19 Apr 2024, 07:37:26 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Lifestyle

ऐसे संकेत बताते हैं कि अब आपको Hair की ख़ास Care करने की है ज़रूरत..

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jul 4 2021 5:07PM | Updated Date: Jul 4 2021 5:07PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

Body के अन्‍य अंगो की तरह हमारे Hair भी हमें ये सूचना पहले ही दे देते हैं कि अब Hair की ख़ास Care का वक्‍त आ गया है। केवल मौसम का बदलाव और ध्यान ना रखने की वजह से ही हमारे बाल नहीं गिरते हैं, बल्कि बाल झड़ने की वजह कई साइलंट डिजीज भी होती हैं। यहां पर हम आपको ऐसे 10 संकेत बता रहे हैं, जो बताते हैं कि अब आपको Hair की ख़ास Care की ज़रूरत है।
 
1) जब बाल लगने लगें बूढ़े
 
जब आपको अपने बाल अपनी उम्र से एक क़दम आगे लगने लगे, जैसे- बालों के रंग में बदलाव नज़र आए या फिर बालों के ट्रेक्सचर में फ़र्क महसूस हो, तो समझ लीजिए कि आपके बालों को मेकओवर की ज़रूरत है।
 
2) जब बाल हो जाएं दो मुंहे
 
बाल जब दो मुंहे हो जाते हैं, तो बालों की ग्रोथ थम जाती है। ऐसी स्थिति में हेयर मेकओवर के लिए ट्रिमिंग एक बेहतरीन विकल्प है। इससे न स़िर्फ बाल घने नज़र आते हैं, बल्कि बालों की ग्रोथ पर भी असर होता है।
 
 
3) जब बाल पतले लगने लगें
 
बाल जब अंदर से अस्वस्थ होते हैं, तभी वो बाहर से पतले और कमज़ोर नज़र आते हैं। मतलब जब आपके बाल पतले नज़र आने लगे तो समझ लें कि बालों को न स़िर्फ मेकओवर की, बल्कि ऑयल और प्रोटीन की भी ज़रूरत है।
 
4) जब बाल बेजान नज़र आने लगें
 
रूखे और बेजान बाल भी मेकओवर की मांग करते हैं, ताकि मेकओवर की बदौलत उनमें नई जान डाली जा सके। अतः आपके बाल जब बेजान नज़र आएं, तो हेयर मेकओवर के लिए तैयार हो जाएं।
 
5) जब पोनी वी शेप में नज़र आए
 
जब आप यूं महसूस करें कि आपकी पोनी का शेप वी शेप नज़र आने लगा है यानी आपके बाल ऊपर से मोटे और नीचे से पतले लगने लगे हैं या फिर शेपलेस नज़र आ रहे हैं, तो समझ लें कि हेयर मेकओवर का वक़्त आ चुका है।
 
6) जब बाल झड़ने लगें
 
झड़ते हुए बालों को रोकने के लिए आप हेयर मेकओवर की मदद ले सकती हैं। इसके लिए बहुत अधिक कुछ करने की ज़रूरत नहीं, बस एक बार बालों को ट्रिम करवा कर दिखें, हो सकता है बालों का झड़ना कम हो जाए।
 
7) जब हेयर कलर डल नज़र आने लगे
 
हालांकि कलर किए हुए बाल बेहद ख़ूबसूरत नज़र आते हैं, लेकिन जैसे-जैसे कलर फीका पड़ता जाता है, बालों की सुंदरता भी कम होती जाती है। जब आपके बालों के साथ भी कुछ ऐसा होने लगे, तो हेयर मेकओवर से अपने बालों को फिर से अट्रैक्टिव लुक दें।
 
8) जब डैंड्रफ अधिक हो जाए
 
सुनने में अजीब ज़रूर लगता है, लेकिन ये बात सच है कि बालों को ट्रिम करवाकर भी आप डैंड्रफ से छुटकारा पा सकती हैं, लेकिन ख़ासकर तब जब बालों में डैंड्रफ की वजह कैमिलकयुक्त लोशन या हेयर ट्रीटमेंट हो।
 
9) जब लोग तारीफ़ करना बंद कर दें
 
आपके बाल बेहद ख़ूबसूरत हैं… आपके बालों की स्टाइलिंग का लाजवाब है… यदि ऐसी तारीफ़ सुनें कई महीने बीत गए, तो हेयर मेकओवर के लिए थोड़ी भी देरी न करें।
 
10) जब आत्मविश्‍वास में कमी आ जाए
 
हेयर स्टाइलिंग कॉन्फिडेंस बूस्टर से कम नहीं, इस बात को हमेशा ध्यान में रखें और जब भी आत्मविश्‍वास में कमी महसूस हो, तो बेहतरीन हेयर मेकओवर से अपना खोया हुआ आत्मविश्‍वास वापस ले आएं।

 

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »