29 Mar 2024, 18:15:29 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

मैं सोकर उठा तो रैना की खबर सुन बहुत दुख हुआ : शेन वॉटसन

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Aug 30 2020 5:50PM | Updated Date: Aug 30 2020 5:51PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

दुबई। चेन्नई सुपरकिंग्‍स के स्टार आलराउंडर ऑस्‍ट्रेलिया के शेन वॉटसन ने कहा है कि इस बार आईपीएल में सुरेश रैना की कमी काफी खलेगी। 33 वर्षीय रैना निजी कारणों से अचानक दुबई से भारत लौट गए हैं। वॉटसन ने इंस्टाग्राम पर कहा कि चेन्नई टीम के स्टार रैना की कमी केवल उनके साथी खिलाड़ियों को नहीं बल्कि आईपीएल को भी खलेगी। 
 
वॉटसन ने कहा - जब मैं सोकर उठा तो मुझे यह दुखद खबर मिली कि सुरेश रैना निजी कारणों से स्वदेश लौट रहे हैं। मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं सुरेश, उम्मीद करता हूं कि सब कुछ ठीक रहेगा। चेन्नई टीम में हम सबको आपकी कमी खलेगी।
 
उन्होंने कहा - आप चेन्नई टीम के स्टार हो, आप टीम का दिल हो और आपकी कमी आईपीएल टूर्नामेंट को भी खलेगी।  लेकिन अपना ध्यान रखना सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है। उम्मीद करता हूं कि आप ठीक होंगे। उल्लेखनीय है कि रैना निजी कारणों से दुबई से स्वदेश लौट आये हैं और वह इस सत्र में आईपीएल में नहीं खेलेंगे। चेन्नई टीम के सीईओ काशी विश्वनाथन ने अपनी टीम के ट्विटर पर कहा था, ‘‘सुरेश रैना निजी कारणों से भारत लौट गए हैं और वह आईपीएल सत्र के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। चेन्नई टीम इस समय सुरेश और उनके पूरे परिवार का पूरा समर्थन करती है।
 
समझा जाता है कि रैना पंजाब में अपने फूफा की मौत के कारण आईपीएल छोड़कर भारत लौटे हैं। उल्लेखनीय है कि 19-20 अगस्त की रात को पंजाब के पठानकोट के थरियाल गांव में जिस सरकारी ठेकेदार की हत्या कर घर में लूटपाट की गई थी, वह क्रिकेटर सुरेश रैना के फूफा अशोक कुमार (58) थे। रैना को इसी पारिवारिक जरूरत के कारण स्वदेश लौटना पड़ा।
 
33 वर्षीय रैना का भारत लौटना चेन्नई टीम के लिए एक और गहरा झटका है जिसके दो भारतीय खिलाड़ियों सहित 13 सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। चेन्नई टीम ने अपना अभ्यास सत्र एक सितम्बर तक के लिए स्थगित कर दिया है। चेन्नई का अभ्यास सत्र शुक्रवार से शुरू होना था। 
 
रैना ने इस महीने 15 अगस्त को महेंद्र सिंह धोनी के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। रैना 2008 से आईपीएल में चेन्नई टीम के लिए खेले थे और यह पहला सत्र होगा जब वह आईपीएल में नहीं खेलेंगे। चेन्नई टीम के 2016 तथा 2017 में निलंबित होने पर रैना ने नयी टीम गुजरात लॉयंस की कप्तानी की थी।
 
आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में सुरेश रैना (5368 रन) टीम इंडिया और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान  विराट कोहली (5412 रन) के बाद दूसरे नंबर पर हैं। रैना के नाम फिलहाल सबसे ज्यादा आईपीएल मैच खेलने का रिकॉर्ड है। उन्होंने अब तक 193 मैच खेले थे जबकि दूसरे स्थान पर काबिज महेंद्र सिंह धोनी ने 190 आईपीएल मुकाबले खेले हैं। रैना का यह रिकॉर्ड इस सत्र में टूट जाएगा। 
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »