28 Mar 2024, 14:06:08 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

रोहित शर्मा की जगह वनडे टीम में शामिल हो सकता है विराट कोहली का ये पसंदीदा खिलाड़ी

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Mar 3 2021 1:50PM | Updated Date: Mar 3 2021 1:55PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्‍ली। भारतीय टीम के शानदार बल्लेबाज रोहित शर्मा को टी-20 सीरीज में जगह मिल चुकी है। कोरोना संक्रमण से पहले रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज और न्यूजीलैंड दौरे के दौरान 5 T20 की सीरीज खेलते हुए नजर आ चुके हैं। इतना ही नहीं इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे चार टेस्ट सीरीज में भी रोहित शर्मा खेल रहे हैं। लगातार खेल के दौरान मानसिक तौर पर थकावट को लेकर अब उन्हें वनडे सीरीज में आराम दिए जाने का फैसला किया जा सकता है। फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में एक ओपनर के तौर पर शिखर धवन का नाम शामिल किया गया है, तो वहीं दूसरे ओपनर के तौर पर किसको मौका मिलने वाला है, यह तय नहीं हुआ है।
 
इसमें कर्नाटक के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल का नाम भी शामिल होने का दावा किया जा रहा है। वनडे टेस्ट T20 मैच के तीनों फॉर्मेट में उन का शानदार प्रदर्शन रहा है। घरेलू वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में देवदत्त पडिक्कल का नाम नंबर वन पर है। पांच मैच में स्कोर 90 से ज्यादा की औसत से 572 रन अपने नाम कर चुके हैं। इसके अलावा इस साल भी अच्छे फॉर्म में खेले। पांच बल्लेबाजों में देवदत्त पडिक्कल ने सबसे ज्यादा 18 छक्के लगाए थे। ओडिशा के खिलाफ टूर्नामेंट में सबसे बड़ी 152 रन की पारी भी उन्होंने खेली थी। IPL टीम की तरफ से भी देवदत्त पडिक्कल विराट कोहली की टीम आरसीबी के लिए खेलते हैं।
 
पहले सीजन में आरसीबी के लिए उन्होंने फिंच के साथ ओपनिंग की थी, 15 मैचों में उन्होंने 473 रन बनाए थे, जिसके बाद आरसीबी आईपीएल को क्वालीफाई खेली। ऐसे में विराट कोहली भी रोहित शर्मा की जगह शिखर धवन के साथ पडिक्कल को मौका दे सकते हैं। साल 2019-20 सीजन के दौरान देवदत्त पडिक्कल ने 11 मैच में 609 रन हासिल किए थे। इसी दौरान 5 अर्धशतक और 2 शतक लगाते हुए, उन्होंने टूर्नामेंट जीता था।
 
T20 सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के दौरान पडिक्कल ने 12 मैच में 64.44 की औसत से सबसे ज्यादा 580 रन बनाए थे। सबसे ज्यादा 33 छक्के भी लगाकर रिकॉर्ड अपने नाम किया। छह मैच में 43.60 की औसत से 218 रन हासिल किए। 10 मैच में 40 से ज्यादा की औसत से 649 रन हासिल किए। 7 बार लगातार 50 से ज्यादा रन भी बनाए। यह सारे रिकॉर्ड देखते हुए उनके इस रोल में रोहित शर्मा की जगह पर फिट होने की भी दावेदारी की जा रही है। टीम के लिए लगातार शानदार प्रदर्शन करने के बाद पडिक्कल का टीम इंडिया में शामिल होने का अवसर मिलना उचित होगा।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »