18 Apr 2024, 17:27:59 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
entertainment » Bollywood

सुपरस्टार Aamir Khan और Kiran Rao ने लिया तलाक, खत्म हुआ 15 साल पुराना रिश्ता

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jul 3 2021 12:46PM | Updated Date: Jul 3 2021 12:47PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मुंबई। सुपरस्टार आमिर खान और निर्माता-निर्देशक किरण राव ने शनिवार को शादी के 15 साल बाद तलाक ले लिया। अपने फैसले की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि वे एक दूसरे के लिए को-पेरेंट्स और परिवार के रूप में एक नया अध्याय शुरू करने के लिए तैयार हैं। कपल ने एक संयुक्त बयान में कहा कि वे फिल्मों, उनके एनजीओ पानी फाउंडेशन और अन्य प्रोफेशनल प्रोजेक्ट में सहयोगी के रूप में काम करना जारी रखेंगे।

56 साल के आमिर और 47 साल की किरण राव पहली बार अभिनेता की 2001 की ब्लॉकबस्टर फिल्म "लगान" के सेट पर मिले और दिसंबर 2005 में शादी कर ली। 2011 में आमिर की पत्नी किरण ने एक बेटे को जन्म दिया जिसका नाम आजाद रखा। शनिवार को तलाक का एलान करते हुए बयान में लिखा गया, "इन 15 खूबसूरत वर्षों में हमने एक साथ जीवन भर के अनुभव, खुशी और हँसी साझा की है, और हमारा रिश्ता केवल विश्वास, सम्मान और प्यार में बढ़ा है। अब हम अपने जीवन में एक नया अध्याय शुरू करना चाहेंगे - अब हम पति और पत्नी के रूप में नहीं रहेंगे। लेकिन परिवार के रूप में जुड़े रहेंगे और बच्चे की एक साथ देखभाल करेंगे।'

बयान में कहा गया है, "हमने कुछ समय पहले डाइवोर्स का फैसला लिया था और अब इस व्यवस्था को औपचारिक रूप देने में सहज महसूस करते हैं। अलग-अलग रहने के बावजूद अपने जीवन को एक विस्तारित परिवार की तरह साझा करते हैं।" खान और राव ने कहा कि वे हमारे बेटे आजाद के प्रति माता-पिता की जिम्मेदारी निभाएंगे, जिसे वे एक साथ पालेंगे। 

बयान में लिखा है, "हमारे रिश्ते में इस विकास के बारे में उनके निरंतर समर्थन और समझ के लिए हमारे परिवारों और दोस्तों को एक बड़ा धन्यवाद, और जिनके बिना हम इस फैसले को लेने में इतने सुरक्षित नहीं होते। हम अपने शुभचिंतकों से शुभकामनाओं और आशीर्वाद के लिए अनुरोध करते हैं, और आशा है कि हमारी तरह आप इस तलाक को अंत के रूप में नहीं, बल्कि एक नई यात्रा की शुरुआत के रूप में देखेंगे।"

"कयामत से कयामत तक", "सरफरोश", "3 इडियट्स", "तलाश" और "दंगल" जैसी प्रशंसित फिल्मों के स्टार खान ने पहले रीना दत्ता से शादी की थी। उनके दो बच्चे हैं- बेटा जुनैद खान और बेटी इरा खान। वर्क फ्रंट की बात करें तो, आमिर खान अगली बार "लाल सिंह चड्ढा" में दिखाई देंगे, जो टॉम हैंक्स की प्रशंसित फिल्म "फॉरेस्ट गंप" की आधिकारिक हिंदी रीमेक है। फिल्म का निर्माण किरण राव ही कर रही हैं, जिन्होंने "दंगल" और "सीक्रेट सुपरस्टार" सहित कई अन्य फिल्मों में सहयोग किया।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »