16 Apr 2024, 21:07:10 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Astrology

भगवान शिव खुद बनाते है इन अक्षरों के नाम वालो की जोड़ियाँ, क्या आप है इनमे शामिल…

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Nov 2 2020 12:38AM | Updated Date: Nov 2 2020 12:39AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

अक्सर कहा जाता है की जोड़ियाँ तो भगवान खुद बनाते है और माना जाता है की इश्वर की बनाई जोड़ी हमेशा ख़ास होती है। वैसे तो भगवान सभी को एक दुसरे से मिलाते हैं पर बहुत से लोग कुछ ख़ास होते है जिनकी जोड़ियाँ भी भगवान को खुद बनानी पड़ती है। कुछ विद्वानों के अनुसार वो नाम भी स्पष्ट किये गये है और बताया गया है की इनकी जोड़ी खुद भगवान बनाते हैं। कहा जाता है की दुनियाभर में अगर कोई सुखी होते हैं तो ऐसे लोग होते है पर सच तो यह भी है की ऐसे लोगों की जोड़ियाँ बहुत कम होती है। 

A और S अक्षर के नाम वालों की जोड़ियाँ : A और S भगवान भोले के बहुत प्रिय है। ऐसे लोगों की जोड़ियाँ भगवान शिव खुद बनाते है पर यह जोड़ी बहुत कम लोगों की होती है। पर जिनकी ऐसी जोड़ी बनती है उनके उपर शिवजी की हमेशा छाप रहती है। शिवजी हमेशा इनके उपर अपनी निगाह रखते है और इन्हें किसी भी तरह की कोई प्रॉब्लम में नहीं आने देते हैं।

A और M अक्षर के नाम वाली जोड़ियाँ : जोड़ियां भगवान खुद इन अक्षर ज्योतिष कहते हैं की इस जोड़ी को शिव और पार्वती का अवतार माना जाता है। यह जोड़ी हमेशा दुनियाभर में किसी ना किसी तरह का संदेश देने के लिए आती है और यह दुनिया को एक अच्छी राह पर लेकर चलती है। यदि किसी की A और M नाम की जोड़ी हो तो समझ लेना देवों के देव महादेव आपकी देख-रेख में हमेशा रहते हैं।

D और N अक्षर नाम वाली जोड़ियाँ : जोड़ियां भगवान खुद इन अक्षर ज्योतिषयह जोड़ियाँ हमेशा दिखने में खुबसुरत होती है और लोगों द्वारा पंसद की जाती है। इस जोड़ी का निर्माण स्वंय महादेव करते हैं। इतना ही नहीं इस जोड़ी की जिंदगी में भगवान अनेक परीक्षा देते है, पर भगवान हमेशा इनपर  मेहरबान भी रहते है और इनकी मदद के लिए हमेशा आगे रहते हैं।

P और S अक्षर नाम वाली जोड़ियाँ : जिनका नाम P और S से शुरू हो और वो एक दुसरे के साथ जिंदगी बिता रहे है तो उनपर महादेव की असीम कृपा होती है। यह एक ऐसी जोड़ी होती है जिसमे एक दुसरे पर बहुत अच्छे से विश्वास होता है और दोनों ही एक दुसरे की प्रॉब्लम में एक साथ खड़े रहते है। दुनिया में खुश रहना इनसे लोगों को सीखना चाहिए यह किसी भी प्रॉब्लम में खुश रह सकते हैं।

K और L अक्षर वाली जोड़ियाँ : यह जोड़ी राधा और कृष्ण के बहुत प्रिय होती है। जब भी संसार में इस नाम की जोड़ी बनती है तो इन्हें अपने जीवन में बहुत से संघर्ष करने पड़ते है पर सच तो यह है की ऐसे लोगों के लिए भगवान खुद ऐसी प्रॉब्लम क्रिएट करते है जिन्हें यह पार करके अपना जीवन दिखाते हैं. यह अक्सर लव मैरिज करते हैं। 

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »