29 Sep 2021, 01:37:02 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Business » Automobile

आईडेमिट्सु होण्डा SK69 रेसिंग टीम ने 02 पोडियम हासिल किए

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Sep 13 2021 7:00PM | Updated Date: Sep 13 2021 8:29PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

चेन्नई। MRF एमएमएससी एफएमएससीआई इंडियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप 2021 के दूसरे दिन, आईडेमिट्सु होण्डा एसके69 रेसिंग टीम ने प्रो-स्टॉक 165 सीसी कैटेगरी में दो पोडियम फिनिश के साथ दूसरे राउण्ड का समापन किया। रोमांच से भरपूर रविवार को अनुभवी राइडर राजीव सेथु में उम्मीद और बहादुरी दोनों दिखाई दिए। ग्रिड पर दूसरे स्थान से निडरता के साथ रेस शुरू करने के बाद उन्होंने अन्य राइडरों को ज़बरदस्त टक्कर दी और आखिरी लैप तक अपने परफोर्मेन्स को बनाए रखा, लेकिन दुर्भाग्य से वह  क्रैश कर गए। इसके बावजूद राजीव ने पीएस165सीसी कैटेगरी की रेस 2 में 1:57.047 का सर्वश्रेष्ठ लैपटाईम दर्ज किया। 
 
वहीं दूसरी ओर सेंथिल कुमार ने पांचवें पॉज़िशन से शुरूआत करने के बाद आईडेमिट्सु होण्डा एसके69 रेसिंग टीम के लिए पोडियम जीतने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी। ज़बरदस्त मुकाबले के बीच, सेंथिल ने 15 सैकण्ड की पेनल्टी के बाद 16:10.248 सैकण्ड के साथ तीसरे स्थान पर रेस फिनिश की। रेस के बारे में बात करते हुए  प्रभु नागराज, सीनियर वाईस प्रेज़ीडेन्ट- ब्राण्ड एण्ड कम्युनिकेशन, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने कहा, ‘‘दूसरे राउण्ड में होण्डा रेसिंग इंडिया को उतार-चढ़ाव दोनों का सामना करना पड़ा। टैलेंट कप की NSF 250R और CBR 150R क्लासेज़ के राइडर अब रेसिंग की दुनिया में परिपक्व हो रहे हैं और अपनी राइडिंग में नई तकनीकों का उपयोग कर रहे हैं। प्रकाश कामत और कवीन क्विंटल दोनों ने अपनी अद्भुत रेसिंग क्षमता का प्रदर्शन किया। होर्नेट 2.0 वन मेक रेस में केविन कन्नन ने रेंिसग डीएनए को साबित कर दिखाया और अपनी मशीन का अच्छे से उपयोग करते हुए चार्ट में टॉप पर रहे। वहीं दूसरी ओर, हमारे अनुभवी राइडर राजीव सेथु दुर्भाग्य से क्रैश कर गए, इसके बाजवूद उन्होंने ज़बरदस्त मुकाबला किया। सेंथिल कुमार टीम के लिए एक और पोडियम जीत कर लाए। आज के राउण्ड के बाद, चैम्पियनशिप में खिताब जीतने के लिए चैलेंज अभी भी जारी है।’  होण्डा होर्नेट 2.0 वन मेक रेस की दूसरी रेस में हर लैप के साथ आंकड़े बदल रहे थे। ज़बरदस्त मुकाबले के बीच, केविन कन्नन ने अपनी मशीन में टेकनिकल चुनौतियों के बावजूद चैकर्ड लाईन तक अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया। कुल 13:28.694 सैकण्ड के लैप टाईम के साथ सबसे पहले फिनिश लाईन क्रॉस करते हुए, केविन कन्नन  ने होण्डा होर्नेट 2.0 वन मेक रेस के इस राउण्ड में दो पोडियम जीतों के साथ अपना प्रभुत्व स्थापित कर लिया। उनसे 0.475 सैकण्ड पीछे, बालाजी जी दूसरे स्थान पर रहे, उनके पीछे अल्विन सुंदर तीसरे स्थान पर रहे, जिन्होंने आज की रेस में 2:12.092 सैकण्ड का सर्वश्रेष्ठ लैप टाईम दर्ज किया और डबल पोडियम जीता। सुधीर सुधाकर के लिए आज का दिन बहुत अच्छा नहीं रहा, जो तीसरे स्थान के लिए मुकाबला करते हुए, रेस के आखिरी लैप में गिर गए। 
 
आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप एनएसएफ250आर कैटेगरी की दूसरी रेस में एक बार फिर से स्थानीय राइडर कवीन क्विंटल ने 8.995 सैकण्ड की ज़बरदस्त लीड के साथ रेस जीत ली। पुणे के सार्थक चवन कुल 15:01.558 सैकण्ड के लैपटाईम के साथ दूसरे स्थान पर रहे। पोडियम में उनका साथ देते हुए चेन्नई के युवा राइडर ज्योफ्री एमेन्युअल, जिन्होंने कल की रेस में दुर्भाग्यपूर्ण क्रैश के बाद, आज ग्रिड पर 10वें स्थान से शुरूआत की और शानदार प्रदर्शन देते हुए तीसरे स्थान पर फिनिश किया। रेस में प्रकाश कामथ ने फिर से आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप CBR 50R कैटेगरी में पावर-पैक्ड परफोर्मेन्स दिया। बड़े आराम से 12.276 सैकण्ड की लीड लेते हुए बोकारो स्टील सिटी से 17 वर्षीय राइडर इस सप्ताहान्त दूसरी बार चैकर्ड लाईन को पहले स्थान पर क्रॉस कर गए। उनके साथ-साथ चेन्नई के जोहान्न एमेन्युअल और थियोपॉल लिएंडर के बीच लगातार दूसरे स्थान के लिए मुकाबला हुआ, 15 वर्षीय जोहान्न ने दूसरे स्थान पर फिनिश किया, वहीं थियोपॉल सिर्फ 0.162 सैकण्ड के अंतर के साथ तीसरे स्थान पर रहे। 
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »