29 Mar 2024, 15:12:44 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
entertainment » Bollywood

अब ईद पर सलमान नहीं अक्षय कुमार करेंगे धमाल, टाइगर के साथ 'बड़े मियां छोटे मियां' हुई कन्फर्म, शाहरुख को भी होगा फायदा

By Dabangdunia News Service | Publish Date: May 5 2023 5:46PM | Updated Date: May 5 2023 5:46PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

ईद का दिन बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की फिल्मों के साथ किस कदर जुड़ चुका है, इसका कमाल लोगों ने कुछ हफ्ते पहले ही देखा है। सलमान की सबसे फीकी फिल्मों में गिनी जा रही और खराब रिव्यूज पाने वाली फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' ईद से एक दिन पहले रिलीज हुई। पहले दिन फिल्म को बहुत धीमी शुरुआत मिली और लगने लगा कि शायद कई सालों बाद, पहली बार सलमान 100 करोड़ के आंकड़े से पीछे रहने वाले हैं। मगर ईद पर फिल्म ऐसी उठी कि आखिरकार इसने 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर ही लिया, भले सरकते हुए ही सही। 

लेकिन अगली ईद पर बॉक्स ऑफिस का धमाल अब सलमान नहीं, अक्षय कुमार के हिस्से आने वाला है। अक्षय की अगली फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' के मेकर्स ने एक ऑफिशियल अनाउंसमेंट के साथ कन्फर्म कर दिया है कि उनकी फिल्म अब ईद 2024 पर रिलीज होगी। 'टाइगर जिंदा है' और 'भारत' जैसी फिल्में बना चुके डायरेक्टर अली अब्बास जफर, 'बड़े मियां छोटे मियां' की कमान संभाल रहे हैं। ये दो हीरो वाली धमाकेदार एक्शन एंटरटेनर है और अक्षय के साथ फिल्म में यंग एक्शन स्टार टाइगर श्रॉफ भी लीड रोल में हैं। 

'बड़े मियां छोटे मियां' के मेकर्स ने शूट खत्म होने और नई रिलीज डेट अनाउंस करते हुए, फिल्म की कुछ तस्वीरें भी शेयर कीं। इन तस्वीरों में अक्षय और टाइगर धुआंधार एक्शन अवतार करने के लिए तैयार दिख रहे हैं। एक तस्वीर में जहां दोनों बंदूकें लिए हेलिकॉप्टर के साथ नजर आ रहे हैं, वहीं दूसरी में एक लैंड होते प्लेन के सामने बाइक्स पर फर्राटे भर रहे हैं। फिल्म के शूट से पहले भी ऑफिशियली और लीक फोटोज आती रही हैं। ये तस्वीरें इस बात की गवाही दे रही हैं कि 'बड़े मियां छोटे मियां' एक जबरदस्त एक्शन फिल्म होने वाली है। फिल्म में विलेन का रोल साउथ के स्टार पृथ्वीराज सुकुमारन निभा रहे हैं। पृथ्वीराज बहुत दमदार एक्टर माने जाते हैं और ऐसे में बॉलीवुड के दो बेहद पॉपुलर एक्शन स्टार्स के साथ उनकी टक्कर देखने लायक होगी। 

पिछले साल से अबतक, अक्षय की 5 फिल्में बैक टू बैक बॉक्स ऑफिस पर कमाल करने से चूकी हैं। इस साल अभी उनकी दो फिल्में 'OMG 2' और सोरारई पोटरू का रीमेक रिलीज होनी बाकी हैं। इन दो फिल्मों से तो अक्षय को उम्मीद होगी ही। लेकिन 'बड़े मियां छोटे मियां' वो बड़ी फिल्म नजर आ रही है जो अक्षय की बॉक्स ऑफिस पावर और उनकी एक्शन स्टार इमेज को बहुत फायदा पहुंचा सकती है। ईद के मौके पर फिल्मों का बिजनेस जनरली जबरदस्त रहता है और 'बड़े मियां छोटे मियां' इसका पूरा फायदा उठाना चाहेगी।  

सलमान खान ने 'किसी का भाई किसी की जान' के बाद अपना अगला प्रोजेक्ट अभी अनाउंस नहीं किया है। लेकिन हाल ही में उन्होंने ये कन्फर्म किया कि वो करण जौहर के साथ काम करने जा रहे हैं। रिपोर्ट्स में बताया गया कि आखिरी बार 25 साल पहले साथ काम करने वाले करण और सलमान अब जोरदार एक्शन फिल्म ला रहे हैं। साथ ही ये भी कहा जा रहा था कि ये फिल्म, सलमान की अगली ईद रिलीज हो सकती है। 

अगर 'बड़े मियां छोटे मियां' जैसी बड़ी फिल्म ईद 2024 के लिए शिड्यूल है तो मतलब है कि सलमान की फिल्म ईद पर नहीं आने वाली। बॉलीवुड में एक अनकहा नियम है कि ईद पर फिल्म शिड्यूल करने से पहले ये देख लिया जाता है कि सलमान उस दिन अपनी कोई फिल्म तो नहीं प्लान कर रहे। ऊपर से अगर सब प्लान नहीं भी हो, तो दो बड़ी फिल्मों का क्लैश होना दोनों को ही नुकसान पहुंचाता है। इसलिए सलमान का अगली ईद पर आना तो कैंसिल ही है। तो ये देखना दिलचस्प होगा कि सलमान-करण वाली फिल्म अब कब आएगी। 

रिपोर्ट्स बताती हैं कि 'बड़े मियां छोटे मियां' को पहले क्रिसमस 2023 की रिलीज ध्यान में रखकर तैयार किया जा रहा था। लेकिन क्रिसमस के लिए ही शाहरुख खान की फिल्म 'डंकी' भी शिड्यूल है, जिसके डायरेक्टर राजकुमार हिरानी हैं। पिछले साल फिल्म की अनाउंसमेंट के साथ ही इसकी रिलीज डेट 22 दिसंबर 2023 तय कर दी गई थी। राजकुमार हिरानी ने '3 इडियट्स' 'पीके' और 'संजू' जैसी 3 बड़ी हिट्स बैक टू बैक दी हैं। इसी साल 'पठान' जैसी रिकॉर्ड ब्रेकिंग हिट देने वाले शाहरुख का हिरानी के साथ आना अपने आप में बॉक्स ऑफिस धमाके की गारंटी है। लेकिन अगर इसके साथ या इसके एक हफ्ते पहले भी कोई बड़ी फिल्म आती तो 'डंकी' के कलेक्शन पर असर तो पड़ता ही। 'बड़े मियां छोटे मियां' के टलने से अब शाहरुख की फिल्म को भी एकदम फ्री होकर कमाने का मौका मिलेगा। 

 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »