25 Apr 2024, 17:02:55 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
entertainment » Bollywood

राज कुंद्रा का विवादों से है पुराना नाता, कभी IPL में सट्टेबाजी तो कभी पूनम पांडे से धोखाधड़ी

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jul 20 2021 12:15PM | Updated Date: Jul 20 2021 12:15PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा एक बार फिर विवादों में है। सोमवार को क्राइम ब्रांच ने राज कुंद्रा को गिरफ्तार कर लिया है। उन पर अश्लील फिल्म बनाने और उन्हें कुछ ऐप पर दिखाने का आरोप है। बता दें कि फरवरी 2021 में राज कुंद्रा के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई थी। बता दें कि राज कुंद्रा अक्सर किसी न किसी तरह से विवादों में रहते हैं। कुंद्रा का जन्म 9 सितंबर 1975 को लंदन में हुआ था। राज मूल रूप से तो भारतीय हैं मगर उन्हें ब्रिटेन की नागरिकता प्राप्त है। राज एक जाने- माने बिजनेसमैन हैं। 
 
आईपीएल विवाद 
बिजनेसमैन राज कुंद्रा राजस्थान रॉयल्स टीम के सह-मालिक थे।  राज कुंद्रा आईपीएल में मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी को लेकर लंबे वक्त तक संदेह के घेरे में रहे। यहां तक कि लोढ़ा समिति ने उन्हें भी सट्टेबाजी का दोषी पाया गया था और उन्हें भी कभी क्रिकेट से जुड़ी गतिविधियों में हिस्सा नहीं लेने का आदेश सुनाया गया था। राजस्थान रॉयल्स को भी दो साल की पाबंदी झेलनी पड़ी थी।
 
 
पूनम पांडे से धोखाधड़ी का मामला 
मॉडल और अभिनेत्री पूनम पांडे ने राज कुंद्रा और उनके सहयोगी के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में शिकायत दर्ज की थी। पूनम पांडे ने राज कुंद्रा और उनके एक सहयोगी सौरभ कुशवाहा पर आरोप लगाया था कि उनकी कंपनी गैरकानूनी तरीके से पूनम की तस्वीरें और वीडियो अपने काम में इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके लिए पूनम ने राज और सौरभ दोनों के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में मुकदमा दायर किया है। पूनम ने बताया था कि उन्होंने राज और सौरभ की कंपनी आर्म्सप्राइम मीडिया के साथ एक कॉन्ट्रेक्ट किया था। यह कॉन्ट्रैक्ट बहुत ही कम समय के लिए था। राज की कंपनी पूनम के एप्लीकेशन का काम देखती थी। जब पूनम को इस कॉन्ट्रैक्ट में कुछ धोखाधड़ी की भनक लगी  तो उन्होंने राज के साथ वह सौदा तोड़ दिया।  हालांकि राज कुंद्रा ने इस मामले में अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि उनका इससे कोई लेना-देना नहीं है। 
 
बिटक्वाइन स्कैम
राज कुंद्रा का नाम बिटक्वाइन से भी जुड़ा हुआ है। पुणे पुलिस की क्राइम सेल और ईडी की जांच में तथ्य सामने आया था कि राज कुंद्रा समेत बॉलीवुड के कई अन्य सितारे इस प्रकार की स्कीम को प्रमोट कर रहे थे। अमित भारद्वाज ने gatbitcoin.com की वेबसाइट बनाकर कई लोगों को करोड़ों रुपये का चूना गया लगाया था। इस घोटाले की रकम लगभग 2000 करोड़ रुपए तक आंकी गई थी।
 
24 लाख का फ्रॉड
वहीं वर्ष 2017 में महाराष्ट्र पुलिस ने एक कपड़ा कंपनी से कथित तौर पर 24 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के मामले में शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की। पुलिस के अनुसार, भिवंडी में एक कपड़ा कंपनी के मालिक की इस शिकायत पर मामला पंजीबद्ध किया गया कि दंपति ने उसकी ओर से धन हासिल किया मगर यह पैसा संबंधित कंपनी को नहीं दिया। अधिकारी ने कहा कि बिग डील्स नाम की कंपनी में शिल्पा और कुंद्रा निदेशक हैं। कंपनी ने टीवी विज्ञापनों के जरिए मलोटिया टेक्सटाइल्स की ओर से चादरों की बिक्री के लिए ग्राहकों से धन एकत्र किया मगर यह धन मलोटिया टेक्सटाइल्स को नहीं दिया ।
 

 

 

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »