20 Apr 2024, 01:04:40 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

श्रीसंत ने कहा- सचिन जैसा कोई नहीं हो सकता, चाहें वो विराट...

By Dabangdunia News Service | Publish Date: May 3 2020 1:50PM | Updated Date: May 3 2020 1:50PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

कोरोना महामारी के चलते देशभर में लॉकडाउन जारी है। ऐसे में खेल जगत के दिग्गज खिलाड़ी इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हो गए हैं। इसके जरिये खिलाड़ी न सिर्फ अपने फैन्स के साथ जुड़ रहे हैं, बल्कि खेल के दिनों को याद करते हुए उन लम्हों को भी शेयर कर रहे हैं। इसी कड़ी में सोशल मीडिया साइट ‘हेलो’ पर तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने एक लाइव चैट में हिस्सा लिया। इस दौरान श्रीसंत ने कई सवालों के जवाब दिए हैं। 

सीनियर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट विमल कुमार ने श्रीसंत से T-20 स्टाइल में रैपिड फायर सवाल किए। इस पर पूर्व तेज गेंदबाज ने भी बड़ी ही चतुराई के साथ जवाब दिए। जब उनसे पूछा गया कि बेस्ट कप्तान और बेस्ट बॉलर कौन हैं, तो उन्होंने इसके जवाब में  कपिल देव का नाम लिया उनसे पूछा गया कि सबसे अच्छे दोस्त कौन हैं तो उन्होंने कहा कि यह कहना काफी कठिन है लेकिन इरफान और रैना। वहीं दूसरे सवाल में उनसे पूछा गया कि वैसा कोई खिलाड़ी, जिसके साथ आप ड्रेसिंग रूम साझा नहीं करना चाहते। इस पर श्रीसंत ने कहा, ऐसा कोई खिलाड़ी नहीं है जिससे मैं नफरत करता हूं। बेस्ट कोच के सवाल पर उन्होंने टिए शेखर का नाम लिया।

विमल कुमार ने अपने अगले सवाल में  पूछा कि आपके नजर में बेस्ट स्पिनर कौन है तो उन्होंने कहा- अनिल कुंबले। फिर उनसे पूछा गया, अगर आपको किसी खिलाड़ी के साथ समय बिताने के लिए कहा जाए तो वह कौन होगा, इस पर उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जैक कैलिस का नाम लिया। इस बार विमल ने उनसे सबसे महत्वपूर्ण सवाल पूछा। जो उनसे अक्सर पूछा जाता है, हरभजन सिंह के साथ हुए विवाद के बारे में क्या कहना चाहते हैं। इस पर श्रीसंत ने कहा कि हरभजन मेरे भाई की तरह है। मुझे उनसे कोई शिकायत या पछतावा नहीं है, वे बड़े भाई हैं और मैं उसका छोटा भाई हूं।

भारत का प्रतिद्वंद्वी टीम कौन है, बताईए। इस पर उन्होंने चतुराई से जबाब देते हुए कहा कि भारत को टेस्ट में कोई नहीं हरा सकता। जब उनसे पूछा गया कि कौन से खिलाड़ी वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक बना सकते हैं, तो जवाब में उन्होंने कहा, शायद विराट कोहली या केएल राहुल बना सकते हैं। साथ ही मैं कहूंगा कि बेन स्टोक्स के पास भी मौका है।” इसके साथ ही उनसे यह भी पूछा गया कि कौन ऐसा खिलाड़ी है जो एकदिवसीय मैच में अब तक के व्यक्तिगत सर्वोच्च रनों के रिकॉड को तोड़ सकता है। इसपर उन्होंने हिटमेन रोहित शर्मा का नाम लिया। श्री से पूछा गया कि टीम इंडिया में नंबर चार की जो समस्या है उसके बारे में क्या कहना है, इस पर उन्होंने कहा कि टीम इंडिया में चौथे नंबर की कोई समस्या नहीं है। पहले इस क्रम को पूर्व कप्तान एमएस धोनी संभालते थे। अब इस काम को केएल राहुल अच्छे से कर रहे हैं।

श्रीसंत एक छोटे से शहर से आकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बने हैं। जब इस बारे में उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, ‘यह मायने नहीं रखता कि आप कहाँ से आए हैं। बल्कि यह मायने रखता है कि आप क्रिकेट से कितना प्यार करते हैं, आप खेल के लिए कितनी मेहनत कर सकते हैं। कोहली और रोहित के बाद कौन कप्तान बन सकता है। इसपर उन्होंने कहा, “केएल राहुल” क्योंकि उनमें तीनों प्रारूपो में खेलने की क्षमता है। उनके लिए कोई नंबर मायने नहीं रखता। वो एक जिम्मेदार खिलाड़ी हैं। विराट की तरह राहुल भी खुद के बजाय टीम के बारे में सोचते हैं।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »