29 Mar 2024, 13:54:51 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग मामले की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने प्रमुख संदिग्ध रिया चक्रवर्ती से रविवार को करीब छह घंटे तक पूछताछ की। एनसीबी रिया से सोमवार को भी पूछताछ करेगी। सूत्रों के मुताबिक इस मामले में आधिकारिक रूप से अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन रिया ने स्वीकार किया है कि वह मादक पदार्थों का सेवन खुद नहीं करती थीं बल्कि सुशांत के लिए रखती थीं। इसके साथ ही केन्द्रीय जांच ब्यूरो की एक टीम भी रविवार को कूपर अस्पताल पहुंची और वहां सुशांत का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों से पूछताछ की। 

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की सीबीआई, एनसीबी और प्रवर्तन निदेशालय जांच कर रहे हैं। इससे पहले आज सुबह शनिवार को गिरफ्तार किए गए अभिनेता के घर काम करने वाले उनके सहायक दीपेश सावंत को नौ सितंबर तक एनसीबी हिरासत में भेज दिया गया है। सावंत को दिन भर हुई पूछताछ के बाद शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। उसे रविवार सुबह एनसीबी अदालत में पेश किया गया जहां उसे नौ सितंबर तक एनसीबी हिरासत में भेजने का निदेश दिया गया। इसके साथ ही इस मामले में एनसीबी अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इस मामले में सबसे प्रमुख संदिग्ध रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक तथा सुशांत के घर प्रबंधक सैमुअल मिरांडा को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था। 

रिया के वकील ने इस मामले को ‘अंधेरे में तीर चलाने वाला’ बताते हुए कहा कि वह निर्दाष हैं और यही वजह है कि उसने अब तक अपनी अग्रिम जमानत के लिए किसी अदालत से संपर्क नहीं किया। मानेशिंदे ने शनिवार को जारी बयान में कहा, ‘‘रिया गिरफ्तारी के लिए तैयार हैं। यदि किसी से प्यार करना गुनाह है तो वह इसका परिणाम भुगतेंगी। चूंकि वह निर्दाष हैं इसलिए उसने बिहार पुलिस, केंद्रीय जांच ब्यूरो, प्रवर्तन निदेशालय तथा एनसीबी की ओर से दर्ज किसी भी मामले में अग्रिम जमानत की याचिका नहीं दाखिल की है।’’ 

रिया के पिता लेफ्टिनेंट कर्नल इंद्रजीत चक्रवर्ती ने अपने पुत्र शौविक की गिरफ्तारी पर शनिवार को गुस्से और निराशा भरी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा, ‘‘भारत को बधाई, आपने मेरे बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। मुझे यकीन है कि अगली बारी मेरी बेटी की है और मुझे नहीं पता कि उसके बाद कौन है। आपने एक मध्यम वर्गीय परिवार को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है। लेकिन निश्चित रूप से न्याय के लिए सब कुछ उचित है। जय हिन्द।’’ जांच एजेंसी ने अब्बास लखानी और करण अरोड़ा नामक दो लोगों से 59 ग्राम मारीजुआना नामक मादक पदार्थ बरामद किया है। गौरतलब है कि बिहार के रहने वाले 34 वर्षीय अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई में अपने घर में मृत पाए गए थे। उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर इस मामले की जांच मुंबई पुलिस से सीबीआई को सौंप दी गयी थी। 

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »