23 Apr 2024, 15:48:06 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

कोरोना : फंड जुटाने के लिए 8 किमी हॉफ मैराथन में दौड़ लगाएगा ये खिलाड़ी

By Dabangdunia News Service | Publish Date: May 6 2020 11:48AM | Updated Date: May 6 2020 11:48AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने कोविड-19 महामारी से प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए आगे आए हैं। वह अपने देश में कोरोवायरस का दंश झेल रहे लोगों के लिए हॉफ मैराथन में भाग लेंगे। इसके जरिए वह नेशनल हेल्थ सर्विस और नेशनल क्रिकेट चैरिटी के लिए फंड जुटाने के लिए पहली बार हाफ मैराथन में शिरकत करेंगे। बेन स्टोक्स पहली बार अब तक की सबसे लंबी मैराथन में हिस्सा लेंगे जो 8 किलोमीटर की होगी। इस मैराथन का आयोजन बेन स्टोक्स के घर के पास किया जाएगा।

इंग्लैंड के 28 वर्षीय ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने कहा कि वह  अपने जीवन नें पहली बार 8 किमी लंबी हॉफ मैराथन में दौड़ेंगे। बेन स्टोक्स ने एक इंस्टाग्राम वीडियो में कहा, मैंने हॉफ मैराथन के बारे में हमेशा सोचा है, लेकिन मैं कभी हिस्सा नहीं लिया। स्पष्ट है हम लॉकडाउन में रहे, इसलिए हमें बाहर जाने के लिए इससे बेहतर और मौका नहीं मिल सकता। इसलिए मैं बाहर जाऊंगा और मैराथन में हिस्सा लूंगा। बेन स्टोक्स ने आगे कहा कि मैंने इसके जरिए कुछ फंड जुटाने की कोशिश की है जिससे कारण मैं जरुरतमंद लोगों के काम आ सकूं। बेन स्टोक्स का कहना है कि मैंने मैराथन में दौड़ने की कभी कोई ट्रेनिंग नहीं ली है। ये अब तक की सबसे लंबी दूरी है मुझे नहीं पता कि मैं इसे पूरा करने में सक्षम हूं या नहीं। लेकिन मुझे लगता है कि मैं ऐसा कर सकता हूं। 

बेन स्टोक्स ने इंस्टाग्राम वीडियो में ये भी बताया कि उन्हें मैराथन में दौड़ने की प्रेरणा कहां से मिली। स्टोक्स का कहना था कि उन्हें बीते सप्ताह तीन लोग फुल मैराथन में अपने बैक गार्डन में दौड़े थे उसके बाद मेरे जेहन में मैराथन में भाग लेने का विचार आया। बेन स्टोक्स ने कहा, मैं उम्मीद करूंगा कि लोगों को क्रिकेट गार्डन मैराथन के लिए कुछ दान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है कि मैं भी मैराथन दौड़ कर लोगों के लिए कुछ कर सकूं, मैं कुछ ज्यादा फंड एकत्रित करने की कोशिश कर रहा हूं ताकि जरूरतमंद लों के काम आ सकूं।

क्रिकेट के लिहाज से अगर देखा जाए तो बीता साल 2019  बेन स्टोक्स के लिए उपलब्धियों भरा रहा। बीते 8 अप्रैल को बेन स्टोक्स 2005 के बाद इंग्लैंड के पहले क्रिकेटर थे जिन्हें विजडन लीडिंग क्रिकेट इन द वर्ल्ड के खिताब से नवाज गया। इसके अलावा साल 2019 में क्रिकेट वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को विश्व कप जिताने में स्टोक्स का योगदान रहा। इसके अलावा उन्होंने एशेज सीरीज के दौरान हेंडिंग्ले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच जिताऊ ऐतिहासिक शतकीय पारी खेली। इसके अलावा जनवरी 2020 में स्टोक्स को आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »