26 Apr 2024, 03:05:09 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Astrology

इस सप्ताह नौकरी को लेकर मिलेगी खुशखबरी, विदेश जाने के बन रहे हैं योग

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Apr 21 2023 5:08PM | Updated Date: Apr 21 2023 5:08PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

अप्रैल से शुरू होने वाले सप्ताह में वृश्चिक राशि वालों को परिवार के लोगों का स्वास्थ्य ठीक न हो तो उनकी देखरेख के लिए अलग से समय निकालना होगा। वृष राशि के लोगों को सहकर्मियों से सहयोग न मिलने की स्थिति है।

मेष- इस राशि की जॉब ओरिएंटेड महिलाएं काम के साथ ही सेहत और स्वयं के सजने-संवरने को भी प्राथमिकता दें। व्यापारियों के लिए इस सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। सभी रुके हुए कामों में प्रगति देखने को मिलेगी। युवा टाइम मैनेजमेंट पर ध्यान दें और टाइम मैनेज करते हुए ही ऑनलाइन परीक्षा दें, वरना आता हुआ पेपर भी छूट सकता है। परेशानियां धीरे-धीरे दूर होती हुई नजर आ रही हैं, इसलिए पूरी ऊर्जा के साथ सप्ताह की शुरुआत करें। लीवर संबंधी परेशानियों से जूझ रहे लोगों को दवाइयों का इस्तेमाल करने में कोई लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। 

वृष- वृष राशि के लोगों को सहकर्मियों से सहयोग न मिलने की स्थिति है। ऐसे में आपको गुस्सा आएगा और कटु वचन निकलने लगेंगे, जिससे बचना होगा। अगर कारोबारी कोई नया काम करने के बारे में सोच रहे हैं तो प्लानिंग को बेहतर ढंग से बनाना होगा। युवाओं को विदेश में नौकरी मिल सकती है या फिर हायर एजुकेशन के लिए विदेश में जाने का मौका मिल सकता है। कठिन समय में धैर्य बनाकर रखने की जरूरत है। जीवन में ऊंच-नीच तो आती ही रहती है, लेकिन धैर्य नहीं खोना चाहिए। सप्ताह के अंत में स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्याएं होंगी। बच्चों को इंफेक्शन से बचाने का उपाय करना चाहिए।

मिथुन- इस राशि के लोगों का यह सप्ताह भविष्य की बड़ी कार्य योजनाएं बनाने में लगने की संभावना है। व्यापारी कोई भी फैसला लेने के पहले जल्दबाजी न करें, पूरी तरह से सोच विचार करने के बाद ही अंतिम निर्णय करें। युवाओं के विवाह का संयोग बन रहा है, अच्छे रिश्ता आता है तो हाथ से न जाने दें और बातचीत कर उसे पक्का करें। परिवार में अपनी भूमिका अच्छे से निभाने के चलते आप पर सभी की उम्मीदें हैं, उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करें। सेहत के मामले में पूरे सप्ताह दिनचर्या अनियमित रह सकती है, दिनचर्या को सुव्यवस्थित करने का प्रयास करें।

कर्क- कर्क राशि के लोगों को इस सप्ताह सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ना होगा। सकारात्मक रहने पर सफलता आसानी से मिलती है। कारोबारियों को अचानक लाभ मिलने के आसार हैं इसलिए सक्रियता बनाए रखें, कारोबार के उतार चढ़ाव पर नजर रखें। युवाओं की कठोर मेहनत रंग लाएगी इसलिए मेहनत करने से पीछे नहीं हटना चाहिए, ध्यान रखें मेहनत कभी भी बेकार नहीं जाती है। पारिवारिक जिम्मेदारी से मुंह न मोड़ें और अपने दायित्वों को पूरे समर्पण के साथ निभाएं, इसे बोझ न समझें। अपने आहार में फल, हरी सब्जियां, अंकुरित अनाज को शामिल करें तथा दूध का अधिक से अधिक सेवन करना स्वास्थ्यवर्धक रहेगा। 

सिंह- इस राशि के बीमा कंपनी में नौकरी करने वालों को अपना टारगेट पूरा करने के लिए के लिए अपना ध्यान लगाना होगा। व्यापार करने वालों के लिए यह सप्ताह निवेश बढ़ाकर अच्छा मुनाफा कमाने के लिए अच्छा रहेगा। युवा और विद्यार्थी अपने गुरु का सम्मान करें, आपकी प्रगति के लिए उनका आशीर्वाद बहुत आवश्यक है। संपत्ति विवाद को लेकर रिश्तेदारों से संबंधों में खटास आ सकती है, इसलिए परिवार के संपत्ति विवाद आपस में बैठकर शांति से हल करें। आंतों से संबंधित यदि कोई समस्या है तो अधिक मिर्च मसाले और तला हुआ गरिष्ठ भोजन खाने से बचना चाहिए।  

कन्या- कन्या राशि के लोगों को आत्मविश्वास और समय बाध्यता के साथ काम करना चाहिए, टाइम मैनेजमेंट बहुत जरूरी होता है। व्यापारी वर्ग वाकपटु ग्राहकों से बहुत अधिक सावधान रहें कहीं ऐसा न हो कि वह अपनी बातों में फंसा कर आपको ठग ले। प्रेम संबंधों को लेकर यदि आप वाकई गंभीर हैं तो बात आगे बढ़ाने के लिए यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है। घर के बड़ों का स्वास्थ्य खराब हो सकता है, उनकी देखभाल ठीक से करें और जरूरत पर डॉक्टर से भी परामर्श लें। अगर किसी बीमारी का पहले से इलाज चल रहा है तो दवाओं को नियमित सेवन करते रहना चाहिए।  

तुला- इस राशि के निजी क्षेत्र के लोगों को परफॉर्मेंस में नंबर गेम के साथ ईमानदारी और समर्पण भी प्रदर्शित करना होगा। फुटकर उपभोक्ताओं की पसंद और नापसंद को लेकर कारोबारियों को सतर्क रहना चाहिए और जरूरी सामान का स्टॉक रखना चाहिए। युवा दूसरों को प्रसन्न करने के लिए उनकी गलत बात का समर्थन न करें, आपत्ति दर्ज करा दें। पारिवारिक स्थितियां लगभग सामान्य ही रहने वाली हैं फिर भी तालमेल बना कर चलना होगा। कानों में इन्फेक्शन हो सकता है, परेशानी अधिक होने पर तुरंत ही किसी डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए।  

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के जो लोग सरकारी विभाग में कार्यरत हैं, उन्हें अपने सहकर्मियों से विवाद में उलझना नहीं चाहिए, ऐसे में अधिकारियों से तनाव हो सकता है। खुदरा व्यापारियों को फैसले लेते समय अधिक मुनाफे के लालच से बचना होगा। आप युवा हैं और आपका मन यदि व्यथित है तो हनुमान जी की शरण लें, उनका ध्यान करना आपके लिए लाभकारी रहेगा। परिवार के लोगों का स्वास्थ्य ठीक न हो तो उनकी देखरेख के लिए अलग से समय निकालना होगा। रोगों के प्रति आपको अलर्ट रहना होगा, एलर्जी की समस्या का सामना करना पड़ सकता है।  

धनु- इस राशि के लोगों के खिलाफ ऑफिस में षड़यंत्र रचा जा सकता है, इसलिए अलर्ट रहना चाहिए। कारोबार के सिलसिले में नई कंपनी से संपर्क बनाना होगा, ताकि आपकी सप्लाई चेन में कभी कोई बाधा न आने पाए। इस सप्ताह अपने भीतर छिपे टैलेंट को तराशने पर फोकस करना होगा। प्रतिभा को बाहर आना चाहिए। बड़े भाई से किसी महत्वपूर्ण घरेलू मुद्दे वार्तालाप हो सकती है, बातचीत में उत्तेजना नहीं होनी चाहिए। अपने स्वास्थ्य को लेकर आपको इस सप्ताह अलर्ट रहना होगा,  लापरवाही करना भारी पड़ सकता है।  

मकर- मकर राशि के लोगों को अपने कामकाज के पुराने नियमों और तरीकों को बदलने की जरूरत है, सफलता के लिए यह आवश्यक है। कारोबारियों का सिर्फ मुनाफे के लिए ही काम करना ग्राहकों को खिन्न कर सकता है, ग्राहक संतुष्टि का  भाव भी रहना चाहिए। युवा अपनी वाणी को काबू में रखें, अनावश्यक सलाह देने से बचना होगा, वहीं सलाह दें जहां पर मांगी जाए। पारिवारिक रिश्तों में इस सप्ताह मजबूती आएगी लेकिन इस बात का ध्यान रखना होगा, कि छोटी छोटी बातों को तूल न दें। सप्ताह की शुरुआत में बुखार, बॉडी पेन जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।  

कुंभ- इस राशि के मैनेजमेंट का काम करने वाले लोगों को इस सप्ताह कोई बड़ा प्रोजेक्ट हाथ लगने की संभावना दिख रही है। कारोबार अच्छा नहीं चल रहा है तो धीरज रखने की जरूरत है, विचार करें कि कहां पर खामियां हैं और उन्हें दूर करें। कार्य न बनने की स्थिति में युवाओं को दूसरों की मदद या राय लेनी चाहिए। ऐसा करने से रास्ता मिल सकता है। घर पर मेहमानों का आगमन हो तो उनके आतिथ्य में कोई कमी न रखें, स्वास्थ्य के लिहाज से खुद को आराम देने के साथ ही मालिश आदि भी करा सकते हैं। 

मीन- मीन राशि के लोग अपने कार्यस्थल के सहकर्मियों के प्रति मन में ईर्ष्या भाव को स्थान न दें। कारोबारियों को ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नई योजना लानी चाहिए। ऑफर स्कीम ग्राहकों को खूब पसंद आती है। विद्यार्थी वर्ग आलस्य को अपने जीवन से बाहर निकाल कर समय का सदुपयोग करें। समय को बर्बाद नहीं करना चाहिए। पैतृक संपत्ति को लेकर परिवार में आपसी रिश्तों में मतभेद और विवाद हो सकता है, इससे बचना चाहिए। पैरों में दर्द और थकान के प्रति अलर्ट रहें। बाहर के जंक फूड और चिकनाई युक्त भोजन से दूरी बनाकर रखें। 

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »