25 Apr 2024, 01:02:19 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

चेन्नई सुपर किंग्स को लगा दूसरा झटका, हरभजन सिंह आईपीएल से हटे

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Sep 5 2020 12:08AM | Updated Date: Sep 5 2020 12:08AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। चेन्नई सुपर किंग्स के अनुभवी भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह निजी कारणों का हवाला देकर आईपीएल के 13वें सत्र से हट गए हैं। हरभजन ने शुक्रवार को ट्वीट कर अपने आईपीएल से हटने की पुष्टि कर दी। आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होना है लेकिन अभी तक टूर्नामेंट का कार्यक्रम घोषित नहीं हुआ है। हरभजन इससे पहले चेन्नई टीम के साथ यूएई नहीं गए थे।
 
उस समय उन्होंने कहा था कि वह सितंबर के पहले सप्ताह में टीम से जुड़ेंगे लेकिन हरभजन अभी तक टीम से नहीं जुड़े थे और अब उन्होंने आईपीएल से हटने की घोषणा कर दी है। हरभजन ने ट्वीट कर कहा, ‘‘प्रिय दोस्तों, मैं निजी कारणों की वजह से इस बार आईपीएल नहीं खेल पाऊंगा। यह समय काफी कठिन है और मैं परिवार के साथ समय बिताना चाहता हूं। चेन्नई सुपर किंग्स का मैनेजमेंट काफी सहायक है और मैं उन्हें आईपीएल के लिए शुभकामनाएं देता हूं।
 
सुरक्षित रहें, जय हिंद।’’ समझा जाता है कि हरभजन ने फ्रेंचाइजी को अपने यूएई नहीं आने को लेकर जानकारी दे दी है। 40 वर्षीय हरभजन ऑलराउंडर सुरेश रैना के बाद चेन्नई के दूसरे ऐसे बड़े खिलाड़ी हैं जो इस साल आईपीएल में नजर नहीं आएंगे। आईपीएल शुरु होने से पहले टीम के दो महत्वपूर्ण खिलाड़यिों का इस तरह टूर्नामेंट से हटना चेन्नई के लिए परेशानी का सबब बन सकता है। हरभजन वैसे तीसरे ऐसे बड़े खिलाड़ी हैं जो निजी कारणों से आईपीएल से हटे हैं।
 
रैना और हरभजन के अलावा गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज श्रीलंका के लसित मलिंगा भी निजी कारणों से आईपीएल से हट गए हैं। हरभजन से पहले रैना भी यूएई पहुंचने के कुछ दिनों बाद ही निजी कारणों का हवाला देकर वापस स्वदेश लौट आये थे। हरभजन 16 से 20 अगस्त तक चेन्नई में हुए छह दिन के शिविर में भी शामिल नहीं हुए थे। शुक्रवार को टीम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी काशी विश्वनाथन ने बताया था कि हरभजन सितम्बर के पहले सप्ताह में टीम से जुड़ेंगे।
 
लेकिन हरभजन ने अब आईपीएल से अपने कदम वापस खींच लिए हैं। हरभजन का आईपीएल से हटना ऐसे समय आया है जब चेन्नई सुपर किंग्स का क्वारेंटीन पीरियड खत्म हो चुका है और सदस्यों के टेस्ट नेगेटिव आने के बाद टीम शुक्रवार से ट्रेंिनग शुरु करेगी। चेन्नई की टीम 13 सदस्यों को छोड़कर ट्रेंिनग शुरु करेगी जिनका पिछले सप्ताह कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था। इन 13 सदस्यों में दो भारतीय खिलाड़ी भी शामिल हैं और ये सभी 14 दिन तक अलग होटल में क्वारेंटीन में रह रहे हैं।
 
इन सदस्यों का क्वारेंटीन पीरियड पूरा होना पर कोरोना टेस्ट किया जाएगा। आईपीएल में हरभजन ने 160 मुकाबले खेले हैं। उन्होंने आईपीएल में 26.45 के औसत से 150 विकेट लिए हैं। इसके अलावा उन्होंने 138.17 के स्ट्राइक रेट से 829 रन बनाए हैं जिसमें एक अर्धशतक शामिल है। हरभजन चेन्नई से पहले मुंबई इंडियंस टीम के लिए खेलते थे।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »