19 Jan 2021, 05:00:45 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Business

फरारी ने लॉन्‍च की 488 GT मोडिक्टाटा सुपरकार, जानें ये शानदार फिचर्स....

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Nov 28 2020 7:12PM | Updated Date: Dec 9 2020 7:13PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। लग्जरी स्पोर्ट्स कार निर्माता कंपनी फरारी 488 जीटी मोडिक्टाटा सुपरकार को लॉन्‍च कर दिया है। यह सुपरकार काफी हद तक इसके जीटी 3 और जीटीई रेसिंग मॉडल पर आधारित है। यह लगभग 700hp का उत्पादन करने वाले 3.9-लीटर, ट्विन-टर्बो V8 का उपयोग करेगा इसमें जीटी 3 रेस कार समकक्ष से यांत्रिक और वायुगतिकीय तत्व शामिल हैं इसमें लैप टेलीमेट्री सिस्टम और अन्य रेस कार तकनीक के साथ एक स्ट्रिप-आउट इंटीरियर मिलेगा  इतालवी कार निर्माता के अनुसार, 488 जीटी मोडिक्टाटा को विशेष रूप से ट्रैक दिनों के दौरान और फेरारी क्लब कॉम्पिटिटिज़ियन जीटी इवेंट्स में उपयोग के लिए बनाया गया है।
 
यह केवल उन ड्राइवरों को शुरू में पेश किया जाएगा जिन्होंने हाल ही में फेरारी क्लब ट्रैक इवेंट्स में भाग लिया है। इस स्तर पर कोई मूल्य प्रदान नहीं किया गया है। इतालवी ब्रांड की 488 ग्राहक रेसिंग कारों से प्रौद्योगिकी और प्रणालियों का दोहन करने के लिए कहा गया, मोडिक्टाटा में पावरट्रेन "एफआईए बैलेंस ऑफ परफॉर्मेंस द्वारा सीमित" नियमों की विशेषता है। इसका मतलब है कि 3.9-लीटर, ट्विन-टर्बो वी 8 से बिजली लगभग 700hp तक बढ़ जाती है, जबकि एक कार्बनफाइबर क्लच और परिवर्तित ट्रांसमिशन अनुपात की उपलब्धता से यह अतिरिक्त प्रदर्शन को नुकसान पहुंचा सकता है। 
 
फेरारी ने अंकुश-भार का आंकड़ा उद्धृत नहीं किया है, लेकिन हम जानते हैं कि यह एल्यूमीनियम छत और ऊंचाइयों के साथ एक कार्बोफिब्रे शरीर का उपयोग करता है। हालांकि, 143mph पर 1000 किग्रा का डाउनफोर्स आंकड़ा सूचीबद्ध है - किसी भी सड़क-अतिरिक्त 488 से अधिक में। फिर से काम करने वाले एरोडायनामिक्स ड्रैग को बढ़ाए बिना और उच्च गति के प्रदर्शन को कम किए बिना फ्रंट पर उच्च डाउनफोर्स उत्पन्न करते हैं। सस्पेंशन को 488 जीटीई से ब्रेक लिया गया है और ब्रेम्बो के साथ विकसित किया गया है, जो विश्व चैम्पियनशिप रेसर से फीचर कैलीपर्स और 488 जीटी 3 ईवो से एबीएस सिस्टम है।
 
मोडिक्टाटा के केबिन को आमतौर पर रेसिंग मॉडल के समान शिरा में निकाल दिया जाता है, लेकिन रियर-व्यू कैमरा, फुल पैसेंजर सीट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और वी-बॉक्स / बॉश लैप टेलीमेट्री सिस्टम सहित किट को ए में तैयार किया जाता है। अनुकूलन विकल्पों की "विस्तृत विविधता" भी संभव है। 
 
नए मॉडल को फेरारी के क्लब कॉम्पिटिशन जीटी ट्रैक इवेंट्स में भर्ती कराया जाएगा, जिसका उद्देश्य "प्रेंसिंग हॉर्स क्लोज-व्हील रेसिंग के हाल के इतिहास में सबसे महत्वपूर्ण और सफल कारें" को एक साथ ट्रैक पर लाना है। 2021 के दौरान दुनिया भर में पांच इवेंट ग्राहकों को पेश किए जाएंगे। भारत में, फेरारी 488 जीटीबी के उत्तराधिकारी, एफ 8 टेंगो की डिलीवरी शुरू कर चुका है । इस के अलावा, हम भी विशेष रूप से सूचना दी थी कि भारत में फेरारी रोमा के लिए कीमत , खुलासा किया गया और स्पोर्ट्स कार के लिए बुकिंग चल रही है
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »