20 Apr 2024, 07:04:40 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Astrology

शुक्र का मेष राशि में प्रवेश, सभी 12 राशियों पर पड़ेगा असर

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Feb 28 2020 11:38AM | Updated Date: Feb 28 2020 11:38AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मेष राशि
आपकी राशि में शुक्र का प्रवेश आर्थिक मजबूती प्रदान करेगा। मकान अथवा वाहन के क्रय का योग के साथ-साथ विलासिता संबंधी वस्तुओं पर भी अधिक खर्च होगा। विवाह संबंधित वार्ता तो सफल रहेगी यदि आप प्रेम विवाह भी करना चाह रहे हो तो योग अच्छा है। दैनिक व्यापार में भी लाभ के अच्छे योग बनेंगे विद्यार्थियों के लिए भी शिक्षा प्रतियोगिता की दृष्टि से समय अनुकूल रहेगा। अच्छे अंक प्राप्ति के लिए और प्रयास करें। 
वृषभ राशि
राशि से बारहवें भाव में शुक्र का गोचर कई मायनों में आपके लिए बेहतरीन सिद्ध होगा। विदेश यात्रा अथवा विदेशी कंपनी में नौकरी हेतु आवेदन करना अच्छा सफल रहेगा। यदि विदेशी नागरिकता के लिए भी प्रयास करना चाह रहे हों तो और भी अच्छा है। विलासिता पूर्ण वस्तुओं पर अधिक वह भी होगा और आमदनी भी उसी प्रकार होगी। धर्म-कर्म के मामलों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे किंतु गुप्त शत्रुओं से सावधान रहना पड़ेगा। 
 
मिथुन राशि
आपके लाभ भाव में शुक्र का गोचर आय के एक से अधिक साधन बनाएगा। परिवार के बड़े सदस्यों से भी सहयोग मिलेगा आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव का भी योग बनेगा। प्रतियोगिता से संबंधित किसी भी मामलों में परिणाम आपके पक्ष में आने का योग है फिर भी कोर्ट कचहरी के मामले बाहर ही निपटा लें तो बेहतर रहेगा। विवाह संबंधित वार्ता सफल रहेगी दांपत्य जीवन भी सुखद रहेगा। 
 
कर्क राशि
राशि से दशम भाव में शुक्र का गोचर आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है। काफी दिनों बाद आपके लिए अच्छे ग्रह गोचर दिखाई दे रहे हैं इसलिए केंद्र अथवा राज्य सरकार में सर्विस हेतु आवेदन करना चाह रहे हों तो अवसर अच्छा है। शासन सत्ता का सुख मिलेगा। उच्चाधिकारियों से मधुर संबंध बनाए रखें। परिवार में मांगलिक कार्यों से माहौल खुशनुमा रहेगा। मकान वाहन के क्रय का भी योग है। माता पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। 
 
सिंह राशि
राशि से भाग्य भाव में शुक्र का गोचर राजयोग का निर्माण करेगा इसलिए कार्य व्यापार की दृष्टि से आपके लिए उत्तम समय आया हुआ है। अपने साहस पराक्रम एवं ऊर्जा शक्ति का पूर्ण उपयोग करते हुए कार्य में लगे रहें और जब तक योजनाएं सफल ना हो जाए उसे सार्वजनिक ना करें। यात्रा देशाटन का लाभ मिलेगा। नौकरी में पदोन्नति एवं नए अनुबंध की प्राप्ति के योग बन रहे हैं आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना होगी।
 
कन्या राशि
राशि से अष्टम भाव में शुक्र का गोचर मिलाजुला फल देगा। स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा और आर्थिक हानि की संभावना बनी रहेगी इसलिए इस अवधि के मध्य किसी को अधिक धन कर्ज के रूप में न दें। आपके अपने ही लोग आपको नीचा दिखाने की कोशिश में लगे रहेंगे किंतु यह प्रभाव आपको प्रतापी बनाएगा और आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी इसलिए पूर्ण समर्पण के साथ अपनी संकल्पसिद्धि में लगे रहें।
 
तुला राशि
राशि से सप्तम भाव में शुक्र का गोचर आपके लिए अप्रत्याशित परिणाम दिलाने वाला सिद्ध होगा। कार्य व्यापार में अच्छी उन्नति होगी। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। विवाह संबंधित वार्ता भी सफल होगी और ससुराल पक्ष से भी सहयोग मिलेगा। सरकारी विभागों में पड़े हुए कार्यो का निपटारा होगा। विशेष सलाह है कि रोमांस में अधिक समय नष्ट ना करते हुए अपने कार्य व्यापार पर ध्यान देंगे तो सफलता में भारी वृद्धि होगी। 
 
वृश्चिक राशि
आपकी राशि से छठे शत्रुभाव में शुक्र का गोचर ऋण, रोग और गुप्त शत्रुओं को प्रभावी बनाएगा। शत्रु सामने से नहीं पीछे से वार करेंगे। सतर्क रहें। कार्यक्षेत्र में अपने आसपास कार्य करने वाले गुप्त शत्रुओं से भी बचें। विलासिता संबंधी वस्तुओं पर अधिक खर्च होगा। विदेश यात्रा अथवा विदेशी कंपनियों से लाभ होगा। मान सम्मान की वृद्धि हुई होगी और मेहमान के आगमन से माहौल खुशनुमा रहेगा। ननिहाल पक्ष थे सहयोग मिलेगा। 
 
धनु राशि
राशि से पंचम भाव में शुक्र का गोचर शिक्षा प्रतियोगिता में अच्छी सफलता दिलाएगा, विशेषकर के विद्यार्थियों के लिए यह समय वरदान से कम नहीं है। संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी। नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव का भी योग बन रहा है। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में रुके हुए कार्यों का निपटारा होगा। उच्चाधिकारियों से मधुर संबंध बनाकर रखें अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाह ना बनें। 
 
मकर राशि
राशि से चतुर्थभाव में योग कारक शुक्र आपके लिए भौतिक सुखों की वृद्धि कराने वाले सिद्ध होंगे। काफी दिनों से अपने मकान अथवा वाहन के खरीदने का आपका संकल्प पूर्ण होने की प्रबल संभावना है। सरकारी सर्विस हेतु आवेदन करना चाह रहे हो तो परिस्थितियां अनुकूल हैं। नौकरी में पदोन्नति और नए अनुबंध की प्राप्ति के भी योग बनेंगे। समाज में मान सम्मान एवं प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी। फिर भी माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें। 
 
कुंभ राशि
राशि से पराक्रम भाव में शुक्र का गोचर साहसी एवं सफल उद्यमी बनाएगा। आप नित्य प्रति नई-नई योजनाओं का चिंतन करते रहेंगे, इसलिए उसे पूर्ण करने में अपनी ऊर्जा शक्ति का भरपूर उपयोग करें। परिवार में भाइयों से मतभेद ना पैदा होने दें। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। आपकी जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। किसी भी तरह का चुनाव लड़ना चाह रहे हों तो यह अवसर लाभप्रद सिद्ध होगा। तीर्थ यात्रा एवं विदेश यात्रा के अच्छे संयोग बन रहे हैं। 
 
मीन राशि
राशि से धनभाव में शुक्र का गोचर स्वास्थ्य की दृष्टि से कुछ प्रतिकूल रहेगा। इस अवधि में आर्थिक हानि की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता, इसलिए सतर्क रहें और किसी को भी अधिक धन उधार देने से बचें किंतु इसी गोचर के परिणाम स्वरूप आपके लिए आकस्मिक धन प्राप्ति के भी योग बन रहें हैं किसी को उधार दिया गया धन वापस मिलेगा। स्वास्थ्य पर भी प्रतिकूल असर पड़ेगा दाहिनी आंख का ध्यान रखें।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »