18 May 2021, 23:29:27 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

पीटरसन की आतिशी पारी से जीते इंग्लैंड लीजेंड्स

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Mar 8 2021 3:46PM | Updated Date: Mar 8 2021 3:51PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

रायपुर। गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड  लीजेंड्स ने रविवार को यहां रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए अनएकैडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 के सातवें मैच में बंगलादेश लीजेंड्स को सात विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपने अभियान की विजयी शुरुआत की। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए बंगलादेश  को पांच विकेट पर 113 रनों पर रोक दिया और फिर 36 गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इंग्लैंड लेजेंडस का यह पहला मैच था और अब वह चार अंकों के साथ तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। बंगलादेश को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है।
 
टीम को अपने पिछले मैच में भारत  से शिकस्त मिली थी। बंगलादेश से मिले 114 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को फिल मस्टर्ड (27) और कप्तान केविन पीटरसन (42) ने पहले विकेट के लिए 3.4 ओवर में 46 रनों की साझेदारी करके विस्फोटक शुरुआत दी। हालांकि आलमगीर कबीर ने मस्टर्ड को सालेह के हाथों कैच कराकर इस साझेदारी का अंत किया। मस्टर्ड ने 16 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया। मस्टर्ड के आउट होने के बाद पीटरसन ने डैरेन मैडी (नाबाद 32) के साथ दूसरे विकेट के लिए 40 रनों की साझेदारी करके इंग्लैंड लेको जीत की ओर अग्रसर कर दिया।
 
कप्तान पीटरसन ने 17 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का लगाया। पीटरसन को कप्तान मोहम्मद रफीक ने बोल्ड किया। रफीक ने इसके बाद क्रिस स्कोफिल्ड (5) को भी पगबाधा आउट करके इंग्लैंड को तीसरा झटका दिया। मैडी ने फिर गेविन हेमिल्टन (नाबाद 5) के साथ मिलकर इंग्लैंड को सात विकेट से जीत दिला दी। मैडी ने 32 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया। बंगलादेश  की ओर से कप्तान मोहम्मद रफीक ने दो और कबीर ने एक विकेट लिया। इससे पूर्व , पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत सही नहीं रही और टीम ने 4.4 ओवर तक 22 रन के अंदर ही नजीमुद्दीन (12) तथा जावेद उमर (5) के रूप में अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट खो दिए। नजीमुद्दीन को रयान साइडबॉटम ने जबकि उमर को क्रिस ट्रेमलेट ने आउट किया।
 
ट्रेमलेट ने फिर हन्नान सरकार (13) को भी आउट करके 37 रन तक बांग्लादेश के तीन विकेट गिरा दिए। टीम के बल्लेबाजों का फ्लॉप शो आगे भी जारी रहा और नफीस इकबाल (8) टीम के 45 के स्कोर पर चौथे विकेट के रूप में पवेलियन लौट गए। इकबाल को मोंटी पनेसर ने पगबाधा आउट किया। बंगलादेश  को पांचवां झटका 8.1 ओवर में 55 के स्कोर पर रजीन सालेह (5) के रूप में लगा। उन्हें क्रिस स्कोफिल्ड ने स्टंप्स आउट कराया। हालांकि इसके बाद मुशफिकुर रहमान (नाबाद 30) और खालिद मसूद  (31 रिटायर्ड हर्ट) ने छठे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी करके बंगलादेश  को निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 113 रनों तक पहुंचा दिया। मसूद  ने 39 गेंदों पर तीन चौके जबकि रहमान ने 26 गेंदों पर चार चौके जड़े। कप्तान मोहम्मद रफीक ने दो गेंदों पर नाबाद दो रन बनाए। 
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »