21 Sep 2021, 22:02:20 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Business » Automobile

Audi E-Tron की बुकिंग हुई शुरू, लॉन्च से पहले जानें रेंज, चार्जिंग टाइम व फीचर्स

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jun 29 2021 2:58PM | Updated Date: Jun 29 2021 2:59PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्‍ली। लग्जरी कार निर्माता ऑडी ने भारत में अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी ई-ट्रॉन की बुकिंग शुरू कर दी है। कंपनी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को आगामी 22 जुलाई को लॉन्च करने वाली है। ऑडी ई-ट्रॉन को स्टैंडर्ड और स्पोर्टबैक वैरिएंट में लाया जाएगा। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रत्येक कार की बुकिंग के लिए 5 लाख रुपये की टोकन राशि ली जा रही है। बता दें कि ऑडी ई-ट्रॉन को इस साल के शुरुआत में लॉन्च होने वाली थी लेकिन कोरोना महामारी के कारण लॉन्च को आगे बढ़ा दिया गया।
 
ऑडी ई-ट्रॉन भारत में कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार होने वाली है। फिलहाल कंपनी ने इस कार की कीमत का खुलासा नहीं किया है लेकिन कार को कुछ चुनिंदा शोरूम तक पहुंचाया जाने लगा है। ऑडी ई-ट्रॉन पहले से ही वैश्विक बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सफलता के बाद अब यह कार भारत में भी आने को तैयार है।
 
ऑडी ई-ट्रॉन को हाइब्रिड कूपे सेडान जैसा डिजाइन दिया गया है। इसका डिजाइन पोर्श टायकन से काफी मिलता है। कार में हवा के अवरोध को कम करने के लिए एयरोडायनामिक डिजाइन दिया गया है। बता दें कि इस कार को 2018 के लॉस एंजेलेस मोटर शो में कॉन्सेप्ट कार के तौर पर प्रदर्शित किया गया था। कॉन्सेप्ट डिजाइन के मुकाबले ओरिजिनल डिजाइन में ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है। इस कार में सिंगल फ्रेम ग्रिल, हेडलाइट, टेललाइट और कर्व्ड रूफ लाइन दिया गया है। ऑडी ई-ट्रॉन जीटी में पोर्शे टायकन के चेसिस की एस्तेमाल किया गया है। 
इस कार में 20-इंच के अलॉय व्हील्स दिए जा सकते हैं। कार में एलईडी हेडलाइट और एलईडी टेललाइट के साथ हेडलाइट पर इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल लाइट लगाया गया है। इंटीरियर की बात करें तो कार में दो बड़े डिजिटल डिस्प्ले स्क्रीन मिलेंगे। कार में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और वॉइस कमांड फीचर के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। कार के अंदर एम्बिएंट लाइट, पैनारोमिक सनरूफ और सराउंड व्यू कैमरा भी मिलता है। 
 
ऑडी ई-ट्रॉन एक हाई परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक कार है जिसमे दो इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है। पहला मोटर फ्रंट एक्सेल में लगाया गया है जो 309 न्यूटन मीटर टॉर्क प्रदान करता है। वहीं पिछले एक्सेल में लगाया गया मोटर 355 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न करता है। यह कार अधिकतम 408 बीएचपी की पॉवर प्रदान करती है। पॉवरट्रेन की बात करें तो ऑडी ई-ट्रॉन में 95 kWh की लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है जो कार को अधिकतम 400 किलोमीटर की रेंज प्रदान कर सकती है और केवल 30 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है। कार की टॉप स्पीड 200 किमी प्रतिघंटा है।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »