20 Apr 2024, 05:36:59 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

सेमीफाइनल के आखिरी स्थान के लिए भिड़ेंगे अवध और बेंगलुरू

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Feb 6 2020 12:32AM | Updated Date: Feb 6 2020 12:33AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

हैदराबाद। स्टार स्पोटर्स प्रीमियर बैडमिटन लीग (पीबीएल) के पांचवें सीजन का लीग चरण मौजूदा चैम्पियन बेंगलुरू रैप्टर्स और अवध वारियर्स के बीच जीएमसी बालयोगी स्टेडियम में गुरुवार को होने वाले ब्लाकबस्टर मुकाबले के साथ समाप्त होगा। दनार्थ ईस्टर्न वारियर्स, चेन्नई सुपरस्टार्स तथा पुणे 7 एसेस पहले ही सेमीफाइनल में जगह पक्की कर चुके है लेकिन चौथा सेमीफाइनल स्पाट अभी भी खाली है और इसे लेकर टीमों के बीच प्रतिस्पर्धा जारी है। इस स्थान के लिए बेंगलुरू की दावेदारी मजबूत नजर आ रही है क्योंकि उसके खाते में 17 अंक हैं और पांचवें स्थान पर काबिज अवध के 14 अंक हैं। ऐसा नहीं है कि अवध वारियर्स के हाथों से सेमीफाइनल खेलने का मौका निकल चुका है। वह एक बड़ी जीत के साथ अंतिम-4 की सवारी कर सकती है लेकिन यह इतना आसान नहीं होगा क्योंकि रैप्टर्स मुम्बई राकेट्स के खिलाफ 5-0 की जीत के साथ हुंकार मार रहे हैं।
 
वर्ल्ड नम्बर-2 ताई जू यिंग शानदार फार्म में हैं और अब तक अजेय हैं जबकि बी साई प्रणीत ने भी लय हासिल कर ली है। विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीत चुके प्रणीत ने साहसिक प्रदर्शन करते हुए 2014 के राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले परूपल्ली कश्यप को हराया था। इस तरह से प्रदर्शन से वर्ल्ड नम्बर-11 का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर होगा। बीते कुछ मैचों में ब्राइस लेवरदेज ने भी सराहनीय प्रदर्शन किया है जबकि मिश्रित युगल जोड़ीदार चान पेंग सून और इयोम हेई वोन भी चमक दिखा चुके हैं। जहां तक अवध वारियर्स की बात है तो हैदराबाद चरण ठीक वैसे नहीं चला जैसे वे चाहते थे। इस शहर में इस टीम ने अब तक भी मैच नहीं जीता है। इस टीम को चेन्नई सुपरस्टार्स के खिलाफ 3-4 से हार मिली और फिर हाई फ्लाइंग पुणे 7 एसेस ने उसे 4-1 से हराया।
 
उसकी वर्ल्ड  नम्बर-14 बेइवेन झांग अपना ट्रम्प मैच हार गईं और यह उसे भारी पड़ गया था। अब चांग को हर हाल में वापसी करनी होगी क्योंकि उनका सामना दुनिया के बेहतरीन खिलाड़यिों में से एक जू यिंग से होगा। अवध वारियर्स चाहेंगे कि उसकी मिश्रित युगल जोड़ीदार क्रिस्टीना पेडरसन और इवान सोजोनोव तथा उसके पुरुष एकल खिलाड़ी अजय जयराम अपनी काबिलियत के साथ न्याय करें। इन दोनों को हालांकि शुभंकर डे और वेंग वंग की विन्सेंट की भी मदद की जरूरत होगी। वर्ल्ड  नम्बर-24 पुरुष युगल जोड़ीदार को सुंदग ‘यून और शिन बाएक चोएल ने पुणे की हेंड्रा सेतियावान और चिराग शेट्टी के खिलाफ शानदार जीत के साथ पिछले मैच की शुरुआत की थी और अब यह जोड़ी बेंगलुरू रैप्टर्स के खिलाफ भी उसी आत्मविश्वास के साथ कोर्ट पर उतरेगी।
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »