29 Mar 2024, 12:15:20 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Astrology

नवरात्रि में बृहस्पति का राशि परिवर्तन - इन 7 राशि वालों की खुलेगी किस्मत

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Mar 26 2020 12:07AM | Updated Date: Mar 26 2020 12:07AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मेष
मकर राशि में गुरु गोचर के प्रभाव से आपके कार्यक्षेत्र में कुछ उतार-चढ़ाव की स्थितियां बनेंगी। कुछ लोगों को ट्रांसफर मिलने की संभावना रहेगी और यह बृहस्पति आपसे काफी मेहनत करवाएगा। कार्यक्षेत्र में आपका अति आत्मविश्वास आपको परेशानियों में डाल सकता है, इसलिए अपने काम से काम रखें और दूसरों के कार्य में हस्तक्षेप ना करें। बृहस्पति के इस गोचर से आपके धन की वृद्धि होगी और आप समाज में सम्मानित बनेंगे। आपके पारिवारिक जीवन में भी खुशियां आएंगी। आपके अटके हुए काम भी बनेंगे।
वृषभ
बृहस्पति का यह गोचर वृषभ राशि के जातकों के लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। इस गोचर के प्रभाव से सामाजिक रुप से आपकी काफी उन्नति होगी और आप का समाज में कद ऊंचा होगा। आपको अचानक से कोई पैतृक संपत्ति प्राप्त होने के योग बन सकते हैं, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर बनेगी। आर्थिक तौर पर यह गोचर सामान्य रहने वाला है। यदि आप अभी अविवाहित हैं और किसी प्रेम संबंध में हैं तो इस गोचर का अनुकूल परिणाम मिलेगा।
मिथुन
मिथुन राशि के लोगों के लिए बृहस्पति का यह गोचर प्रतिकूल परिणाम लेकर आएगा। आपके खर्चों में अचानक वृद्धि होगी, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति काफी बिगड़ सकती है और आपको बहुत ज्यादा तनाव का सामना करना पड़ सकता है। इस गोचर काल में स्वास्थ्य संबंधित बड़ी परेशानियां सामने आ सकती हैं, बेवजह की यात्राएं आपके धन और स्वास्थ्य पर बुरा असर डाल सकती हैं।
कर्क
कर्क राशि वालों के लिए देव गुरु बृहस्पति का यह गोचर कई मायनों में बहुत अनुकूल साबित होगा। देव गुरु बृहस्पति की कृपा से आपकी आमदनी में जबरदस्त बढ़ोतरी देखने को मिलेगी और आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ बनेगी। व्यापार के मामले में भी आपके अच्छे संपर्क स्थापित होंगे, जो आपको आगे बढ़ने में मदद करेंगे। इस समय में आप अपने व्यापार को गति देने में भी सफल होंगे। यह गोचर दांपत्य जीवन में मिले जुले परिणाम लेकर आएगा. छोटी मोटी यात्राएं आपके व्यापार को वृद्धि प्रदान करेंगी।
सिंह
इस गोचर के प्रभाव से आपके खर्चों में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, कोई बड़ी बीमारी हो सकती है, इसलिए स्वास्थ्य पर ध्यान दें। इस समय काल में आपको वाहन सावधानी से चलाना चाहिए। किसी अन्य के झगड़े में हाथ ना डालें, अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। आपके पास अधिक मात्रा में धन है तो किसी को अपना धन उधार ना दें क्योंकि उसके वापस लौटने की उम्मीद नहीं रहेगी।
कन्या
बृहस्पति का गोचर आपके लिए कुछ मामलों में बहुत अच्छा और कुछ मामलों में परेशानी का परिणाम लेकर आया है। कुंडली में स्थितियां अनुकूल हों तो इस गोचर के प्रभाव से आप को संतान की प्राप्ति हो सकती है। इस समय में आपके परिवार में सुख और शांति की बढ़ोतरी होगी और आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। यदि आप किसी से प्रेम संबंध में हैं तो यह गोचर आपके लिए उतार-चढ़ाव की स्थिति बनाएगा।
तुला
यह गोचर कार्यक्षेत्र में आपकी स्थितियों को बलवान बनाएगा और आपके पक्ष में नतीजे आने लगेंगे। आपके काम की जमकर तारीफ भी होगी। इस गोचर काल में आपके परिवार के बुजुर्गों का स्वास्थ्य भी पीड़ित हो सकता है लेकिन इस गोचर का अच्छा फल यह होगा कि इस समय में आप कोई प्रॉपर्टी खरीदने में कामयाब होंगे और आपके प्रयासों से आपको सुखों की प्राप्ति होगी। माताजी की सेहत का ध्यान रखें। आपके घरेलू खर्च बढ़ेंगे। इस समय किसी भी प्रकार के विवाद से बच कर रहें।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »