भारत में बिकने वाली किआ कारेंज़ एमपीवी के बेस मॉडल का सुरक्षा परीक्षण किया गया, जिसमें दो अगले एयरबैग, दो साइड-बॉडी एयरबैग और दो साइड हेड प्रोटेक्शन एयरबैग लगे थे । ईएससी भी इस कार में एक स्टैंडर्ड फिट है । किआ कारेंज़ एमपीवी ने ग्लोबल न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम द्वारा किए गए क्रैश टेस्ट में बड़ों और बच्चे दोनों की सुरक्षा के लिए 3-स्टार रेटिंग हासिल की है। भारत में बिकने वाली किआ कारेंज़ एमपीवी के बेस मॉडल का सुरक्षा परीक्षण किया गया, जिसमें दो अगले एयरबैग, दो साइड-बॉडी एयरबैग और दो साइड हेड प्रोटेक्शन एयरबैग लगे थे. ईएससी भी इस कार में एक स्टैंडर्ड फिट है. 64 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से कार का परीक्षण किया गया । परिक्षण के दौरान, किआ कारेंज़ एमपीवी ने एक अस्थिर ढांचा, चालक की छाती के लिए थोड़ी सुरक्षा और चालक के पैरों की कमजोर सुरक्षा का प्रदर्शन किया. ग्लोबल एनकैप ने गौर किया कि मॉडल अभी भी पिछली बीच की सीट पर थ्री-पॉइंट सीटबेल्ट के बजाय लैप बेल्ट के साथ बेचा जाता है. किआ कारेंज़ ने बडो़ं सुरक्षा में कुल 17 अंक में से 9.30 अंक और बाल सुरक्षा में 49 में से 30.99 अंक हासिल किए ।
किआ कारेंज़ ने बडो़ं सुरक्षा में कुल 17 अंक में से 9.30 अंक और बाल सुरक्षा में 49 में से 30.99 अंक हासिल किए। ग्लोबल एनकैप के महासचिव एलेजांद्रो फुरस ने कहा, "ग्लोबल एनकैप नियामक आवश्यकता से पहले 6 एयरबैग को कारेंज़ में एक मानक फिट बनाने के किआ के फैसले का स्वागत करता है. हालांकि, हमें इस मॉडल से बेहतर परफॉर्मेंस की उम्मीद थी. यह चिंता का विषय है कि किआ जैसे वैश्विक कार ब्रांड, जो आमतौर पर अन्य बाजारों में 5-स्टार रेटिंग हासिल करते हैं, अभी भी भारत में इस स्तर तक नहीं पहुंच रहे हैं."