16 Apr 2024, 11:10:12 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

आईपीएल में खेलने से पहले क्वारंटीन से गुजरेंगे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Sep 9 2020 12:29AM | Updated Date: Sep 9 2020 12:29AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

दुबई। इंग्लैंड में सीमित ओवरों की द्विपक्षीय सीरीज खेल रहे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल के लिए पहुंचने पर क्वारंटीन से छूट नहीं मिलेगी और उन्हें अनिवार्य क्वारंटीन से गुजरना होगा। इससे आईपीएल की सात टीमें प्रभावित होंगी। केवल गत चैंपियन मुंबई इंडियंस पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा क्योंकि उसका कोई खिलाड़ी इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में नहीं खेल रहा है

आईपीएल के 13वें संस्करण का आयोजन यूएई के तीन शहरों दुबई, शारजाह और अबु धाबी में 19 सितम्बर से 10 नवम्बर तक होना है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी अपनी सीरीज समाप्त होने के बाद आईपीएल के लिए 17 सितम्बर को यूएई पहुंचेंगे। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के अध्यक्ष संजीव चूड़ीवाला सहित कुछ फ्रैंचाइजी अधिकारियों ने तर्क दिया था कि दोनों टीमों के खिलाड़ी जैव सुरक्षा वातावरण में खेल रहे हैं और उन्हें चार्टर्ड विमान से सीधे यूएई पहुंचाया जाएगा, इसलिए क्वारंटीन नियमों में छूट दी जा सकती है। 

समझा जाता है कि आईपीएल के लिए कार्यक्रम इन प्रोटोकॉल और अन्य स्वास्थ्य उपायों को ध्यान में रख कर बनाया गया है इसलिए इंग्लैंड से यूएई आने वाले सभी खिलाड़ियों को छह दिन के लिए क्वारंटीन में रहना होगा। आईपीएल की मानक संचालन प्रक्रिया के अनुसार इन आने वाले खिलाड़ियों का पहले, तीसरे और छठे दिन कोविड-19 टेस्ट होगा और तीनों टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही ये खिलाड़ी टीम से जुड़ पाएंगे। तीनों टेस्ट नेगेटिव आने के बाद ये खिलाड़ी 24 सितम्बर से खेल पाएंगे और तब तक सभी टीमें कम से कम एक मैच खेल चुकी होंगी जबकि मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के दो-दो मैच हो जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम इस मामले में सबसे ज्यादा प्रभावित होगी क्योंकि इस टीम में जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर और एंर्ड्यू टाई जैसे खिलाड़ी हैं। बटलर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में नाबाद 77 रन की मैच विजयी पारी खेली थी। सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर हैं और हैदराबाद टीम में जानी बेयरस्टो भी हैं। बेंगलुरु टीम में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच सहित चार खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड सीरीज में खेल रहे हैं। कोलकाता टीम में महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस, पंजाब टीम में ग्लेन मैक्सवेल और चेन्नई टीम में जोश हेजलवुड शामिल हैं। मुंबई टीम में इस सीरीज का कोई खिलाड़ी नहीं है।

इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में खेल रहे आईपीएल अनुबंधित खिलाड़ी: राजस्थान रॉयल्स: स्टीवन स्मिथ, एंर्ड्यू टाई, जोस बटलर, टॉम करेन, जोफ्रा आर्चर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: आरोन फिंच, जोशुआ फिलिप, एडम जम्पा, मोईन अली  सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर, जानी बेयरस्टो, मिशेल मार्श, कोलकाता नाईटराइडर्स: पैट कमिंस, इयोन मॉर्गन, टॉम बेंटन किंग्स इलेवन पंजाब: ग्लेन मैक्सवेल, क्रिस जॉर्डन  चेन्नई सुपरकिंग्स: जोश हेजलवुड, सैम करेन   दिल्ली कैपिटल्स: मार्कस स्टॉयनिस, एलेक्स कैरी।   

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »