05 Dec 2021, 07:30:39 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Business » Automobile

MG Motor की इस नई SUV ने मचाया धमाल, बनाया बिक्री का ऐतिहासिक रिकॉर्ड

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Oct 26 2021 2:15PM | Updated Date: Oct 26 2021 2:15PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्‍ली। MG Motors की लेटेस्ट SUV MG Astor ने बिक्री का नया रिकॉर्ड बनाया है। दरअसल इसकी बुकिंग कंपनी ने हाल ही में शुरू की थी, जिसमें ग्राहकों ने इसपर जमकर प्यार लुटाया और सिर्फ आधे घंटे में इस साल की पूरी बुकिंग हो गई। एस्टर को सिर्फ 20 मिनट में पांच हजार बुकिंग मिली। ये कार अपने शानदार लुक और लेटेस्ट फीचर्स के दम पर ग्राहकों का दिल जीत रही है। आइए जानते हैं इसकी कीमत, इंजन और फीचर्स के बारे में। MG Motors के मुताबिक इसकी बुकिंग 21 अक्टूबर 2021 को सुबह 11 बजे से शुरू हुई थी और महज 20 मिनट में 5000 से ज्यादा बुकिंग हासिल हो गईं। जबकि आधे घंटे में इस साल के लिए पूरी बुकिंग फुल हो गईं, जिसके बाद इस एसयूवी की बुकिंग बंद करनी पड़ी। वहीं अगर अब कोई इसे बुक करना चाहता है तो अगले साल के लिए बुकिंग हो सकेगी। एमजी का टार्गेट सभी बुकिंग्स की डिलिवरी इसी साल तक देने का है। इस कॉम्पैक्ट SUV MG Astor को 9.78 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ खरीद सकते हैं। वहीं इसके टॉप-एंड मॉडल की स्टार्टिंग प्राइस 15।88 लाख रुपये है, जो कि 16।78 लाख रुपये तक है। ये SUV स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और शार्प वेरिएंट में अवेलेबल है।
 
MG के इस नए SUV में हेक्सागोनल ग्रिल, नया बंपर, फॉग लैंप और एलईडी रनिंग लाइट्स इसके लुक को शानदार बनाते हैं। वहीं गाड़ी के रियर में ड्युअल एग्जॉस्ट के साथ फॉक्स स्कीड प्लेट को शामिल किया गया है। इस गाड़ी के पहियों में 17 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील दिया जाता है। इसमें खास आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) तकनीक के साथ पेश किया गया है। आइए जानते हैं इसके खास फीचर्स के बारे में। MG द्वारा पेश कि गई यह नई एसयूवी में कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। इस गाड़ी में डेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीपिंग असिस्ट, फॉरवर्ड कोलिजन वॉर्निंग, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन डिपार्चर वार्निंग, रियर ड्राइव असिस्ट (RDA), लेन डिपार्चर प्रिवेंशन, इंटेलिजेंट हेडलैंप कंट्रोल (IHC) और स्पीड असिस्ट सिस्टम मौजूद हैं। इस गाड़ी में देश की कंपनी रिलायंस जियो ने AI सिस्टम उपलब्ध करवाया है। रिलायंस जियो रीयल-टाइम इंफोटेनमेंट और टेलीमैटिक्स के लिए ई-सिम और एलओटी तकनीक प्रदान करेगा।
 
MG Astor को दो अलग-अलग पेट्रोल इंजन के साथ भारतीय बाजार में उतारा गया है। एक वेरिएंट में 1.5 लीटर क्षमता और 4 सिलेंडर के साथ माइल्ड हाइब्रिड तकनीक से लैस नेचुरल एस्पार्ड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल कर रही है, जो 110 एचपी की पावर और 144 एनएम का टॉर्क जेनरेट करती है। वहीं दूसरा वैरिएंट 1.3 लीटर क्षमता के साथ आएगी जो 140 एचपी का पावर और 220 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगी। यह गाड़ी बड़े इंजन मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही 8-स्टेप CVT गियरबॉक्स के साथ आएगा। वहीं छोटा इंजन केवल 6 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ ही उपलब्ध होगा। MG Astor का मुकाबला भारत में हुंडई के क्रेटा, किआ सेल्टॉस, स्कोडा कुशाक जैसे रही शानदार एसयूवी कार से होगी। अब देखना होगा कि MG Astor भारत में ग्राहकों को कितना लुभा पाती है। इस फेस्टिव सीजन इन कारों में मुकाबला और भी जबरदस्त होने वाला है।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »