19 Apr 2024, 18:43:23 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Astrology

अप्रैल का महीना शुरू होते ही अचानक बिजली की तरह चमकेगी...

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Mar 30 2020 12:29AM | Updated Date: Mar 30 2020 12:29AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मेष राशि
राशि से दशम कर्म भाव में यह युति मिलाजुला फल प्रदान करेगी, अघोषित कर्फ्यू के बावजूद घर बैठकर भी कुछ नया कर सकते हैं। शासन सत्ता का पूर्ण सहयोग मिलेगा माता पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना होगी इसलिए उच्च अधिकारियों से मधुर संबंध बनाए रखें।
वृष
राशि से भाग्य भाव में यह युति आने वाले कुछ महीनों में भाग्य वृद्धि की दृष्टि से बेहतर साबित होगी। धर्म-कर्म और दान पूर्ण में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी एवं संतान प्राप्ति अथवा प्रादुर्भाव का भी योग बन रहा है, आकस्मिक धन प्राप्ति के योग, सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे।
 मिथुन राशि
राशि से अष्टम भाव में इन ग्रहों की युति बहुत अच्छी नहीं कही जा सकती कोर्ट कचहरी के मामलों से बचें झगड़े विवाद से दूर रहें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें, दवाओं के रिएक्शन से बचें। कार्यक्षेत्र में षड्यंत्र का शिकार होने से बचें। भागदौड़ पर भी खर्च होगा परिवार के बड़े बुजुर्गों से आशीर्वाद लेते रहें।
कर्क राशि
राशि से सप्तमभाव में यह ग्रह युति दांपत्य जीवन में कड़वाहट ला सकती है, शादी विवाह संबंधी वार्ता में भी कुछ विलंब हो सकता है। ससुराल पक्ष से रिश्ते बिगड़ने न दें दैनिक व्यापार में लाभ की उम्मीद बढ़ेगी। केंद्र अथवा राज्य सरकार के प्रमुख प्रतिष्ठानों में सर्विस हेतु आवेदन करना बेहतर रहेगा।
सिंह राशि
राशि से छठे शत्रुभाव में यह ग्रह-गोचर रोग और शत्रुओं से मुक्ति दिलाएगा, स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें ननिहाल पक्ष से रिश्ते न बिगड़ने दें, काफी दिनों से रुका हुआ आपका कार्य बनेगा, कोर्ट कचहरी के मामले में निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत फिर भी जहांतक संभव हो झगड़े विवाद से बचेंक।
कन्या राशि
राशि से पंचमभाव में ये ग्रह गोचर विद्यार्थियों के लिए बेहतर सिद्ध होगाक। शिक्षा-प्रतियोगिता में सफलता की संभावना बढ़ेगी किंतु अच्छे अंक प्राप्ति के लिए और मेहनत करें। कार्य-व्यापार में उन्नति से लाभ मार्ग प्रशस्त होगा, समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी, संतान संबंधी चिंता दूर होगी। संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग।
तुला राशि
राशि से चतुर्थभाव में यह गोचर मिलाजुला फल देगा पारिवारिक कलह से मानसिक अशांति बढ़ सकती है। झगड़े विवाद से बचें, माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, यदि यात्रा कर रहे हैं तो सामान चोरी होने से बचाएं। अत्यधिक भागदौड़ के बावजूद मकान एवं वाहन के क्रय का योग, लाभ उठाएं।
वृश्चिक राशि
राशि से पराक्रम भाव में ये त्रिग्रही योग आपके साहस एवं पराक्रम की वृद्धि करेगा अपनी उर्जा शक्ति के बल पर विषम हालात को भी सामान्य कर लेंगे, किंतु परिवार में बड़े भाइयों से मतभेद ना पैदा होने दें। योजनाओं को जबतक पूर्ण कर लें उसे सार्वजनिक ना करें विदेशी व्यक्ति अथवा विदेशी कंपनी से लाभ।
धनु राशि
राशि से धनभाव में बना हुआ या योग आर्थिक पक्ष मजबूत करेगा। आकस्मिक धन प्राप्ति के योग बनेंगे, किसी महंगी वस्तु का क्रय कर सकते हैं किंतु परिवार में आपसी मतभेद बढ़ेगा इसलिए अपनी जीत एवं आवेश को नियंत्रण रखते हुए हालात को बिगड़ने न दें स्वास्थ्य विशेष करके दाहिनी आंख का ध्यान रखें।
मकर राशि
राशि में बने त्रिग्रही ग्रह-गोचर बेहतरीन सफलता देगा किंतु, आपके स्वभाव में उग्रता आ सकती है इसलिए आवेश में आकर किया गया कार्य नुकसान दे सिद्ध हो सकता है। सरकारी सर्विस हेतु आवेदन करना सफलता दायक रहेगा, अचल संपत्ति पर बाय करेंगे कोई बड़ी सामाजिक जिम्मेवारी मिलेगी।
कुंभ राशि
राशि से व्ययभाव में बना हुआ यह योग अच्छा नहीं कहा जा सकता, अत्यधिक खर्च से आर्थिक तंगी का के योग। यात्रा सावधानीपूर्वक करें दुर्घटना से बचें। जहांतक हो सके कोर्ट कचहरी के मामले भी बाहर ही सुलझा लें तो बेहतर रहेगा। गोचर अत्यधिक सावधानी बरतने की तरफ संकेत कर रहा है।
मीन राशि
राशि से लाभभाव में यह ग्रह गोचर विषम परिस्थितियों से छुटकारा दिलाएगा। आय के साधन बढ़ेंगे किंतु परिवार के बड़े भाइयों से मतभेद हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए शिक्षा-प्रतियोगिता में अच्छी सफलता के योग बन रहे हैं संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी। अच्छी संगति करें, नशाखोरी से बचें।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »