28 Mar 2024, 19:14:27 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Astrology

अगले 10 महीने तक इन 5 राशियों को परेशान करेंगे शनि

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Mar 24 2020 1:05AM | Updated Date: Mar 24 2020 1:06AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मेष
इस राशि के लिए शनि करियर का स्वामी होता है। शनि के कारण करियर के सुख में बाधा आ सकती है। मेष राशि वालों के लिए यह वर्ष सामान्य रहेगा। शनि की वजह से थोड़ी दिक्कतें हो सकती हैं। 11 मई से शनि के वक्री होने की वजह से नए काम में रुकावट आ सकती हैं और जिस लाभ की आशा कर रहे थे वह भी समय से नहीं मिल पाएगा। कोई त्वचा से जुड़ी बीमारी परेशान कर सकती है इसलिए लापरवाही न करें। इस वर्ष धन लाभ तो होगा, लेकिन खर्चे भी ज्यादा बढ़ेंगे। हालांकि करियर के मामले में शनि आपका भाग्य चमका सकता है।
 
वृषभ
इस राशि के लिए शनि भाग्य का स्वामी होता है। शनि कारण इनको हर तरह का सुख मिल सकता है अन्यथा भाग्य कभी भी साथ नहीं देता। 2020 में शनि की स्थिति आपकी सेहत के लिए अच्छे संकेत नहीं दे रही हैं। कार्य-स्थल में मेहनत अधिक होने के बाद लाभ के आसार कम नजर आएंगे। नई नौकरी बदलने के लिए साल का शुरुआती समय सही है, मुध्य में आकर नौकरी बदलने का विचार न करें।
 
मिथुन
शनि यहां जीवन और आयु के सुख को नियंत्रित करता है। शनि के अच्छा होने से सुख मिले न मिले। शनि के खराब होने से शरीर का सुख नहीं मिलता। इस वर्ष शनि का प्रभाव आपके कर्म भाव पर रहेगा. आर्थिक स्थिति भी कुछ कमजोर नजर आ रही है और धन से जुड़े कार्य में भी ये शनि आय व लाभ में कमी करेगा। ये वर्ष विदेश यात्रा के लिए बेहतर रहेगा और वहां से जुड़े सभी कार्य समय पर बनेंगे।
 
कर्क
यहां वैवाहिक सुख और सहयोग शनि से ही प्राप्त होता है। शनि के बेहतर होने से वैवाहिक जीवन बेहतर होता है। जीवन में सहयोग के लिए लोग मिल जाते हैं अन्यथा वैवाहिक जीवन दुःख का कारण बन जाता है। इस वर्ष किसी महिला मित्र की वजह से भी आपको फायदा मिल सकता है. साल के मध्य में अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें कोई पुरानी बीमारी परेशान कर सकती है। 
 
सिंह
यहां शनि के कारण नौकरी का सुख मिल जाता है अन्यथा व्यक्ति चाहकर भी नौकरी नहीं कर सकता। यहां कि जीवन में सहयोग का सुख भी नहीं मिलता। शनि इस वर्ष आपको सही दिशा में कार्य करने की प्रेरणा देगा और आपको आपके लक्ष्य तक पहुंचाने में पूरी मदद करेगा। प्रॉपर्टी के मामले में सोच समझकर किया गया सौदा आपको बड़ा लाभ दे सकता है।
 
कन्या
यहां शनि संतान सुख को प्रभावित करता है। शनि के गड़बड़ होने पर संतान सुख नहीं मिलता। कभी कभी संतान हो जाने के बाद भी समस्याएं चलती रहती हैं। शनि के कारण 2020 में व्यापार के मामले में भ्रम सा बना रहेगा और नए कार्य को लेकर भी कशमकश होगी। कर्मचारियों के बीच मतभेद भी हो सकता हैं। कोई पुराना सरकारी कार्य अटका हुआ था वह भी इस वर्ष पूरा होगा। माता-पिता का पूर्ण रुप से आपको सहयोग मिलेगा। किसी महंगी भौतिक वस्तु पर आपका धन खर्च हो सकता हैं।
 
तुला
यहां शनि जीवन के हर क्षेत्र को प्रभावित करता है। किसी भी तरह का सुख शनि के बिना मिल ही नहीं सकता। शनि का खराब होना यहां जीवन को नरक बना देता है। तुला राशि वालों को इस वर्ष व्यापार में शनि नए अवसर देगा। अगर विदेश से जुड़े किसी प्रोजेक्ट का इंतजार कर रहे थे तो आपको उसके मिल जाने से लाभ की प्राप्ति होगी। इस वर्ष छोटी-छोटी यात्राओं का योग भी बना हुआ है और सितम्बर के बाद विदेश यात्रा का सपना भी सच होगा।
 
वृश्चिक
यहां शनि परिवार, विशेषकर भाई बहन, के सुख को प्रभावित करता है। शनि के गड़बड़ होने पर परिवार से पीड़ा मिलती है। भाई बहन को लेकर समस्याएं बनी रहती हैं। हालांकि ये वर्ष भाई-बहनों की सेहत के लिए अच्छा रहने वाला है. करियर और पढ़ाई-लिखाई के मामले में भी उन्हें उचित परिणाम मिल सकते हैं।
 
धनु
यहां शनि आर्थिक स्थिति और पारिवारिक पृष्ठभूमि से सम्बन्ध रखता है। शनि के गड़बड़ होने से मजबूत आर्थिक स्थिति का सुख नहीं मिलता। इस वर्ष व्यापार या जमीन का सौदा करने पर शनि आप पर मेहरबान रहेंगे। सेहत के मामले में भी इस वर्ष शनि से आपको पीड़ा या कष्ट नहीं
मिलने वाले हैं. पिता से आर्थिक मदद मिलेगी और माता का आशीर्वाद बना रहेगा।
 
मकर
शनि यहां जीवन को और निर्णयों को प्रभावित करता है। इसके कारण व्यक्ति समय और अवसर का सही उपयोग कर पाता है। कठिन से कठिन स्थिति में भी सुख के रास्ते खोज लेता है अन्यथा पूरा जीवन संघर्ष में ही बीत जाता है। इस वर्ष शनि की वजह से आपके निर्णय शक्तिशाली साबित होंगे। व्यापार के लिए यह गोचर नए अवसर लाएगा और आर्थिक स्थिति में भी लाभ बना रहेगा. आर्थिक स्थिति में सुधार आने से आप विदेश जाने का सपना भी पूरा कर पाएंगे और अपना घर लेने की सोच रहे हैं तो वह सपना भी अवश्य पूरा होगा।
 
कुंभ
यहां शनि व्यक्तित्व और आध्यात्म से सम्बन्ध रखता है। शनि के कारण व्यक्ति का व्यक्तित्व अद्भुत होता है। साथ ही व्यक्ति आध्यात्मिक सुख पाता है। कुंभ राशि के जातकों के लिए शनि की दृष्टि से ये साल अच्छा नहीं है। हालांकि अगर आप हर काम सोच समझकर करें तो होने वाले नुकसान से बचा जा सकता है। इस समय में आपके अपने दूर जाने लगेंगे और कुछ ऐसे रिश्ते करीब आएंगे, जिसके बारे में आपने कभी सोचा भी नहीं था।
 
मीन
यहां शनि नियमित रूप से धन देता है। साथ ही व्यक्ति के वैवाहिक सुख को नियंत्रित करता है। इसके गड़बड़ होने पर व्यक्ति धन का सुख नहीं पाता है।साथ ही वैवाहिक जीवन का सुख पूर्ण नहीं होता। धन और कारोबार के मामले में इस साल शनि आप पर मेहरबान रहेंगे। नए अवसर आएंगे और आपको आगे बढ़ने का का मौका मिलेगा। समाज में भी आपकी नई पहचान बनेगी। आपका वैवाहिक जीवन इस साल खुशहाल बना रहेगा। इस साल माता-पिता का सहयोग पूर्ण रुप से बना रहेगा और आपकी आर्थिक स्थिति में भी वह आपकी मदद करेंगे।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »