25 May 2020, 02:49:57 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Business

Hero की Glamour 125 BS6 भारत में लॉन्‍च हुई नए फिचर्स एवं लुक के साथ

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Feb 19 2020 12:50AM | Updated Date: Feb 19 2020 12:50AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

टू-व्‍हीलर निर्माता कंपनी Hero ने अपनी Hero Glamour को अपडेट वर्जन में लॉन्‍च किया है। इसका नाम Hero Glamour 125 BS6 रखा है। कंपनी का दावा है कि ये नई बाइक पिछले BS4 मॉडल की तुलना में 19 प्रतिशत ज्यादा पावर देगी। इसके अलावा इसके सस्पेंशन को भी अपडेट किया गया है, जो कि आपके सफर को आरामदेह बनाएगा। Hero Glamour 125 BS6 Price & Features: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp ने आज घरेलू बाजार में अपनी नई 2020 Glamour 125 को अपडेट करते हुए नए BS6 इंजन के साथ लांच कर दिया है।

कंपनी ने इस बाइक को बिल्कुल ही नए डिजाइन और लुक के साथ बाजार में उतारा है। इस बाइक को दो वैरिएंट में पेश किया गया है, जिसमें ड्रम और डिस्क ब्रेक वैरिएंट शामिल है। नई Glamour 125 BS6 के बेस ड्रम वैरिएंट की कीमत 68,900 रुपये तय की गई है वहीं इसके डिस्क ब्रेक वैरिएंट की कीमत 72,400 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। नए इंजन अपडेट और ग्रॉफिक्स के चलते पिछले BS4 मॉडल की तुलना में इस बाइक की कीमत में तकरीबन 1,450 रुपये का इजाफा देखने को मिला है।

इस बाइक में कंपनी ने न केवल इंजन को नए मानक के अनुसार अपडेट किया है, बल्कि इसे नया लुक भी दिया गया है। इंतजार खत्म: Hero Passion Pro का नया BS6 मॉडल लांच, स्पोर्टी लुक और फ्यूल इंजेक्शन तकनीक के साथ देगी 5% ज्यादा माइलेज! जानें कीमतइंतजार खत्म: Hero Passion Pro का नया BS6 मॉडल लांच, स्पोर्टी लुक और फ्यूल इंजेक्शन तकनीक के साथ देगी 5% ज्यादा माइलेज! जानें कीमतनई BS6 Hero Splendor न केवल लुक और स्टाइल में है दमदार, बल्कि माइलेज भी है शानदार!

जानें पूरी डिटेलनई BS6 Hero Splendor न केवल लुक और स्टाइल में है दमदार, बल्कि माइलेज भी है शानदार! जानें पूरी डिटेल इस बाइक में कंपनी ने नए डबल क्रैडल चेचिस का प्रयोग किया है। इसके अलावा इस बाइक में कंपनी ने नए फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का भी बखूबी प्रयोग किया है, जो कि सभी BS6 बाइक्स में देखने को मिल रहा है। कंपनी का दावा है कि इस अपडेट के बाद बाइक का परफॉर्मेंस और माइलेज दोनों ही बेहतर होगा।

इसके अलावा इस बाइक में कंपनी ने 5 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया है, जो कि पिछले मॉडल में 4 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया था। इंजन: हालांकि इस बाइक के इंजन के पावर आउटपुट के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई है, लेकिन कंपनी का दावा है कि पिछले BS4 मॉडल की तुलना में नई Glamour 125 BS6 का इंजन 19 प्रतिशत ज्यादा पावर प्रदान करेगा। पिछले मॉडल में कंपनी ने 124.7 cc की क्षमता का इंजन प्रयोग किया था, जो कि 9PS की पावर और 11 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

बड़ा बदलाव: नई Glamour 125 BS6 में सबसे बड़ा बदलाव इसके 5 स्पीड गियरबॉक्स और अपडेटेड सस्पेशन के रूप में देखने को मिलता है। कंपनी का दावा है कि नई बाइक पिछले BS4 मॉडल की तुलना में ज्यादा आरामदेह सफर प्रदान करती है। इसमें 100mm चौड़े टायर शामिल किए गए हैं, जो कि राइडिंग के दौरान आपको संतुलित ड्राइव प्रदान करते हैं।

जहां तक फीचर्स की बात है तो इस बाइक में कंपनी ने क्राउल फंक्शन सिस्टम को शामिल किया है, जो कि आपको नई TVS Apache में देखने को मिला था। इसके अलावा स्टार्ट स्टॉप सिस्टम, रियल टाइम माइलेज आपके राइडिंग एक्सपेरिएंस को और भी बेहतर बनाएगा। भारतीय बाजार में ये बाइक सीधे तौर पर Honda SP12 को टक्कर देती है।

 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »