20 Apr 2024, 05:25:29 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

आईपीएल पूर्वावलोकन राजस्थान बेंगलुरु स्मिथ को मिलेगी विराट से कड़ी चुनौती

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Oct 2 2020 3:13PM | Updated Date: Oct 2 2020 3:14PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

अबु धाबी। जीत की पटरी पर लौट चुकी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम राजस्थान रॉयल्स के सामने शनिवार को होने वाले आईपीएल मुकाबले में कड़ी चुनौती देने के इरादे से उतरेगी। बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली अपने पिछले मुकाबले में गत विजेता मुंबई इंडियंस को सुपर ओवर में मात देने के बाद नए उत्साह में नजर आ रहे हैं और उनकी पूरी कोशिश होगी कि पिछली जीत की लय को राजस्थान के खिलाफ मुकाबले में बरकरार रखा जाए। विराट जानते हैं कि उनके सामने ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ के रूप में राजस्थान का ऐसा कप्तान है जो उन्हें चुनौती दे सकता है।
 
हालांकि राजस्थान की टीम को अपने पिछले मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स से 37 रन से हार का सामना करना पड़ा था। राजस्थान की दो जीत के बाद यह पहली पराजय थी और स्मिथ जानते हैं कि बेंगलुरु के खिलाफ उन्हें वापसी करनी होगी क्योंकि लगातार दो हार का टीम के मनोबल पर असर पड़ सकता है। राजस्थान ने तीन मैचों में दो जीते हैं और एक हारा है। वह अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। उससे एक स्थान पीछे पांचवें स्थान पर बेंगलुरु है जिसने तीन में से दो मैच जीते हैं और एक हारा है।
 
दोनों टीमों का अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम पर यह पहला मैच होगा और यहां की परिस्थितियों से तालमेल बैठाना उनके लिए बड़ा चैलेंज होगा। दोनों टीमों ने अब तक अपने मुकाबले दुबई और शारजाह में खेले थे। बेंगलुरु ने पिछले मुकाबले में ओपनर देवदत्त पडिकल (54),आरोन फिंच (52) और एबी डिविलियर्स (नाबाद 55) के शानदार अर्धशतकों तथा शिवम दुबे के नाबाद 27 रनों की मदद से तीन विकेट पर 201 रन बनाये थे जबकि मुंबई ने पांच विकेट पर 201 रन बनाये थे। स्कोर टाई हो गया और मैच फैसले के लिए सुपर ओवर में चला गया।
 
बेंगलुरु के कप्तान विराट ने सुपर ओवर में विजयी रन बनाया था। बल्लेबाजी का यह प्रदर्शन विराट को उत्साहित करने वाला हो सकता है। दूसरी तरफ राजस्थान ने पिछले मुकाबले में बल्लेबाजी में निराशाजनक प्रदर्शन किया था। कोलकाता ने छह विकेट पर 174 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया था जिसका पीछा करते हुए राजस्थान की मजबूत बल्लेबाजी को नौ विकेट पर 137 रन ही बना सकी। राजस्थान के शीर्ष क्रम ने इस मैच में खासा निराश किया।
 
तेज गेंदबाज टॉम करेन ने नाबाद 54 रन बनाये वरना राजस्थान की हार का अंतर कहीं ज्यादा हो सकता था क्योंकि राजस्थान की आधी पारी तो 42 रन पर निपट गयी थी। राजस्थान ने अपने पहले दो मुकाबलों में 200 से ऊपर का स्कोर बनाकर जीत हासिल की थी लेकिन पिछले मैच में उसकी बल्लेबाजी ही उसकी हार का कारण बनी थी। स्मिथ को चौथे मुकाबले में अपनी बल्लेबाजी में सुधार  करना होगा तभी टीम जीत की पटरी पर लौटेगी। 
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »