28 Mar 2024, 19:35:08 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Astrology

मंगल का मकर राशि में प्रवेश, इन 5 राशियों में तरक्की...

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Mar 25 2020 1:06AM | Updated Date: Mar 25 2020 1:06AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मेष 
मेष राशि से दशम भाव में मंगल का गोचर नौकरी की परेशानियों को खत्म करके बीमारियों को खत्म करेगा। कार्यक्षेत्र में जबरदस्त लाभ के योग बनेंगे। आपकी पदोन्नति हो सकती और आप की तनख्वाह में भी वृद्धि हो सकती है।
 
वृष
वृष राशि से नवम भाव में मंगल का गोचर पिता की सेहत में खराबी करेगा और कार्यों में देरी भी कराएगा। विदेश यात्रा के योग हैं, लेकिन अभी इसे टाल दें तो बेहतर होगा। व्यापार के सिलसिले में आपको अच्छे मुनाफे की उम्मीद करनी चाहिए। समाज में आपका रुतबा बढ़ेगा।
 
मिथुन
मिथुन राशि से अष्टम भाव में मंगल का गोचर दुर्घटना के साथ-साथ आंखों की समस्या पैदा करेगा। घर में किसी सदस्य का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। आपको अचानक से धन प्राप्ति के योग भी बनेंगे और पैतृक संपत्ति भी मिल सकती है. नौकरी के लिए यह गोचर अच्छा रहेगा। 
 
कर्क
कर्क राशि से सप्तम भाव में मंगल का गोचर साझेदारी की समस्या के साथ ही जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब करेगा। इसकी वजह से व्यापार में जबरदस्त लाभ होगा। बिजनेस को रफ्तार मिलेगी। इसके इलावा आपको अतुलनीय धन की प्राप्ति भी हो सकती है। प्रेम संबंध के विवाह में बदलने के योग भी बन रहे हैं अर्थात कुछ लोगों का प्रेम विवाह हो सकता है। 
 
सिंह
सिंह राशि से छठे भाव में मंगल का गोचर कर्ज की समस्या को खत्म करके शत्रुओं से छुटकारा दिलाएगा। आपकी मेहनत जबरदस्त होगी और उसका फल भी आपको पूरी तरह से मिलेगा। भाग्य में बढ़ोतरी होगी। खर्चों में कमी आएगी। इस गोचर काल में आपके पिताजी को भी उनके करियर में अच्छे परिणाम मिलेंगे। 
 
कन्या
कन्या राशि से पंचम भाव मे मंगल पेट की समस्या बढ़ाएगा लेकिन रुके हुए धन की प्राप्ति होगी। खर्चों पर नियंत्रण रहेगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। इस गोचर की अवधि में आपको यात्रा पर थोड़ा सावधानी से जाना चाहिए क्योंकि यात्रा करने से आपको शारीरिक रूप से परेशानी आ सकती है। 
 
तुला 
तुला राशि से चौथे भाव में मंगल का गोचर घर की समस्याओं को बढ़ा सकता है तथा जमीन जायदाद की समस्या खत्म करेगा। इस दौरान आप कोई नई प्रॉपर्टी खरीदेंगे या किसी पुरानी प्रॉपर्टी पर कंस्ट्रक्शन करा सकते हैं। इसके अलावा प्रॉपर्टी संबंधित मामलों में या किसी प्रॉपर्टी के बेचने से भी आप को लाभ मिल सकता है। 
 
वृश्चिक 
वृश्चिक राशि से तीसरे भाव में मंगल का गोचर छोटे भाई बहनों से वाद-विवाद कराने के साथ ही सेहत की समस्या उत्पन्न करेगा। यदि आप व्यापार करते हैं तो इस दौरान कोई नई नीति बनाएंगे जो आपके बहुत काम आएगी। नौकरीपेशा लोगों को मेहनत करने से ही लाभ मिल पाएगा।
 
धनु
धनु राशि से दूसरे भाव में मंगल का गोचर आंखों की समस्या खत्म करने के साथ ही रुका हुआ धन दिलाएगा। कई लोगों को धन लाभ होने के योग हैं। जो विद्यार्थी हैं, उन्हें अपनी शिक्षा का अच्छा नतीजे मिलेंगे। खासतौर से मैनेजमेंट और इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों के लिए यह गोचर सोने पर सुहागा का काम करेगा। 
 
मकर
मकर राशि मे मंगल का गोचर स्वास्थ्य की समस्या करेगा, लेकिन कोर्ट कचहरी के मामलों में विजय दिलाएगा। व्यापार के मामले में यह गोचर सामान्य रहेगा और आप को आंशिक तौर पर अच्छे नतीजे मिल सकते हैं। यह वो समय होगा, जिसमें आप अपने लिए कोई प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं और उसमें कोई कंस्ट्रक्शन कराने में भी आपको सफलता मिलेगी।
 
कुंभ
राशि से बारहवें घर में मंगल का गोचर खर्च बढ़ाने के साथ ही स्वास्थ्य में गड़बड़ी करेगा। कुछ लोगों को काम के सिलसिले में लंबी यात्राओं पर भी जाना पड़ेगा। इस समय में आपके खर्चे थोड़े बढ़ जाएंगे और स्वास्थ्य भी थोड़ा पीड़ित हो सकता है, इसलिए आपको अपने काम के साथ-साथ स्वास्थ्य पर भी ध्यान देना होगा। 
 
मीन
मीन राशि से ग्यारहवें घर में मंगल का गोचर रुके हुए धन को दिलाने के साथ ही मन की इच्छा पूरी करेगा। जो योजनाएं अटकी पड़ी थीं वे अब पूरी होने लगेंगी। आप अपने विरोधियों पर भी भारी पड़ेंगे। कोर्ट कचहरी के मामलों में भी आपको फायदा होगा। परिवार के लोग आपके काम में निवेश कर सकते हैं और आपकी आर्थिक मदद कर सकते हैं।
 

 

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »