नई दिल्ली। ऑटोमोबाइल मार्केटप्लेस ड्रूम ने 'ई-कॉमर्स' से आगे बढ़ते हुए 'सी-कॉमर्स' की पेशकश की है जिसके तहत घर पर टेस्ट ड्राइव, होम डिलीवरी, घर से बिक्री और संपर्क रहित भुगतान और लेनदेन की जाती है। कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से मुकाबला करने के लिए नई सी-कॉमर्स सेवाएं पेश की गयी है। ये सेवाएं सामाजिक दूरी के दिशा निर्देशों को बनाए रखते हुए ड्रूम को कॉन्टेक्टलेस रहने में मदद करेंगी। ड्रूम ग्राहकों को अपने व्यापक उपकरण ड्रूम डिस्कवरी, ओबीवी, ड्रूम हिस्ट्री और इको निरीक्षण के जÞरिये ऑनलाइन ही वाहन पर गहन रिसर्च करने की सुविधा देता है।
इसके बाद डोरस्टेप टेस्ट ड्राइव और होम डिलीवरी या फÞरि डोरस्टेप पर वाहन सर्टिफÞकिेशन सहित घर या ऑफसि की सहूलियत से बिक्री की जा सकती है। इसके अलावा, ड्रूम पूर्ण ऑनलाइन भुगतान विधियों और स्वचालित आरसी पंजीकरण, आरसी हस्तांतरण और लेन-देन करने की भी तैयारी कर रहा है। ड्रूम के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी संदीप अग्रवाल ने कहा कि ड्रूम ने 6 साल और हजारों करोड़ों रुपये का निवेश करके 100 साल पुराने यूज्ड ऑटोमोबाइल क्लासीफाइड श्रेणी को संपूर्ण ऑनलाइन ई-कॉमर्स लेनदेन वर्ग में बदला है। इस बीच न केवल कई तरह के प्लेटफॉर्म, प्रौद्योगिकियों और उपभोक्ता अनुभवों का निर्माण किया गया है बल्कि 5 लाख से ज्यादा वाहनों और लगभग इतनी ही संख्या में ऋण, बीमा, मरम्मत, निरीक्षण, आदि की बिक्री की है और यह 100 प्रतिशत ऑनलाइन तरीके से किया गया है।