19 Jan 2021, 03:59:52 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Business

भारत जल्‍द ही लॉन्‍च होगी ऑल-न्यू Volvo S60 सेडान, जाने ये खास फिचर्स...

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Nov 28 2020 6:42PM | Updated Date: Dec 9 2020 7:13PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्‍ली। स्वीडिश कार निर्माता लक्जरी सेडान भारत जल्‍द ही लॉन्‍च होने वाली है सेडान की तीसरी पीढ़ी ऑल-न्यू Volvo S60।  मार्च 2021 लॉन्‍च होने वाली है सेडान जनवरी 2021 से S60 के लिए बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर देंगे। भारत में वोल्वो के S60 लॉन्च में भारी देरी देखी गई है, इस पर विचार करते हुए कि कार निर्माता को मूल रूप से 2019 की दूसरी छमाही में मॉडल लॉन्च करने के लिए स्लेट किया गया था। एक साल से अधिक समय हो गया है, क्योंकि जुलाई में भारत में दूसरा जीन मॉडल बंद कर दिया गया था। 2019 , भारत में केवल एक सेडान की पेशकश के साथ वोल्वो को छोड़कर। 
 
इसमें 190hp, फोर-सिलेंडर पेट्रोल इंजन, 8-स्पीड ऑटो गियरबॉक्स के लिए जोड़ा जाएगा वोल्वो केवल भारत में T4-incription ट्रिम में S60 की पेशकश करेगा। स्टाइल के मोर्चे पर, सभी नए S60 में नए डिज़ाइन के संकेत हैं जो वर्तमान में वोल्वो रेंज में देखी गई डिज़ाइन भाषा के अनुरूप हैं। S60 एक दो-भाग फ्रंट ग्रिल, सिग्नेचर 'थोर का हथौड़ा' हेडलाइट्स, सी-आकार टेललाइट्स और अधिक स्पष्ट क्रीज को स्पोर्ट करता है। इन परिवर्तनों के परिणामस्वरूप, S60 अब वोल्वो की बड़ी S90 सेडान के स्केल-डाउन संस्करण जैसा दिखता है ।
 
वोल्वो भारत में तीसरी पीढ़ी के S60 को एकमात्र पेट्रोल इंजन विकल्प के साथ लाएगी। विचाराधीन इंजन 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर इकाई है जो 190hp और 300Nm का टार्क पैदा करेगा, जबकि गियरबॉक्स कर्तव्यों को 8-स्पीड स्वचालित इकाई द्वारा किया जाएगा। नई S60 में तीन ड्राइव मोड - कम्फर्ट, इको और डायनामिक की सुविधा होगी। वोल्वो S60 को T4- शिलालेख ट्रिम स्तर में देखने के बाद, लग्जरी सेडान 9.0 इंच के पोर्ट्रेट-स्टाइल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, फोर-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग, रियर पार्किंग से लैस होगी।
 
कैमरा, हरमन कार्डन साउंड सिस्टम, 18 इंच के डायमंड कट मिश्र धातु के पहिये और अन्य विशेषताओं के साथ एक मनोरम सनरूफ। इसमें अनुकूली क्रूज़ कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट, स्पीड अलर्ट और ड्राइवर अलर्ट सिस्टम जैसे सुरक्षा फीचर्स भी मिलेंगे। ऑल-न्यू S60 के साथ, गया पुरानी फोर्ड-व्युत्पन्न चेसिस है, इसे वोल्वो के नए स्केलेबल प्रोडक्ट आर्किटेक्चर (एसपीए) प्लेटफॉर्म से बदल दिया गया है। तीसरे-जीन वोल्वो एस 60 को पहले ही यूरो-एनसीएपी क्रैश परीक्षण प्राधिकरण से 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग प्राप्त हुई है। 
 
एक बार भारत में लॉन्च होने के बाद, नई वोल्वो S60 बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज , मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास , जगुआर एक्सई और आगामी ऑडी ए 4 फेसलिफ्ट को पसंद करेगी । स्वीडिश कार निर्माता ने भी पुष्टि की है कि यह 2021 में भारत में ऑल -इलेक्ट्रिक वोल्वो XC40 रिचार्ज लॉन्च करेगा ।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »