09 Aug 2020, 22:59:10 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport » Cricket

ऑस्ट्रेलिया की संभावित टीम में शामिल हुए मैक्सवेल और ख्वाजा

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jul 16 2020 12:13PM | Updated Date: Jul 16 2020 12:14PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के प्रस्तावित सीमित ओवरों के दौरे के लिये गुरुवार को 26 सदस्यीय संभावित टीम का चयन किया जिसमें ग्लेन मैक्सवेल और उस्मान ख्वाजा जैसे खिलाड़ियों के अलवा टी2० विश्व कप को ध्यान में रखते हुए कुछ नये चेहरे में भी शामिल किये गये हैं। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने टीम की घोषणा करते हुए कोविड-19 महामारी के चलते अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की उसकी कवायदों के लिये इसे 'एक सकारात्मक कदम, हालांकि कोई निश्चित नहीं' करार दिया। इंग्लैंड अभी वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला खेल रहा है जिससे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी भी हुई।
 
सीए ने बयान में कहा, 'इस दौरे को लेकर अभी अंतिम फैसला किया जाना है तथा क्रिकेट आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और संबंधित सरकारी एजेंसियों के बीच बातचीत चल रही है। ' सितंबर में होने वाले दौरे की पुष्टि होने के बाद ही अंतिम टीम का चयन किया जाएगा। इस दौरे में तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच और इतने ही टी2० अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाने हैं। संभावित टीम में नियमित खिलाड़ियों के अलावा मैक्सवेल भी शामिल हैं जिन्होंने पिछले साल अक्टूबर से अपने देश की तरफ से कोई मैच नहीं खेला है। उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य मसलों के कारण विश्राम लिया था।
 
ख्वाजा भी पिछले कुछ समय से सीमित ओवरों के पसंदीदा खिलाड़ी नहीं रहे। उन्हें इस साल अप्रैल में पिछले पांच वर्षों में पहली बार सीए के अनुबंधित खिलाड़ियों में जगह नहीं मिली थी। राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स ने कहा कि यह टीम केवल इंग्लैंड दौरे के लिये ही नहीं बल्कि टी-20 विश्व कप को ध्यान में रखकर भी चुनी गयी है। कोविड-19 महामारी के कारण टी2० विश्व कप का स्थगित होना तय माना जा रहा है।
 
उन्होंने कहा, 'यह संभावित टीम आगामी आईसीसी टी-20 विश्व कप और 2023 में होने वाले आईसीसी विश्व कप को ध्यान में रखकर चुनी गयी है। ' टीम में डेनियल सैम्स, रिले मेरेडिथ और जोश फिलिप के रूप में नये चेहरे रखे गये हैं। इन तीनों ने बिग बैश लीग में अच्छा प्रदर्शन किया था। इस बीच क्रिकेट आस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय टीमों के कार्यकारी महाप्रबंधक बेन ओलिवर ने कहा कि सीए को इस दौरे के होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा, 'ईसीबी लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हमारा भागीदार रहा है और हम इस दौरे को मूर्तरूप देने के लिये अपनी तरफ से हर संभव प्रयास कर रहे हैं।
 
संभावित टीम इस प्रकार है : सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स केरी, पैट कमिस, आरोन फिच, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैकडरमोट, रिले मेरेडिथ, माइकल नेसर, जोश फिलिप, डेनियल सैम्स , डी आर्सी शॉर्ट, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाई, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »