16 Apr 2024, 18:41:39 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

कुमार संगकारा ने कहा- विराट कोहली और रोहित शर्मा की...

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jun 2 2020 12:07PM | Updated Date: Jun 2 2020 12:07PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

द मैन इन ब्लू भले ही पसंदीदा होने के बावजूद ICC विश्व कप 2019 जीतने से कम हो गया हो, लेकिन भारतीय टीम विराट कोहली और रोहित शर्मा के शानदार नेतृत्व के कारण विश्व क्रिकेट में सबसे शानदार पक्षों में से एक बनी हुई है। दो आधुनिक दिन के महान खिलाड़ी, जो सीमित ओवरों के क्रिकेट में सबसे ज्यादा हावी होने वाले बल्लेबाजों में से दो हैं, ने दुनिया भर के क्रिकेट विशेषज्ञों और प्रशंसकों से बहुत सम्मान अर्जित किया है। दिग्गज श्रीलंकाई क्रिकेटर कुमार संगकारा, जो खुद अपनी पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक थे, ने अब भारतीय जोड़ी की सराहना की है।

कोहली और रोहित पर भारी प्रशंसा करते हुए, संगकारा ने बल्लेबाजी के प्रतीक राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली के साथ दोनों की तुलना की – जो रूढ़िवादी बल्लेबाज होने के बावजूद सबसे छोटे प्रारूप में विनाशकारी थे। उन्होंने कहा, ‘अगर आप राहुल और दादा को देखें, तो दोनों ऑर्थोडॉक्स बल्लेबाज हैं। वे सुंदर क्रिकेट शॉट्स खेलते हैं और तकनीकी रूप से सही हैं, द्रविड़ थोड़ा अधिक हो सकते हैं, लेकिन इस तरह की दर और सटीक स्ट्रोक बनाने के साथ विनाशकारी होने की क्षमता कुछ ऐसी है जिसे वास्तव में प्रशंसा की जानी चाहिए। यदि आप आधुनिक समय के खेल को लेते हैं, तो भारत के पास विराट कोहली और रोहित शर्मा में से दो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं, जो रूढ़िवादी क्रिकेट खेलते हैं, लेकिन जो खेल के किसी भी प्रारूप में बिल्कुल विनाशकारी हैं। 

संगकारा ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर कहा कि आपको गेंद को मांसपेशियों में नहीं डालना है या बहुत अधिक प्रयास करना है या बदसूरत करना है, वे सिर्फ अच्छे क्रिकेट शॉट्स खेलते हैं और परिणाम आते हैं। जबकि यह संगाकारा था जिसने 2015 विश्व कप में चार बैक-टू-बैक टन स्मैश करके इतिहास रचा था, रोहित ने 2019 विश्व कप में रिकॉर्ड तोड़ा-जहां वह एक एकल विश्व कप में पांच शतक बनाने वाले क्रिकेट इतिहास में पहले बल्लेबाज बने संस्करण। संगकारा कमेंट्री रूम में भी थे जब रोहित ने इंग्लैंड और वेल्स में अपना रिकॉर्ड तोड़ा था। संगकारा ने भारतीय क्रिकेटरों की भी प्रशंसा की, जो विश्व भर में क्रिकेट खेलने के लिए काफी प्रारूप में थे। पूर्व बाएं हाथ ने कहा कि कोहली-रोहित की जोड़ी मौजूदा पीढ़ी की निर्णायक जोड़ी थी।

उन्होंने कहा, ‘विराट और रोहित में बहुत कुछ खास है। यह तथ्य कि नियम बदल गए हैं और हो सकता है कि रन-स्कोरिंग एक दिवसीय क्रिकेट में थोड़ा आसान हो गया हो, लेकिन तथ्य यह है कि सभी प्रारूपों में इतना सुसंगत होना, वह टी 20 क्रिकेट में इतना सुसंगत है। यह अविश्वसनीय रूप से कठिन है, भारत के एथलीटों की क्रिकेट की मात्रा। इसलिए, मुझे लगता है कि आपके पास रोहित और विराट के लिए बहुत सम्मान होना चाहिए, लेकिन यह समझें कि यह उन सभी खिलाड़ियों की वजह से है जो पहले गए हैं और फिर पूरी मेहनत भी की है। संगकारा ने कहा, “तो यह एक दमदार असर है, इसलिए हर युग में, हमेशा एक परिभाषित जोड़ी और आधुनिक युग में, भारत के लिए उसका रोहित और विराट निश्चित रूप से है,” संगकारा ने कहा।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »