29 Mar 2024, 18:41:40 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Astrology

तुला, मकर, कुंभ राशि वाले बिजनेस में बड़ी डील कर सकते हैं, सभी 12 राशियों का जानें कल का राशिफल

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Apr 17 2023 4:07PM | Updated Date: Apr 17 2023 4:07PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

ज्योतिष गणना के अनुसार 18 अप्रैल 2023, मंगलवार का दिन महत्वपूर्ण है। मकर राशि वाले जो लोग विदेशों से व्यापार करते हैं, उन्हें कल अच्छा खासा धन लाभ हो सकता है। किसी दूर के रिश्तेदार के द्वारा कोई महत्वपूर्ण संदेश पूरे परिवार के लिए खुशखबरी लाएगा। मेष से मीन राशि तक के लिए मंगलवार का दिन कैसा रहेगा, आपकी किस्मत के सितारे क्या कहते हैं? जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-

मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है। जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी। व्यवसाय कर रहे जातकों को व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में व्यस्त रहेंगे। नौकरी कर रहे जातक अपने कार्यक्षेत्र में अपने दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करने की कोशिश करेंगे। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। आप जो भी कार्य कर रहे हैं, उसमें आपको कामयाबी मिलेगी। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। मित्रों के द्वारा आय के काफी सारे अवसर मिलेंगे। क्षणिक आवेश में कोई निर्णय को हानि पहुंचा सकता है। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा ले। दोपहर के बाद किसी पुराने दोस्त से मुलाकात दिन को खूबसूरत बना देगी। आप अपनी सुनहरे दिनों को याद करके पुरानी यादों में डूब जाएंगे।

कल अपनी प्रिय को माफ करना ना भूले। जब आपको लगता है कि आपके पास घरवालों या अपने दोस्तों के लिए टाइम नहीं है, तो आपका मन खराब हो सकता है। कल भी आपके मन स्थिति ऐसी ही रह सकते हैं। अपने जीवनसाथी की नुक्ताचीनी से आप कल परेशान हो सकते हैं लेकिन वह आपके लिए कुछ बढ़िया ही करने वाला है। अगर आपका प्रेमी आपसे बात नहीं करना चाहता तो जबरदस्ती ना करें, उनको समय दे स्थिति खुद सुधर जाएगी।

वृषभ राशि (Taurus)-

वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है। नौकरी कर रहे जातकों को अपने कार्य क्षेत्र में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा। सीनियरों का सहयोग मिलेगा। उच्च अधिकारियों के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने में काफी दिक्कतों का सामना करेंगे। पिताजी आपके व्यवसाय में धन खर्च करेंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा।

परिवार के सभी लोग धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे। आपका उदार स्वभाव कल आपके लिए कई खुशनुमा पल लेकर आएगा। निवेश के लिए अच्छा दिन है।  उचित सलाह से ही निवेश करें। जरूरत के वक्त आपको दोस्तों का सहयोग मिलेगा। इसी वजह से कल आपके ऑफिस में जल्दी छुट्टी हो सकती है। इसका फायदा उठाये और अपने परिवार के लोगों के साथ घूमने जाएंगे और इस चीज का अनुभव करेंगें।

छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे, जिससे आपको अपना मनचाहा परिणाम प्राप्त होगा। विद्यार्थी एक शहर से दूसरे शहर शिक्षा ग्रहण करने जाएंगे। माताजी का सानिध्य मिलेगा। भाई, बहनों का सहयोग मिलेगा। संतान के भविष्य के लिए धन का निवेश करेंगे। आस-पड़ोस में हो रहे वाद-विवाद में पड़ने से बचें नहीं तो आप किसी मुश्किल में फंस सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini)-

मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन बहुत बढ़िया रहने वाला है। आप अपनी प्रतिदिन की दिनचर्या में सुबह की सैर, योगा, ध्यान को शामिल करेंगे, जिससे आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे। आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे। व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए प्रयास करते हुए नजर आएंगे। नौकरीपेशा लोगों को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे।

रूके हुए धन का भी आगमन होगा। कल का दिन ऐसे काम करने के लिए बेहतरीन हैं, जिन्हें करके आप खुद के बारे में अच्छा महसूस करते हैं। निवेश करना कई बार आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होता है। कल आपको यह बात समझ में आ सकती है, क्योंकि किसी पुराने निवेश से कल आपको मुनाफा हो सकता है। मनोरंजन से जुड़ी गतिविधियां मजेदार रहेंगी। अगर पूरे परिवार की सहभागिता हो, कल आप अपने जज्बात का इजहार करने में मुश्किल महसूस करेंगे। कल आप अपने जीवनसाथी को सरपाइज दे सकते हैं। अपने सारे कामों को छोड़कर कल आप उनके साथ वक्त बिता सकते हैं। कल आपका जीवन साथी आपकी सेहत के प्रति असंवेदनशील हो सकता है। आपके दिन की शुरुआत शानदार रहेगी और इसलिए कल पूरे दिन आप ऊर्जावान महसूस करेंगे। छात्र एक शहर से दूसरे शहर शिक्षा ग्रहण करने जा सकते हैं। 

कर्क राशि (Cancer)-

कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है। ग्रहस्थ जीवन में सुख शांति बनी रहेगी। आप अपने जीवन साथी के साथ खुशी भरे पल व्यतीत करेंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। परिवार वालों के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे, जहां सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे।  घर में पूजा, पाठ का आयोजन होगा, जिसमें सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा। जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे।

वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। माता जी का सानिध्य मिलेगा। सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। कमर में लगातार दर्द परेशान कर सकता है इसे नजरअंदाज ना करें। खासतौर पर जब इसके साथ कमजोरी भी महसूस हो रही हो। कल के दिन आराम करना बहुत अहम है। आप अच्छा पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप पारंपरिक तौर पर निवेश करें। बच्चे की तबीयत परेशानी का कारण बन सकती है।

आपके प्रिय का मूड ठीक नहीं है, इसलिए सोच समझकर कोई भी काम करें। कोई आध्यात्मिक गुरु या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। रोजमर्रा की जरूरत है, पूरी न होने से आपके वैवाहिक जीवन में तनाव संभव है। खाना, साफ सफाई या कोई और घरेलू चीज इसका कारण हो सकती है। अनुशासन सफलता की सीडी होती है। घर के सामान को व्यवस्थित ढंग से लगाने से जीवन में अनुशासन की शुरुआत कर सकते हैं।

सिंह राशि (Leo)-

सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है। जो जातक नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें मित्र की सहायता से अच्छा रोजगार मिल सकता है। आपके रुके हुए धन का भी आगमन होगा। पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। जीवन साथी आपको कोई नया कार्य शुरू करा सकते हैं। पिताजी आपके व्यवसाय पर धन खर्च करेंगे।

आप अपने मन की शांति के लिए कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में व्यतीत करेंगे। पुराने मित्र से मुलाकात होगी, आपकी पुरानी यादें ताजा होंगी। मित्र के साथ समय व्यतीत करेंगे। व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। खर्चों पर काबू रखने की कोशिश करें और सिर्फ जरूरी चीजें ही खरीदें। अपने जीवन साथी के साथ अपनी गोपनीय जानकारी बात करने से पहले सोच लें, मुमकिन हो तो इससे बचें क्योंकि इन बातों के बाहर फैलने का खतरा है। कल किसी ऐसे इंसान से मिलने की संभावना है, जो आपके दिल को गहराई को छूएगा। आप अपनी खासियत का इस्तेमाल करेंगे।

थोड़ी सी कोशिश करें तो यह दिन आपके वैवाहिक जीवन के विशेष दिनों में से एक हो सकता है। कोई फिल्म या नाटक देख कर कल आपका मन पहाड़ों में जाने का कर सकता है, जहां आप परिवार वालों के साथ जाने की योजना बनाएंगे। बच्चों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे, उनका उनकी पढ़ाई में व खेलकूद में साथ देंगे, जिससे आप अपने आपको तरोताजा महसूस करेंगे। पिताजी से कल अपने मन की बातों को साझा करेंगे।

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है।  जो जातक व्यवसाय कर रहे हैं, व्यवसाय में नई-नई योजनाओं को लागू करेंगे, जिससे व्यवसाय आगे बढ़ सके। पिताजी आपके व्यवसाय में धन खर्च करेंगे। माताजी का सानिध्य व सहयोग मिलेगा। आप माताजी को लेकर ननिहाल भी घूमने जा सकते हैं, जहां वह काफी खुश नजर आएंगे। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। नौकरी कर रहे जातकों को अपने सीनियरों का सहयोग मिलेगा।

किसी नए मेहमान का आपके घर आगमन होगा, जिससे परिवार में खुशियां भरा महोल होगा। किसी संत पुरुष का आशीर्वाद मानसिक शांति प्रदान करेगा।  आकस्मिक मुनाफे या सट्टेबाजी के जरिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। घर में किसी भी तरह का बदलाव करने से पहले अपने बड़ों की राय ले नहीं तो वह आपसे  नाराज हो सकते हैं। सामाजिक कार्यों में सहभागिता का मौका मिलेगा। आप सभी लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे। आप अपनी मीठी वाणी के कारण सभी लोगों से अपना कार्य आसानी से करा पाएंगे। घर के कामों को पूरा करने के बाद कल आप अपने फुर्सत भरे दिन में अपने मित्रों से फोन पर बातचीत करेंगे। कल आपको और आपके जीवन साथी को एक साथ समय बिताने के लिए काफी समय मिलेगा, अपने साथी के लिए कोई पसंदीदा उपहार देंगे, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे।

तुला राशि (Libra)-

तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है। आप व्यवसाय को आगे बढ़ाने का जो प्रयास कर रहे थे, उसमें कामयाबी मिलेगी। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। रुके हुए धन का आगमन होगा, जिससे आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा कर पाएंगे। मित्रों की सहायता से आपको आय के काफी सारे साधन मिलेंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा।  परिवार वालों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे।

सभी लोग अपने सुख-दुख बांटते हुए नजर आएंगे। कल आप अपने परिवार वालों के साथ कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे,  कुछ धन भी खर्च करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी। अगर आपने किसी से धन उधार लिया हुआ है, तो वह भी आप समय पर लौटाएंगे। आप जो लोन लेना चाहते थे, उसके लिए समय अच्छा है। वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। संतान को अच्छी नौकरी मिलने से माता-पिता काफी खुश नजर आएंगे।

छात्र एक शहर से दूसरे शहर शिक्षा ग्रहण करने जा सकते हैं। विदेशों से भी छात्रों को शिक्षा ग्रहण करने के अवसर मिलेंगे। पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। जो लोग काफी वक्त से आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, उन्हें कल कहीं से धन प्राप्त हो सकता है, जिससे जीवन की कई परेशानियां दूर हो जाएंगे। घरेलू जिंदगी सुकून भरी और खुशनुमा रहेगी। दिक्कतों का तेजी से मुकाबला करने की क्षमता आपको खास पहचान दिलाएगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio)-

वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है। सेहत आपकी बढ़िया रहेगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। परिवार वालों के साथ समय व्यतीत करेंगे और यह सीखेंगे कि पैसे को कैसे बचाया जाता है, जिससे भविष्य में कोई परेशानी ना हो। बेकार की चीजों पर धन खर्च करने से बचें। आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। अपनी महत्वाकांक्षाओं को माता-पिता को बताने का सही समय है, वह आपको सहयोग देंगे।

आपको भी ध्यान केंद्रित कर कड़ी मेहनत करने की जरूरत है, उन चीजों को दोहराना जिनका अब आपके जीवन में कोई महत्व नहीं है, आपके लिए ठीक नहीं है। ऐसा करना आप अपना वक्त भी बर्बाद करेंगे और कुछ नहीं मुमकिन है कि कल आपका जीवनसाथी खूबसूरत शब्दों में यह बताएं कि आप उनके लिए कितनी कीमती हैं। स्वास्थ्य को दुरुस्त करने के लिए कल किसी पार्क या जिम में आप जा सकते हैं। जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आपके द्वारा किए गए कार्यों की सभी लोग सराहना करेंगे। छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे। आपको अपने ऐसे मित्रों से दूर रहना होगा, जो आपका समय खराब करते हैं। लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी। 

धनु राशि (Sagittarius)-

धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है। व्यवसाय को व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर जाने के लिए योग बन रहे हैं, जो यात्रा उनके लिए लाभदायक रहेंगे। यात्रा के दौरान नए-नए लोगों से संपर्क बनेगा। नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। भाई के विवाह में आ रही अड़चनें समाप्त होंगे। घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा।

सामाजिक मेलजोल से ज्यादा सेहत को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। भाई, बहनों की मदद से कल आपको आर्थिक लाभ मिल सकता है। अपने भाई, बहनों की सलाह लें। आपकी भरपूर ऊर्जा और जबरदस्त उत्साह सकारात्मक घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे। आपके दिलो-दिमाग पर छाया रहेगा। कोई रोचक मैगजीन या उपन्यास के कल के दिन को अच्छी तरह से कर सकते हैं। आपका जीवनसाथी हाल ही में हुई अनबन को भुलाकर अपने अच्छे स्वभाव का परिचय देगा। धन को इतनी अहमियत ना दें कि आपके रिश्ते खराब हो जाएं। यह बात याद रखें की धन मिल सकता है लेकिन रिश्ते नहीं। छात्र पढ़ाई के लिए एक शहर से दूसरे शहर भी जा सकते हैं। माता-पिता संतान की उच्च शिक्षा के लिए अपने परिचितों से बातचीत करेंगे। माताजी का सानिध्य व सहयोग मिलेगा। नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा।

मकर राशि (Capricorn)-

मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका प्रसन्नता से भरा रहने वाला है। नौकरी कर रहे जातको को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। व्यवसाय कर रहे जातकों को अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए अपने मित्रों का सहयोग मिलेगा। जो लोग साझेदारी में व्यवसाय कर रहे हैं, कल उन्हें अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा। बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं। जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करते हैं, उन्हें अच्छा लाभ प्राप्त होगा।

पहले से किए गए निवेश का भी पूरा लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठो का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है। जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा। इस राशि के जो लोग विदेशों से व्यापार करते हैं, उन्हें कल अच्छा खासा धन लाभ हो सकता है। किसी दूर के रिश्तेदार के द्वारा कोई महत्वपूर्ण संदेश पूरे परिवार के लिए खुशखबरी लाएगा। अपने प्रिय से दूर होने के बावजूद आप उसकी मौजूदगी महसूस करेंगे। आपका खाली वक्त कल किसी गैर जरूरी काम में खराब हो सकता है। आपका जीवन साथी वाकई आपके लिए फरिश्तों की तरह है और आपको कल एहसास होगा। प्यार के रिश्ते को मजबूती देने के लिए कल आप अपने पार्टनर के सामने शादी का प्रस्ताव रख सकते हैं। घर में पूजा, पाठ का आयोजन होगा, जिसमें सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius)-

कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है। आप अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल किसी मुश्किल में फंसे इंसान की मदद करने के लिए करें याद रखें। यह शरीर तो एक ना एक दिन मिट्टी में मिलने वाला है, अगर यह किसी के काम में आ सके तो इसका क्या फायदा अपने जीवन साथी के साथ मिलकर कल आप भविष्य के लिए कोई आर्थिक योजना बना सकते हैं और उम्मीद है कि योजना सफल भी होगी।

शाम के समय कुछ हंसी खुशी भरा वक्त अपने बच्चों के साथ गुजारे। कल आप अपने किसी वादे को पूरा नहीं कर पाएंगे, जिसकी वजह से आपका प्रेमी आपसे नाराज हो जाएगा। कल कुछ नया और सर्जनात्मक करने के लिए अच्छा दिन है। गलतफहमी के लंबे दौर के बाद इस शाम आपको जीवन साथी के प्यार का तोहफा नसीब होगा। कल आप गुस्से में परिवार के किसी सदस्य को बुरा भला कह सकते हैं, जिससे वह आपसे नाराज होगा। नाराजगी दूर करने में आपको काफी समय लग जाएगा। सायंकाल का समय आपका घर मेहमानों से भरा रहेगा, जहां आपको लगेगा कि आपका कुछ कीमती समय खराब हो गया है। जो युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं वह और अधिक मेहनत करते हुए नजर आएंगे।

मीन राशि (Pisces)-

मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में रुके हुए धन की प्राप्ति होगी। व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त करेंगे। छोटे व्यापारियों को भी अपने व्यापार में अच्छा खासा लाभ मिलेगा। बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं। संतान के द्वारा माता-पिता के सम्मान में वृद्धि देखने को मिलेगी। कल का दिन फायदेमंद साबित होगा और आप किसी पुरानी बीमारी से काफी आराम महसूस करेंगे।

अगर आपका धन से जुड़ा कोई मामला कोर्ट कचहरी में अटका था, तो कल उसमें आपको विजय मिल सकती है और आपको धन लाभ हो सकता है। पारिवारिक सदस्यों के साथ सुकून भरे और शांत दिन का लुत्फ ले। अगर लोग परेशानियों के साथ आपके पास आए तो उन्हें नजरअंदाज करें और उन्हें अपनी मानसिक शांति भंग करने दे। उदास ना हो कभी कभी विफल होना कोई खराब बात नहीं है, वह तो जिंदगी की खूबसूरती है। खाली समय में आप अपने मोबाइल पर कोई धार्मिक कार्यक्रम देख सकते हैं।

जीवनसाथी के रिश्तेदार का दखल वैवाहिक जीवन का संतुलन बिगाड़ सकता है। कल आपसे दूर जाने के बारे में सोच सकते हैं। अपने मन में कुछ कर दिखाने की भावना कल प्रबल रहेगी। आप सभी लोगों की सहायता के लिए आगे बढ़ जढ कर कार्य करते हुए नजर आएंगे। छात्रों को विदेशों से भी शिक्षा प्राप्त करने के अवसर मिलेंगे। गुरुजनों का सहयोग मिलेगा। रचनात्मक क्षेत्र में वृद्धि होगी। मकान, प्लॉट को खरीदने की योजना बना रहे थे, उस में कामयाबी मिलेगी। नए वाहन का सुख मिलेगा।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »