17 Apr 2021, 14:15:43 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Business

मदर डेयरी का नए साल पांच उत्पादों को लांच करने का एलान

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jan 14 2021 4:23PM | Updated Date: Jan 14 2021 4:23PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। नए साल की शानदार शुरूआत में मदर डेयरी फ्रूट एंड वेजीटेबल प्राइवेट लिमिटेड, राष्ट्रीय डेरी विकास बोर्ड (एनडीडीबी) की सब्सीडरी ने गुरुवार को घोषणा की है कि कंपनी जनवरी 2021 में अपने मदर डेयरी और सफल ब्राण्ड्स के तहत पांच नए पैकेज्ड प्रोडक्ट्स को लांच कर रही है। मदर डेयरी ने कहा कि उपभोक्ताओं को उत्कृष्ट गुणवत्ता से युक्त हाइजीनिक एवं सुविधाजनक विकल्प उपलब्ध कराने के उद्देश्य से ये नए पैकेज्ड प्रोडक्ट लॉन्च किए जा रहे हैं।
 
यह घोषणा मकर संक्रांति के पावन अवसर पर की गई, इस अवसर पर वर्षा जोशी, अध्यक्ष, राष्ट्रीय डेरी विकास  बोर्ड, डॉ ओमवीर सिंह, डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर, मदर डेयरी एवं कंपनी के अन्य प्रमुख अधिकारी मौजूद थे। नए प्रोडक्ट्स के लॉन्च के अवसर राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड की अध्यक्ष वर्षा जोशी ने कहा, ‘‘भारतीय डेयरी एवं बागवानी प्रणाली ने ग्रामीण क्षेत्रों की समृद्धि में उल्लेखनीय योगदान दिया है। देश में उत्पन्न होने वाले विविध उत्पादों एवं आधुनिक दृष्टिकोण के संयोजन के साथ यह पहल किसानों एवं उपभोक्ताओं दोनों के लिए फायदेमंद होगी। बागवानी के क्षेत्र में इन नए उत्पादों की सोर्सिंग झारखण्ड के आदिवासी समुदायों से की जाएगी, ऐसे में यह पहल उन्हें नए बाज़ारों के साथ जोड़कर उनके जीवन पर सकारात्मक प्रभाव उत्पन्न करेगी।
 
एनडीडीबी  हमेशा से उत्पादन को बढ़ावा देने तथा किसानों के लिए आय के विकल्प उपलब्ध कराने के लिए प्रयासरत रही है, ताकि किसानों की आजीविका में सुधार किया जा सके और साथ ही उपभोक्ताओं तक भी उचित उत्पाद पहुंचाए जा सके।’’ जोशी ने कहा कि उपभोक्ता 1500 बूथ के सशक्त नेटवर्क से मदर डेयरी की यह नई मिठाईयां खरीद सकेंगे। सफल के नए फ्रोज़न प्रोडक्ट्स जल्द ही राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में 300 से  अधिक सफल एफ एंड वी आउटलेट्स में उपलब्ध कराए जाएंगे और धीरे-धीरे इनका अन्य जनरल रीटेल आउटलेट्स में विस्तार किया जाएगा। मदर डेयरी के उप प्रबंध निदेशक डॉ. ओमवीर सिंह ने कंपनी के इस दृष्टिकोण पर बात करते हुए कहा, ‘‘महामारी के मद्देनज़र और हाइजीन की बढ़ती ज़रूरत को देखते हुए हमने उपभोक्ताओं को उत्कृष्ट गुणवत्ता से युक्त सुरक्षित एवं हाइजीनिक तरीके से पैक किए गए उत्पाद उपलब्ध कराने के उद्देश्य से ये प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं।
 
इन नए उत्पादों के साथ अब हमारे पैकेज्ड स्वीट्स पोर्टफोलियो में सात मिठाईयां शामिल हो गई हैं, जो एक डेयरी प्लेयर के सबसे बड़े पोर्टफोलियो में से एक है और  फ्रोज़न वैजीटेबल्स पोर्टफोलियो में छह सुविधाजनक विकल्प शामिल होंगे। आने वाले समय में भी हम किसानों एवं उपभोक्ताओं के जीवन को बेहतर बनाने के लिए इस तरह के नए उत्पाद पेश करते रहेंगे।’’ मदर डेयरी के पैकेज्ड स्वीट्स पोर्टफोलियो में हाइजीनिक तरीके से पैक किए गए मिल्क केक, ओरेंज मावा बर्फी, फ्रोज़न रसमलाई, गुलाब जामुन और रसगुल्ला शामिल हैं। कंपनी की इम्युनिटी रेंज में हल्दी मिल्क और न्यूट्रीफिट ब्राण्ड के तहत प्रोबायोबिटिक ड्रिंक्स उपलब्ध हैं।
 
सफल की फ्रोज़न वेजीटेबल्स रेंज में लोकप्रिय फ्रोज़न मटर, फ्रोज़न कोर्न, फ्रोज़न जैकफ्रूट और फ्रोज़न मिक्स्ड वेजीटेबल्स शामिल हैं। नब्बे के दशक में फ्रोजÞन मटर लाने वाला सफल पहला ब्राण्ड था और इन्डीविजुअल क्विक फ्रीजिंग (आईक्यूएफ) की प्रक्रिया उपलब्ध कराने वाला पहला ब्राण्ड था। आईक्यूएफ प्रक्रिया में फ्रोज़न प्रोडक्ट को फ्लूडाइज़्ड बेड के फ्रीजिंग टनल के ज़रिए फ्रीज़ किया जाता है। इसके अलावा सफल फ्रोज़न स्रैक्स की भी व्यापक रेंज उपलब्ध कराता है जिसमें फ्रोज़न आलू टिक्की, फ्रोज़न हरा-भरा कबाब, फ्रोज़न फ्रैंच फ्राइज़ और फ्रोज़न चिली गार्लिक नगेट्स शामिल हैं। सफल के सभी प्रोडक्ट्स सर्वश्रेष्ठ फार्म्स से प्राप्त किए जाते हैं और आधुनिक तकनीक के द्वारा प्रोसेस कर इन्हें हाइजीनिक तरीके से पैक किया जाता है। 
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »