09 Aug 2020, 08:12:19 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Business » Automobile

होंडा कार्स इंडिया ने भारत में लॉन्‍च की 5वीं पीढ़ी की नई होंडा सिटी

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jul 15 2020 3:08PM | Updated Date: Jul 15 2020 3:08PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्‍ली। देश में प्रीमियम कारों की प्रमुख कंपनी होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) ने बुधवार को अपनी बहु-प्रतीक्षित नई पांचवीं पीढ़ी की होंडा सिटी को भारत में लॉन्च किया जिसकी कीमत 10 लाख 89 हजार 900 रुपये से 14 लाख 64 हजार 900 रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली ) है।
 
देश में जनवरी 1998 में पेश की गई होंडा सिटी देश की सबसे सफल मिड-साइड सेडान बनी हुई है। सिटी ने भारत में सेडान के वास्तविक प्रामाणिक आकार को हमेशा परिभाषित किया है। इसने अब अपनी पांचवीं पीढ़ी में, अपने उपभोक्­ताओं की जरूरतों एवं आकांक्षाओं के अनुरूप अपने आप को नए रूप में पेश किया है। 
 
बहु-प्रतीक्षित नई होंडा सिटी को अपनी विरासत को आगे बढ़ाने, सर्वोच्च अनुभव प्रदान करने और अपने उपभोक्ताओं के लिए बेहतर मूल्य प्रस्ताव की पेशकश के माध्यम से नए कीर्तिमान स्थापित करने के उद्देश्य के साथ डिजाइन किया गया है।  नई होंडा सिटी को भारत, आसियान देशों और अन्य बाजारों में लोगों की ड्राइविंग जरूरतों और जीवनशैली के लिए किए गए गहन बाजार सर्वेक्षण के बाद तोचिगी, जापान में स्थित होंडा खोज एवं अनुसंधान सेंटर में विकसित किया गया है।
 
इस अवसर पर बोलते हुए होंडा कार्स इंडिया के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी गाकू नाकानिशी ने कहा - होंडा सिटी पिछले 22 सालों से भी अधिक समय से कारोबार में हमारा मुख्य स्तंभ बनी हुई है, भारतीय ऑटो इतिहास में यह सबसे लंबे समय तक चलने वाले मॉडल्स में से एक है। दुनियाभर में 40 लाख से अधिक इकाईयों की कुल बिक्री के साथ, इसने भारत में लगभग आठ लाख उपभोक्ताओं को खुशी प्रदान की है और बहुत से लोग इस मॉडल को खरीदने के इच्छुक हैं। सिटी की प्रत्येक पीढ़ी ने डिजाइन, प्रौद्योगिकी, गुणवत्ता, ड्राइविंग आनंद, आराम और सुरक्षा को बढ़ाया है। यह कई इंडस्ट्री फस्र्ट या सेगमेंट फस्र­ट फीचर्स के साथ आती है।
 
उन्होंने आगे कहा - हमारा उद्देश्य अपने उपभोक्ताओं के लिए एक नए मूल्य के साथ इसे पेश करने की है, जो सिटी के इतिहास में अभूतपूर्व है। हमें पूरा विश्‍­वास है कि नई सिटी मिड-साइज सेडान सेगमेंट एक नए रोमांच को पैदा करेगी। 5वीं पीढ़ी की होंडा सिटी का ग्रांड कॉन्सेप्ट ‘महत्वाकांक्षी सेडान’ है, जिसका उद्देश्य अपने ग्राहकों की महत्वाकांक्षाओं को पूरा करना एवं उन्हें अपने जीवन को उन्‍­नत बनाने के लिए आत्मविश्‍­वास की एक मजबूत भावना प्रदान करना है। इसकी डिजाइन अवधारणा ने लुक, उच्च क्षमता, स्पोर्टीनेस और परिष्कार को बढ़ाया है। नई सिटी 4549 एमएम लंबाई और 1748 एमएम चौड़ाई के साथ सेगमेंट में सबसे बड़ी सेडान है। नए मॉडल की ऊंचाई 1489 एमएम और व्हीलबेस 2600एमएम का है। 
 
राजेश गोयल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष और निदेशक, विपणन एवं बिक्री राजेश गोयल ने कहा - हमारा लक्ष्य एक महत्वाकांक्षी उपभोक्ता के लिए एक महत्वाकांक्षी सेडान का निर्माण करना था। सिटी ने हमेशा मजबूत ब्रांड इक्विटी हासिल की है और 5वीं पीढ़ी के साथ, हमने इंटेलीजेंट, कॉन्फीडेंट और सुरक्षित उपस्थिति को और बढ़ाया है। सिटी के उपभोक्ता हमेशा से बहुत समझदार रहे हैं और वो एक ऐसी कार चाहते हैं जो बाकी सबसे अलग हो। 
 
इसलिए वर्ग में नए मापदंड स्थापित करने के लिए स्‍­टाइलिंग, कनेक्‍टविटी, सुरक्षा और सुविधा के लिए विभिन्न ‘इंडस्­ट्री फस्र्ट’ और ‘बेस्ट इन सेगमेंट फीचर्स’ को नई सिटी के प्रवेश स्तर के वी वेरिएंट से लेकर सभी ग्रेड्स में स्टैंडर्ड रूप में उपलब्ध कराया गया है। 
 
फस्र्ट इन सेगमेंट फीचर्स जैसे फुल एलईडी हेडलैम्प्स, जेड-शेप्ड रैप-एराउंड एलईडी टेल लैम्प, जी-मीटर के साथ 17.7 सेमी एचडी फुल कलर टीएफटी मीटर, लेनवॉच कैमरा, एगाइल हैंडलिं असिस्ट (एएचए) के साथ व्हीकल स्टैबिलिटी असिस्ट (वीएसए) और बहुत कुछ। नई 1.5 लीटर वाले आई-वीटैक पेट्रोल की कीमत 1089900 से लेकर 1314900 रुपये के बीच है। नयी 1.5 लीटर आई-वीटैक आटोमैटिक की कीमत 1219900 रुपए से 1444900 रुपये के बीच है। डेढ़ लीटर आई-डीटैक डीजल मैनुअल का दाम 1239900 से 1464900 रुपये के बीच है।
 
यह अलेक्सा रिमोट के साथ आने वाली भारत की पहली कनेक्टेड कार है। नयी कार टेलीमेटिक्स कंट्रोल यूनिट (टीसीयू) के साथ होंडा कनेक्ट की 5 साल के फ्री सब्सक्रिप्शन और 32 से अधिक कनेक्टेड फीचर्स के साथ सभी ग्रेड्स में स्टैंडर्ड पेशकश के साथ उतारी गई है। एम्बीशियस सेडान’ की अवधारणा पर तैयार, 5वीं पीढ़ी की सिटी है अपने सेगमेंट में सबसे लंबी और चौड़ी सेडान कार है।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »