27 Jan 2022, 16:57:02 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Business

Share Market: ओमीक्रॉन की आहट से डरा बाजार, निफ्टी गिरावट के साथ 17200 से नीचे बंद

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Dec 3 2021 4:25PM | Updated Date: Dec 3 2021 4:25PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्‍ली। शेयर बाजार पर एक बार फिर कोविड के नये स्वरूप ओमीक्रॉन का डर हावी हो गया है। दरअसल भारत में ओमीक्रॉन के नये मामले सामने आने पर निवेशकों के बीच अनिश्चितता बढ़ गयी है, जिससे आज बिकवाली देखने को मिली है। आज के कारोबार में सेंसेक्स 765 अंक की गिरावट के साथ 57,696 के स्तर पर और निफ्टी 205 अंक की गिरावट के साथ 17197 के स्तर पर बंद हुआ है। शेयर बाजार में गिरावट कोविड को लेकर नयी आशंकाओं के बीच हैवीवेट स्टॉक्स में बिकवाली की वजह से देखने को मिली है। भारत में ओमीक्रॉन के मामले मिलने के साथ अब निवेशक नये निवेश को लेकर सतर्क रुख अपना रहे हैं। कोविड के नये वेरिएंट को लेकर अलग अलग बातें सामने आ रही हैं इसी वजह से बाजार में अनिश्चितता बढ़ गयी है और निवेशक ऊपरी स्तरों से बाजार से बाहर निकल रहे हैं। इसके साथ ही आज ही रिलायंस इंडस्ट्रीज जैसे दिग्गज स्टॉक में तेज गिरावट दर्ज हुई है। मार्केट कैप के हिसाब से देश की सबसे बड़ी कंपनी में आई 2 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट से इंडेक्स पर भी दबाव देखने को मिला है। शेयर बाजार की शुरुआत आज हरे निशान में हुई थी, हालांकि कारोबार के साथ ही बाजार में गिरावट हावी हो गयी। कारोबार के आखिरी घंटे में सेंसेक्स ने दिन का निचला स्तर 57,640।57 छुआ जो कि पिछले बंद स्तर के मुकाबले 820 अंक नीचे था। कारोबार के अंत में रियल्टी और मीडिया सेक्टर को छोड़कर सभी प्रमुख सेक्टर इंडेक्स गिरावट के साथ बंद हुए। फाइनेंशियल सर्विस सेक्टर इंडेक्स, एफएमसीजी इंडेक्स और ऑयल एंड गैस सेक्टर इंडेक्स आज 1 प्रतिशत से ज्यादा टूट गये। वहीं मीडिया सेक्टर इंडेक्स में 1 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त रही। निफ्टी में शामिल 50 स्टॉक्स में से 38 स्टॉक लाल निशान में बंद हुए। इसमें से भी 5 स्टॉक 2 प्रतिशत से ज्यादा नुकसान में बंद हुए हैं। सबसे ज्यादा गिरने वाले निफ्टी स्टॉक्स में पावर ग्रिड 4।06 प्रतिशत, रिलायंस इंडस्ट्रीज 2।81 प्रतिशत, कोटक महिन्द्रा बैंक 2।25 प्रतिशत गिरकर बंद हुए हैं। वहीं बढ़ने वाले निफ्टी स्टॉक्स में यूपीएल 2।12 प्रतिशत, बीपीसीएल 1।89 प्रतिशत और आईओसी 1।45 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआओमीक्रॉन की आहट से डरा शेयर बाजार, निफ्टी गिरावट के साथ 17200 से नीचे बंद। कारोबार के दौरान सेंसेक्स अधिकतम 820 अंक तक लुढ़का, वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज में 3 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट दर्ज हुई।
 
शेयर बाजार पर एक बार फिर कोविड के नये स्वरूप ओमीक्रॉन का डर हावी हो गया है। दरअसल भारत में ओमीक्रॉन के नये मामले सामने आने पर निवेशकों के बीच अनिश्चितता बढ़ गयी है, जिससे आज बिकवाली देखने को मिली है। आज के कारोबार में सेंसेक्स 765 अंक की गिरावट के साथ 57,696 के स्तर पर और निफ्टी 205 अंक की गिरावट के साथ 17197 के स्तर पर बंद हुआ है। शेयर बाजार में गिरावट कोविड को लेकर नयी आशंकाओं के बीच हैवीवेट स्टॉक्स में बिकवाली की वजह से देखने को मिली है। भारत में ओमीक्रॉन के मामले मिलने के साथ अब निवेशक नये निवेश को लेकर सतर्क रुख अपना रहे हैं। कोविड के नये वेरिएंट को लेकर अलग अलग बातें सामने आ रही हैं इसी वजह से बाजार में अनिश्चितता बढ़ गयी है और निवेशक ऊपरी स्तरों से बाजार से बाहर निकल रहे हैं। इसके साथ ही आज ही रिलायंस इंडस्ट्रीज जैसे दिग्गज स्टॉक में तेज गिरावट दर्ज हुई है। मार्केट कैप के हिसाब से देश की सबसे बड़ी कंपनी में आई 2 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट से इंडेक्स पर भी दबाव देखने को मिला है।
 
शेयर बाजार की शुरुआत आज हरे निशान में हुई थी, हालांकि कारोबार के साथ ही बाजार में गिरावट हावी हो गयी। कारोबार के आखिरी घंटे में सेंसेक्स ने दिन का निचला स्तर 57,640।57 छुआ जो कि पिछले बंद स्तर के मुकाबले 820 अंक नीचे था। कारोबार के अंत में रियल्टी और मीडिया सेक्टर को छोड़कर सभी प्रमुख सेक्टर इंडेक्स गिरावट के साथ बंद हुए। फाइनेंशियल सर्विस सेक्टर इंडेक्स, एफएमसीजी इंडेक्स और ऑयल एंड गैस सेक्टर इंडेक्स आज 1 प्रतिशत से ज्यादा टूट गये। वहीं मीडिया सेक्टर इंडेक्स में 1 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त रही। निफ्टी में शामिल 50 स्टॉक्स में से 38 स्टॉक लाल निशान में बंद हुए। इसमें से भी 5 स्टॉक 2 प्रतिशत से ज्यादा नुकसान में बंद हुए हैं। सबसे ज्यादा गिरने वाले निफ्टी स्टॉक्स में पावर ग्रिड 4।06 प्रतिशत, रिलायंस इंडस्ट्रीज 2।81 प्रतिशत, कोटक महिन्द्रा बैंक 2।25 प्रतिशत गिरकर बंद हुए हैं। वहीं बढ़ने वाले निफ्टी स्टॉक्स में यूपीएल 2।12 प्रतिशत, बीपीसीएल 1।89 प्रतिशत और आईओसी 1।45 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »