27 Sep 2020, 22:27:34 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport » Cricket

रविंद्र जड़ेजा 21वीं सदी में भारतीय टेस्ट क्रिकेट के 'सबसे मूल्यवान खिलाड़ी'

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jul 1 2020 4:41PM | Updated Date: Jul 1 2020 4:42PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्‍ली। रविंद्र जड़ेजा 21वीं सदी में भारतीय टेस्ट क्रिकेट के 'सबसे मूल्यवान खिलाड़ी आक्रामक हरफनमौला रविंद्र जड़ेजा को विजडन मैगजीन ने 21वीं सदी का भारत का सबसे मूल्यवान टेस्ट खिलाड़ी चुना है। जड़ेजा को 97.3 एमवीपी रेटिंग मिली है वह दुनिया के दूसरे सबसे मूल्यवान खिलाड़ी बने हैं पहले स्थान पर श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन हैं जड़ेजा ने कहा, 'भारत के लिये खेलना एक सपना था सबसे मूल्यवान खिलाड़ी का सम्मान मिलना गर्व की बात है।
 
उन्होंने कहा, 'मैं अपने प्रशंसकों, साथी खिलाड़ियों, कोचों सहयोगी स्टाफ को उनके प्यार सहयोग के लिये धन्यवाद देता हूं। जड़ेजा ने 2012 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण के बाद से 49 टेस्ट खेलकर 1869 रन बनाये जिसमें एक शतक 14 अर्धशतक शामिल हैं. उन्होंने 213 टेस्ट विकेट भी लिये हैं क्रिकविज के विश्लेषण के मुताबिक दुनिया के हर क्रिकेटर को मैच में उनके योगदान के आधार पर 'एमवीपी रेटिंग' दी जाती है।
 
क्रिकविज के फ्रेडी विल्डे ने कहा, 'जड़ेजा का नाम देखकर हैरानी हुई होगी वह तो टेस्ट टीम का नियमित सदस्य भी नहीं है उसने हालांकि जब भी खेला है, मैच में उसका योगदान जबर्दस्त रहा है ' उन्होंने कहा ,'उसका बल्लेबाजी गेंदबाजी औसत 10.62 रन इस सदी में दूसरा सर्वश्रेष्ठ है. उसने एक हजार से अधिक रन बनाये 150 से ज्यादा विकेट लिये हैं'है जड़ेजा को 97.3 एमवीपी रेटिंग मिली है वह दुनिया के दूसरे सबसे मूल्यवान खिलाड़ी बने हैं पहले स्थान पर श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन हैं जड़ेजा ने कहा, 'भारत के लिये खेलना एक सपना था सबसे मूल्यवान खिलाड़ी का सम्मान मिलना गर्व की बात है।
 
उन्होंने कहा, 'मैं अपने प्रशंसकों, साथी खिलाड़ियों, कोचों सहयोगी स्टाफ को उनके प्यार सहयोग के लिये धन्यवाद देता हूं 'जड़ेजा ने 2012 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण के बाद से 49 टेस्ट खेलकर 1869 रन बनाये जिसमें एक शतक 14 अर्धशतक शामिल हैं. उन्होंने 213 टेस्ट विकेट भी लिये हैं क्रिकविज के विश्लेषण के मुताबिक दुनिया के हर क्रिकेटर को मैच में उनके योगदान के आधार पर 'एमवीपी रेटिंग' दी जाती है।
 
क्रिकविज के फ्रेडी विल्डे ने कहा, 'जड़ेजा का नाम देखकर हैरानी हुई होगी वह तो टेस्ट टीम का नियमित सदस्य भी नहीं है उसने हालांकि जब भी खेला है, मैच में उसका योगदान जबर्दस्त रहा है ' उन्होंने कहा ,'उसका बल्लेबाजी गेंदबाजी औसत 10.62 रन इस सदी में दूसरा सर्वश्रेष्ठ है उसने एक हजार से अधिक रन बनाये 150 से ज्यादा विकेट लिये हैं। 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »