24 Apr 2024, 03:16:54 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

सुरेश रैना और MS धोनी के बीच कमरे को लेकर हुआ था विवाद!

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Sep 1 2020 12:38AM | Updated Date: Sep 1 2020 12:40AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना के अचानक दुबई से स्वदेश लौटने के पीछे पहले निजी कारण बताया जा रहा था लेकिन अब इस मामले में एक नया एंगल सामने आ रहा है कि रैना दुबई में उन्हें होटल में मिले कमरे से नाराज थे और इसे लेकर उनकी कप्तान महेंद्र सिंह से कहा-सुनी भी हो गयी थी। रैना के अचानक स्वदेश लौटने पर चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मालिक और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने भी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा है कि रैना दुबई पहुंचने के बाद से ही अलग-अलग बातों के लिए शिकायत करते रहे थे।
 
हालांकि कप्तान धोनी ने श्रीनिवासन को भरोसा दिलाया है कि टीम में कोई परेशानी नहीं है और सब कुछ नियंत्रण में है। चेन्नई टीम के दुबई पहुंचने के बाद से इस टीम के लिए कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। टीम के दो खिलाड़ियों सहित 13 सदस्य कोरोना से संक्रमित होने के बाद आइसोलेशन में चले गए हैं जबकि टीम का शुक्रवार से शुरू होने वाल अभ्यास सत्र एक सितम्बर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। टीम का कोरोना का संकट अभी टला भी नहीं था कि रैना के स्वदेश लौटने की खबर ने सबको हैरत में डाल दिया।
 
रैना के लौटने के पीछे पहले निजी कारण बताया गया था और टीम के सीईओ काशी विश्वनाथन ने भी ट्वीट कर लौटने को निजी कारण बताया था लेकिन इस बीच यह बात भी सामने आयी कि 19-20 अगस्त की रात को पंजाब के पठानकोट के थरियाल गांव में जिस सरकारी ठेकेदार की हत्या कर घर में लूटपाट की गई थी, वह क्रिकेटर सुरेश रैना के फूफा अशोक कुमार (58) थे। रैना को इसी पारिवारिक जरूरत के कारण स्वदेश लौटना पड़ा।
 
इस बीच यह खबर भी आई कि रैना ने कहा है कि उनके लिए बच्चों की सेहत सबसे बड़ी प्राथमिकता है और सीएसके में अचानक कोविड-19 पॉजिटिव केस आने के बाद वह थोड़ा घबरा गए और उन्होंने स्वदेश लौटने का फैसला लिया। लेकिन अब सबसे बड़ा एंगल सामने आ रहा है कि दुबई में होटल में रैना को जो कमरा मिला था उसमें बालकनी नहीं थी जबकि कप्तान धोनी को बालकनी वाला कमरा दिया गया था। इसे लेकर उनकी धोनी के साथ कहासुनी भी हुई थी।
 
श्रीनिवासन ने आउटलुक को दिए इंटरव्यू में खुद यह बात कही है और साथ ही कहा है कि क्रिकेटर्स खुद को आत्मदंभी समझने लगे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘क्रिकेटर्स खुद को आत्मदंभी समझने लगे हैं, जैसे पिछले जमाने में नखरा करने वाले ऐक्टर होते थे। सीएसके हमेशा से एक परिवार की तरह रहा है और सभी सीनियर क्रिकेटरों ने इसमें रहना सीखा है। मेरी सोच है कि अगर आप किसी बात पर अड़े हैं या किसी बात से नाखुश हैं, तो वापस जाइए। मैं किसी को कुछ करने के लिए मजबूर नहीं करता।
 
कभी-कभी कामयाबी आपके सिर पर चढ़ जाती है।’’ टीम मालिक ने कहा कि कप्तान धोनी ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए खिलाड़ी जल्द रिकवर कर रहे हैं। श्रीनिवासन ने साथ ही कहा कि रैना को भी समझ आएगा कि वह क्या खो रहे हैं, खासकर पैसे को लेकर। रैना चेन्नई टीम में रिटेन किये जाने वाले दूसरे खिलाड़ी थे। आईपीएल की रिटेन किये जाने वाले खिलाड़ियों की नीति के अनुसार पहले रिटेन किये गए खिलाड़ी को 15 करोड़ रुपये और दूसरे रिटेन किये गए खिलाड़ी को 11 करोड़ रुपये मिलने हैं। धोनी रिटेन किये जाने वाले पहले खिलाड़ी थे और उन्हें 15 करोड़ रुपये मिलने हैं जबकि रैना को 11 करोड़ रुपये मिलने हैं।
 
श्रीनिवासन का पैसे के लिए इशारा इसी 11 करोड़ रुपये की तरफ है। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने धोनी से बात की है और उन्होंने मुझसे कहा है कि अगर और खिलाड़ी भी कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाते हैं, तो भी परेशान होने की जरूरत नहीं है। उन्होंने जूम कॉल के जरिए खिलाड़यिों से बात की और सबसे सुरक्षित रहने के लिए कहा है, आपको नहीं पता कि कौन पैसिव कैरियर है।’’ श्रीनिवासन ने कहा कि उनके पास एक ऐसा मजबूत कप्तान है जो इन बातों से कतई चिंतित नहीं होता है और कप्तान ने उन्हें भरोसा भी दिलाया है कि सब कुछ नियंत्रण में है।
 
हालांकि इस मामले में अभी सब कुछ साफ नहीं है कि वास्तव में क्या हुआ है और रैना क्यों दुबई से स्वदेश लौट गए। रैना और धोनी के बीच कमरे को लेकर कहा-सुनी की खबरों पर भी पूरी तरह विश्वास नहीं किया जा रहा है क्योंकि इस महीने 15 अगस्त को शाम सात बजकर 29 मिनट पर जब धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी तो उसके कुछ देर बाद रैना ने यह कहते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी कि इस सफर में वह धोनी के साथ चलना चाहते हैं।
 
दुबई जाने से पहले चेन्नई टीम का चेन्नई में छह दिन का कैम्प लगा था और उस समय तथा दुबई पहुंचने के आठ दिन तक सब कुछ सामान्य बताया जा रहा था लेकिन अब चेन्नई टीम के दो सबसे सीनियर खिलाड़ियों के बीच विवाद होने का एंगल सामने आ रहा है जो आईपीएल में दो साल छोड़कर हर सत्र में एकसाथ रहे हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स के स्टार आलराउंडर ऑस्ट्रेलिया के शेन वाटसन ने एक दिन पहले ही कहा था कि इस बार आईपीएल में सुरेश रैना की कमी काफी खलेगी।
 
वाटसन ने इंस्टाग्राम पर कहा था कि चेन्नई टीम के स्टार रैना की कमी केवल उनके साथी खिलाड़ियों को नहीं बल्कि आईपीएल को भी खलेगी। वाटसन ने कहा था, ‘‘जब मैं सोकर उठा तो मुझे यह दुखद खबर मिली कि सुरेश रैना निजी कारणों से स्वदेश लौट रहे हैं। मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं सुरेश, उम्मीद करता हूं कि सब कुछ ठीक रहेगा। चेन्नई टीम में हम सबको आपकी कमी खलेगी। आप चेन्नई टीम के स्टार हो, आप टीम का दिल हो और आपकी कमी आईपीएल टूर्नामेंट को भी खलेगी।
 
लेकिन अपना ध्यान रखना सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है। उम्मीद करता हूं कि आप ठीक होंगे।’’ रैना 2008 से 2019 तक आईपीएल में चेन्नई टीम के लिए खेल थे और इस दौरान चेन्नई टीम के 2016 तथा 2017 में निलंबित होने पर उन्होंने नई टीम गुजरात लॉयंस की कप्तानी की थी।
 
आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में सुरेश रैना (5368 रन) टीम इंडिया और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली (5412 रन) के बाद दूसरे नंबर पर हैं। रैना के नाम फिलहाल सबसे ज्यादा आईपीएल मैच खेलने का रिकॉर्ड है। उन्होंने अब तक 193 मैच खेले हैं जबकि दूसरे स्थान पर काबिज महेंद्र सिंह धोनी ने 190 आईपीएल मुकाबले खेले हैं। रैना आईपीएल में सर्वाधिक कैच लेने वाले क्रिकेटर हैं। उन्होंने 102 कैच लपके हैं। 
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »