10 May 2021, 23:32:15 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » National

एफआईए की स्टीलबर्ड के साथ सहभागिता

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Apr 8 2021 5:08PM | Updated Date: Apr 8 2021 5:08PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। द फेडरेशन इंटरनेशनल ऑटोमोबाइल (एफआईए) और स्टीलबर्ड हाई-टेक इंडिया (स्टीलबर्ड) ने वैश्विक स्तर पर सड़क सुरक्षा के लिए मोटराइज्ड टूव्हीलर्स को सुरक्षित और प्रभावी हेलमेट प्रदान करने के लिए सहभागिता की है। विश्वव्यापी वितरण नेटवर्क, विनिर्माण क्षमता, उच्च गुणवत्ता और हेलमेट की किफायती रेंज के कारण भारतीय निर्माता और एफआईए अपने वैश्विक सड़क सुरक्षा कार्यक्रम के लिए स्टीलबर्ड के साथ सहभागिता कर रहे हैं।
 
इस कार्यक्रम का उद्देश्य एफआईए के सदस्य क्लबों के विश्वव्यापी नेटवर्क के समर्थन के साथ, उन क्षेत्रों में यूनाइटेड नेशंस रेगुलेशंस 22.05 के अनुसार मानकों पर खरे उतरने वाले हेलमेट को प्रदान करता हैं, जिन क्षेत्रों के स्थानीय बाजार में कम गुणवत्ता वाले हेलमेटों के कारण दोपहिया चालकों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इस कार्यक्रम के लिए स्टीलबर्ड की उत्पादन क्षमता प्रति वर्ष 240,000 हेलमेट है और सभी भागीदारों के साथ इस कार्यक्रम के लिए कुल उत्पादन क्षमता प्रति वर्ष 240,000 हेलमेट तक है।
 
एफआईए इस अति महत्वाकांक्षी पहल पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा मानकों को पूरा करने वाले मोटरसाइकिल हेलमेट को उपलब्ध करवाने की सुविधा के लिए काम कर रहा है, जो कि गर्म और आर्द्र जलवायु में भी आरामदायक है और 20 डॉलर के मूल्य के आसपास बिक्री के लिए उपलब्ध है। एफआईए सुरक्षा विभाग, जिसे आमतौर पर प्रतियोगिताओं के लिए सुरक्षा उपकरण विकसित करने का काम सौंपा जाता है। इस उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए अपनी विशेषज्ञता का उपयोग किया है। उन बाजारों में जहां जनसंख्या काफी हद तक दो-पहिया मोटर चालित परिवहन पर निर्भर है और जहां गर्म जलवायु और काफी अधिक महंगा खरीद मूल्य कई मोटरसाइकिल चालकों को हेलमेट पहनने से रोकते हैं।
 
ऐसे में एफआईए सेफ एंड अफोर्डेबल हेलमेट कार्यक्रम उनको हेलमेट कम दरों पर उपलब्ध करवाते हुए मोटरसाइकिल संबंधी घातक सड़क हादसों को कम करने में योगदान देगा। यह एफआईए की सुरक्षित और सस्ती हेलमेट पहल के हिस्से के रूप में एक हेलमेट निर्माता के साथ दूसरी साझेदारी है। इस परियोजना को हाल ही में माइकल शूमाकर के परिवार द्वारा स्थापित कीप फाइटिंग फाउंडेशन का समर्थन मिला, जिसमें पांच हज़ार हेलमेट का दान प्राप्त हुआ था। स्टीलबर्ड के प्रबंध निदेशक राजीव कपूर ने कहा एफआईए के साथ हमारी इस सहभागिता पर हमें बेहद गर्व है क्योंकि हमने अन्य कई वैश्विक कंपनियों को विश्व स्तर पर पीछे छोड़ा है।
 
इसके अलावा, यह सहभागिता उन क्षेत्रों और क्षेत्रों में सुरक्षा उपायों को बढ़ाने के लिए एक विशाल अवसर की भी पेशकश करता है जो सड़क सुरक्षा मानकों पर अछूते हैं यां वहां पर उनकी उपलब्धता कम रहते हैं। सुरक्षा से समझौता किए बिना दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट के उपयोग को बढ़ाने के उद्देश्य से एफआईए द्वारा कई क्षेत्रों की पहचान की गई है। एक ब्रांड के रूप में हमने न केवल अपने वितरण नेटवर्क का निर्माण करने के लिए बल्कि सवारियों को गुणवत्ता और सुरक्षा प्रदान करने के लिए भी बहुत मेहनत की है।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »