11 May 2021, 01:14:41 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

इन दिग्गजों को IPL नीलामी में किसी ने नहीं खरीदा, नाम पढ़कर हर कोई हैरान

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Feb 19 2021 12:48AM | Updated Date: Feb 19 2021 12:48AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

चेन्नई। भारत की चर्चित इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सत्र के लिए नीलामी प्रक्रिया पूरी हो गई। चेन्नई में छोटे स्तर पर हुई इस नीलामी में देश-विदेश के कुल 298 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। लेकिन अंत में 22 विदेशी समेत कुल 57 खिलाड़ियों की किस्मत चमकी और उन्हें अलग-अलग फ्रैंचाइजियों ने अपने-अपने साथ जोड़ा। आईपीएल 2021 के लिए गुरुवार को हुई इस नीलामी में कई अनजान चेहरों पर जमकर पैसों की बारिश हुई तो कई बड़े नाम खाली हाथ रहे। ऐसे में आइए एक नजर डालते हैं उन बड़े और स्टार खिलाड़ियों पर जिन्हें किसी ने नहीं खरीदा।

नीलामी में 10 खिलाड़ी ऐसे थे जिन्होंने अपनी बेस प्राइस दो करोड़ रखी थी। इनमें इंग्लैंड के तेज गेंदबाज लियम प्लंकेट और स्टार सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय को किसी ने नहीं चुना। 12 खिलाड़ी ऐसे थे जिनकी बेस प्राइस 1.5 करोड़ थी। इनमें दक्षिण दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल, इंग्लैंड के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स, ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एलेक्स कैरी, इंग्लैंड के आदिल रशीद, आईपीएल में 2477 रन बना चुके ऑस्ट्रेलिया के शॉन मार्श, तेज गेंदबाज डेविड विली और लुईस ग्रेगरी को किसी ने नहीं खरीदा। 

बात करें एक करोड़ की बेस प्राइस वाले खिलाड़ियों की तो कुल 11 खिलाड़ी इस सूची में शामिल थे, लेकिन इनमें नौ खिलाड़ियों को किसी ने नहीं खरीदा। इनमें कई बड़े नाम भी शामिल रहे। पिछली बार आरसीबी का हिस्सा रहे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच, कैरेबियाई बल्लेबाज एविन लुईस, भारतीय हनुमा विहारी, वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल, बांग्लादेश के विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन, गेंदबाज जेसन बेहरेनडोर्फ, बिली स्टेनलेक और ऑस्ट्रेलिया के ही विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड को भी किसी ने नहीं खरीदा।  

इसके अलावा कई स्टार खिलाड़ी जिन्होंने टी-20 में शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन वे भी खाली हाथ रहे। इन खिलाड़ियों ने अपनी बेस प्राइस 75 लाख रुपये रखी थी बावजूद इन्हें कोई खरीददार नहीं मिला। इनमें न्यूजीलैंड के स्टार तेज गेंदबाज टिम साउथी, ऑलराउंडर कोरी एंडरसन, ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर जेम्स फॉकनर, मोहम्मद महमुदुल्लाह, शेरफेन रदरफोर्ड, डैरेन ब्रावो, कीमो पॉल और फिडेल एडवर्ड्स भी फ्रैंचाइजियों को आकर्षित नहीं कर पाए। 

50 लाख के बेस प्राइस वाले खिलाड़ियों की तो इनमें कई बड़े नामों को भी खाली हाथ जाना पड़ा। इनमें कैरेबियाई ऑलराउंडर कार्लोस ब्रेथवेट, टी-20 में सर्वाधिक रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी मार्टिन गुप्टिल, पिछली बार आरसीबी का हिस्सा रहे इसुरु उदाना, मुंबई का हिस्सा रहे तेज गेंदबाज मिशेल मैक्क्लेनाघन, आरसीबी और केकेआर का हिस्सा रहे कीवी ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम, भारत के तेज गेंदबाज वरुण आरोन, मोहित शर्मा, ओशेन थॉमस, ईश सोढ़ी, टी-20 में तीन शतक लगाने वाले कोलिन मुनरो समेत कई बड़े खिलाड़ियों पर फ्रैंचाइजियों ने दिलचस्पी नहीं दिखाई।  

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »