02 Jul 2020, 14:32:29 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Astrology » Religion

सूर्य ग्रहण की वजह से 81 साल बाद हुआ ग्रहों में बड़ा बदलाव, 22 जून से इन 6 राशियों की…

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jun 22 2020 11:24AM | Updated Date: Jun 22 2020 11:25AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

भगवान शिव को ब्रह्मांड की उत्पत्ति, स्थिति और विनाश का स्वामी माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि अगर सोमवार को भगवान शिव के सच्चे दिमाग की पूजा की जाती है, तो सभी परेशानियों और पूर्ति से मुक्ति पूरी हो जाती है। शिव हमेशा अपने भक्तों को आशीर्वाद देते हैं। इसके साथ-साथ, हमारे ज्योतिष में मात्रा का महत्व बहुत महत्वपूर्ण रहा है। 12 में से कोई भी व्यक्ति निश्चित रूप से दुनिया में पैदा होने वाले हर इंसान से जुड़ा हुआ है। यह राशि उसके व्यवहार, भविष्य और व्यक्तित्व को दर्शाती है।
 
रकम कुछ या सभी ग्रहों के अंतर्गत आती है ताकि ग्रहों की स्थिति मात्रा के माध्यम से किसी व्यक्ति के जीवन को प्रभावित करे। ग्रहों की शुभकामनाएं जीवन में शुभ परिणाम देती हैं, लेकिन ग्रहों के अशुभ परिणाम जीवन में कठिनाइयों को लाते हैं। ज्योतिष में हर दिन ग्रहों की गतिविधियों को देखते हुए, कई मात्राओं के लिए अच्छे योग होने पर कुछ दिनों का विशेष उल्लेख किया गया है। सोमवार को और इसी तरह के योग में एक ही शुभ दिन है, महादेव की कुछ मात्रा में विशेष आशीर्वाद बारिश हो रही है और उनके अच्छे समय शुरू होने जा रहे हैं, इसलिए आइये जानते है आपकी राशी क्या कहती है।
 
मेष राशि- सोमवार से आज तक इस शुभ संयोग से कोई भी आपको अपने जीवन में सफल होने से रोक नहीं सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। परिवार में खुशी का माहौल हो सकता है। आपका सपना पर्याप्त हो सकता है। आप उन समस्याओं से छुटकारा पाने जा रहे हैं जिन्हें आप लंबे समय से पीड़ित कर रहे हैं। आपको नए अवसर मिलेंगे जो आपको पदोन्नति के लिए बढ़ाएंगे
 
मिथुन राशि- आपको नौकरी व्यवसाय के क्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलेंगे। आपकी सभी जरूरतें पूरी होंगी। आपका जीवन आनंददायक होगा। आपका भाग्य एक फूल खिलने की तरह है। कोई भी आपको सफल होने से रोक नहीं सकता है, आपकी स्थिति बढ़ेगी। जो आपके दिमाग को खुश कर देगा। माता-पिता का समर्थन परिवार में सबसे अधिक होगा।
 
वश्चिक राशि- जो लोग इस राशि को बनाते हैं उनके लिए सबसे बड़ा लाभ धन का होगा। व्यापारियों को व्यापार में भारी मुनाफा मिलने की संभावना है। आपकी कलात्मक और रचनात्मक शक्ति अचानक बढ़ाया जा सकता है, जो आपको लंबे समय तक लाभान्वित करेगा।
 
कुंभ राशि- महादेव की महान कृपा कुंभ राशि के लिए और अधिक दिखाई दे रही है, जो आपके लिए शुभ हो रही है, और आप परिवार से संबंधित कोई विशेष समाचार प्राप्त कर सकते हैं। आपका अच्छा समय आ रहा है। घर के परिवार में एक सुखद वातावरण रहेगा। रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे और आर्थिक लाभ प्राप्त करने के लिए योग भी किया जा रहा है।
 
मकर राशि- मकर राशि पर सोमवार से भोलेनाथ की जबरदस्त दृष्टि होगी, और आपको भाग्य का पूरा पक्ष मिलेगा जो आपको प्रगति की ओर ले जाएगा। योग भी धन का स्रोत बन रहा है। आपका शुभ समय शुरू होने वाला है। यदि आपने कोई योजना बनाई है तो उन पर काम करना शुरू करें, लाभ होगा।
 
मीन राशि- सोमवार को मीन के लोगों को शिव से विशेष कृपा मिलेगी। अच्छी खबर प्राप्त की जाएगी। पारिवारिक खुशी वहां होगी। आपके कार्य क्षेत्र में बेहतर निर्णय लेने में सफल रहेगा और आपका काम सफल होगा। लाभ का प्रतिशत अधिक होगा इस बार आपके लिए बहुत खास होगा। छात्रों को निश्चित रूप से सफलता मिलेगी।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »