29 Mar 2024, 07:40:18 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

IPL 2020 : दिल्‍ली में नहीं होगा कोई मैच तो कहां हो सकते हैं, जानिए यह..

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Mar 13 2020 4:06PM | Updated Date: Mar 13 2020 4:06PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्‍ली। दिल्ली सरकार का कोविड-19 महामारी के मद्देनजर राजधानी में आईपीएल मैचों के आयोजन कराने की अनुमति नहीं देने के फैसले ने बीसीसीआई की परेशानियां बढ़ा दी हैं। क्रिकेट बोर्ड खाली स्टेडियमों में मैच कराने पर सहमति रखने वाले राज्यों में जगह तलाश कर रहा है। दिल्ली सरकार का कोविड-19 महामारी के मद्देनजर राजधानी में आईपीएल मैचों के आयोजन कराने की अनुमति नहीं देने के फैसले ने बीसीसीआई की परेशानियां बढ़ा दी हैं। अब क्रिकेट बोर्ड खाली स्टेडियमों में मैच कराने पर सहमति रखने वाले राज्यों में वैकल्पिक स्थानों की तलाश कर रहा है।
 
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को साफ कर दिया है कि कोरोनोवायरस के कारण राष्ट्रीय राजधानी में कोई भी खेल टूर्नामेंट आयोजित नहीं किया जाएगा, जिसमें इसी महीने से शुरू हो रहा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) भी शामिल है। मनीष सिसोदिया ने कहा, हमने ऐसी किसी भी खेल गतिविधि को बैन करने का फैसला किया है, जिसमें जनता का जुटाव शामिल हो, जैसे कि आईपीएल। कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए जरूरी है।
 
 कि सामाजिक दूरी बनाई जाए अपने आदेश में दिल्ली सरकार ने कहा, महामारी अधिनियम 1987 को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया जाता है कि सभी खेल गतिविधियां (जिसमें आईपीएल भी शामिल है), कॉन्फ्रेंस, संगोष्ठी, जिनमें 200 से ज्यादा लोगों के आने की संभावना है, उसे दिल्ली में प्रतिबंधित किया जाता है, ताकि कोरोनोवायरस के प्रसार को रोका जा सके इस आदेश का आम आदमी पार्टी (आप) के सदस्य संजय सिंह ने स्वागत किया है, यह वक्त की जरूरत है और हम इस फैसले का स्वागत करते हैं, क्योंकि आप इस समय जनता को इकट्ठा नहीं कर सकते। आप नहीं बता सकते कि किसे वायरस है और इसलिए इस स्थिति को टालना सर्वश्रेष्ठ है।
 
दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल-2020 के सात मैच आयोजित किए जाने थे।  आईपीएल के आगामी सीजन की शुरुआत 29 मार्च को हो रहा है। दिल्ली में आईपीएल का पहला मैच 30 मार्च को होना था। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को कहा कि विश्वभर में खौफ का माहौल पैदा करने वाली इस घातक बीमारी को फैलने से रोकने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में एक महीने तक कोई खेल प्रतियोगिता नहीं होगी आईपीएल 29 मार्च को मुंबई में शुरू होगा और दिल्ली का पहला मैच 30 मार्च को होगा सिसोदिया ने कहा, कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए आईपीएल सहित सभी खेलकूद गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाया जाएगा बीसीसीआई से जब इस बारे में पूछा गया तो उसने उन वैकल्पिक स्थानों को गिनाया जो मेजबानी कर सकते हैं।
 
दिल्ली आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स का घरेलू शहर है। बीसीसीआई सूत्रों ने पीटीआई से कहा, लखनऊ पिछले कुछ समय से आईपीएल मैचों की मेजबानी करना चाहता था अगर यह टूर्नामेंट बंद दरवाजों में ही आयोजित करना है तो फिर यह मायने नहीं रखता कि यह कहां खेला जा रहा है दिल्ली से पहले कर्नाटक ने भी आईपीएल मैचों की मेजबानी करने में अनिच्छा व्यक्त की थी जबकि महाराष्ट्र ने टिकटों की बिक्री पर रोक लगा दी है। 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »