20 Sep 2021, 05:32:59 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news

दैनिक भास्कर ग्रुप के कई ठिकानों पर Income Tax की रेड, कर चोरी के आरोप

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jul 22 2021 4:24PM | Updated Date: Jul 22 2021 9:03PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

भोपाल। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने गुरुवार सुबह देश के दो मीडिया हाउस दैनिक भास्कर और भारत समाचार के दफ्तरों पर छापेमारी की। यह छापेमारी कथित कर चोरी को लेकर की गई है। दैनिक भास्कर ग्रुप के अलग-अलग शहरों में मौजूद दफ्तरों और दूसरे ठिकानों पर रेड डाली गई। ये छापेमारी भोपाल, जयपुर, अहमदाबाद और कुछ अन्य स्थानों पर की जा गई है। इन छापों को लेकर विपक्ष सरकार के खिलाफ एकजुट हो गया है। पहले राज्यसभा में इस मुद्दे पर जमकर हंगामा किया और फिर ट्वीट कर भी मोदी सरकार पर निशाना साधा।
 
इन छापों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट या सीबीडीटी की ओर से कोई बयान नहीं आया है। सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग के अधिकारियों ने भोपाल में दैनिक भास्कर के दफ्तरों और प्रमोटरों के घरों पर भी छापे मारे। अधिकारी सीआरपीएफ और मध्य प्रदेश की पुलिस की सुरक्षा में छापे की कार्रवाई करते देखे गए। दैनिक भास्कर ने बाद में एक मैसेज पोस्ट कर कहा कि इसके दिल्ली, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात और राजस्थान स्थित दफ्तरों पर आयकर के रेड डाले गए। दैनिक भास्कर ने बाद में एक ट्वीट कर कहा सरकार सच्ची पत्रकारिता से डर गई है। उसने अपने ट्वीट में लिखा- “सच्ची पत्रकारिता से डरी सरकार: गंगा में लाशों से लेकर कोरोना से मौतों के सही आंकड़े देश के सामने रखने वाले भास्कर ग्रुप पर सरकार की दबिश।”
 
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा है कि भास्कर के साथ-साथ अब भारत समाचार चैनल के मुख्य एडिटर व वरिष्ठ पत्रकार, ब्रिजेश मिश्रा के घर पर भी इनकम टैक्स रेड हो रही है। जब सरकार कलम और कैमरा से इतनी डर जाए तो ऐसी सरकार का पतन निश्चित है।दैनिक भास्कर ने कहा कि कई कर्मचारियों के घरों पर भी छापे मारे गए। दफ्तरों में काम कर रहे लोगों के मोबाइल फोन ले लिए गए और उन्हें बाहर नहीं जाने दिया गया। नाइट शिफ्ट में काम कर रही डिजिटल टीम को रात साढ़े बारह बजे जाने के लिए कह दिया गया। यूपी स्थित भारत समाचार ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर बताया कि इसके एडिटर-इन-चीफ ब्रजेश मिश्रा स्टेट हेड वीरेंद्र सिंह और कुछ कर्मचारियों के घरों और चैनल के दफ्तर में छापे मारे गए।
 
कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्विटर पर कहा कि राज्य की राजधानी भोपाल में प्रेस कॉम्प्लेक्स में अपने कार्यालय सहित समूह के आधा दर्जन परिसरों में टैक्स अधिकारी मौजूद हैं। इस छापेमारी में स्थानीय पुलिस की मदद ली गई है। भोपाल समेत जयपुर, अहमदाबाद के कार्यालयों पर भी कार्रवाई जारी है।
 
विपक्ष ने दो मीडिया ग्रुप पर इस छापे की कड़ी आलोचना की है। कांग्रेस के सीनियर नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया और मोदी शाह की ओर से इसे पत्रकारिता पर प्रहार करार दिया। उन्होंने लिखा, ‘पत्रकारिता पर मोदीशाह का प्रहार! मोदी शाह का एक मात्र हथियार IT, ED और CBI!मुझे विश्वास है अग्रवाल बंधु डरेंगे नहीं।’
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »