19 Apr 2024, 23:10:44 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

निक हॉकली क्रिकेट ऑस्ट्रेलियाई के अंतरिम सीईओ नियुक्त

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jun 16 2020 5:06PM | Updated Date: Jun 16 2020 5:06PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मेलबोर्न। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने केविन रॉबर्ट्स की जगह निक हॉकली को अपना अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया है। हॉकली वर्तमान में आईसीसी टी20 विश्वकप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं और उन्होंने इस वर्ष की शुरुआत में हुए टी-20 महिला विश्व कप के आयोजन की देखरेख की थी। ऑस्ट्रेलिया ने इस साल अक्टूबर-नवम्बर में टी-२० पुरुष विश्व कप की मेजबानी करनी है। रविवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड के सदस्यों की एक आपातकालीन बैठक हुई थी जिसमें केविन को हटाने को लेकर विचार-विमर्श किया गया था।

सीईओ के पद से हटाए गए रॉबर्टस ने कहा, ‘‘यह मेरे लिये सौभाग्य की बात है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ के रूप में मैंने उस खेल का नेतृत्व और सेवा की जिससे मुझे काफी लगाव है। रॉबर्ट्स ने कहा, ‘‘हमारी टीम के कर्मचारी और खिलाड़ी बेहतरीन रहे और उन्होंने इस खेल के प्रति काफी योगदान दिया जिस पर मुझे काफी गर्व है कि हमने साथ मिलकर बहुत कुछ हासिल किया।

हमारे खेल का अभिन्न अंग रहे दुनिया भर के वालिंटयरों का मैं धन्यवाद करता हूं जिन्होंने बच्चों को इस खेल का अनुभव सिखाने और हमारी राष्ट्रीय टीमों में अपने हीरो का अनुकरण करने के सपने देखने के काबिल बनाया। मैं क्रिकेट समुदाय के एक आजीवन सदस्य के रूप में इस खेल के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं। सीए के अध्यक्ष अर्ल एडिंग्स ने रॉबर्टस को उनकी सेवाओं के लिए धन्यवाद किया। इसके साथ ही यह भी कहा कि बोर्ड उनकी जगह एक उपयुक्त उम्मीदवार की अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खोज करेगा।

एडिंग्स ने कहा, ‘‘केविन ने वर्ष 2018 में कठिन परिस्थितियों में इस भूमिका को निभाया और विशेष रूप से पिछले कुछ महीनों की चुनौतियों के दौरान बेजोड़ प्रयास किया। वह उसूलों वाले इंसान हैं जिन्होंने क्रिकेट को हमेशा पहली प्राथमिकता दी। हम उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के कारण अन्य खेलों की भांति क्रिकेट भी महत्वपूर्ण बदलाव के दौर से गुजर रहा है।

गंभीर आर्थिक संकट का सामना करने के मद्देनजर पूरा क्रिकेट समुदाय प्रभावित हुआ है और इस कड़ी में कुछ कठिन निर्णय लिए गए हैं। ऐसे में यह जरूरी है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया मजबूत नेतृत्व प्रदान करता रहे और खिलाड़ी, सभी कर्मचारी, राज्य संघ, व्यापारिक साझेदार और समर्थक समेत उन सभी लोगों के साथ काम करे जिसकी इस खेल के भविष्य में रुचि हो। कोविड-19 के कारण केविन ने अप्रैल में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्यालय में 80 प्रतिशत कर्मचारियों को लंबी छुट्टी पर भेज दिया था। इस फैसले को लेकर केविन की लगातार आलोचना की जा रही थी।

 
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »