30 Apr 2024, 10:08:18 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
State

शूंभ बॉर्डर के पास रेल ट्रैक पर किसानों का धरना, 11 ट्रेनें रद्द, 19 के रूट बदले

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Apr 17 2024 3:24PM | Updated Date: Apr 17 2024 3:24PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

अंबाला। किसानों ने एक बार फिर से हल्ला बोला है। हरियाणा के अंबाला जिले में शंभू बॉर्डर (Shambhu Border) पर डटे हुए किसानों ने बुधवार को रेललाइन पर प्रदर्शन किया है। इस कारण कई गाड़ियों के रूट जहां बदले गए हैं। वहीं, 11 ट्रेनें (Trains) रद्द कर दी गई हैं। अबाला स्टेशन पर पैसेंजर को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा है। वहीं, पुलिस अफसरों और किसानों के बीच हुई मीटिंग बेनतीजा रही है।वहीं, पुलिस अफसरों और किसानों के बीच हुई मीटिंग बेनतीजा रही है। उधर किसान और पुलिसकर्मियों में धक्कामुक्की भी देखने को मिली है। साथ ही बैरिकेड्स भी तोड़े गए हैं।

ऐलान के अनुसार, किसानों ने अंबाला के शंभू बॉर्डर के पास रेलवे स्टेशन पर धरना प्रदर्शन किया। किसानों के रेल रोको के चलते अंबाला स्टेशन से 11 रेलगाड़ियां रद्द करनी पड़ी। इसी तरह 19 रेलगाड़ियों के रूट बदले गए हैं। साथ ही कई ट्रेनें देरी से चली हैं। इस दौरान अंबाला स्टेशन पर प्लेटफार्म पर लोग सोते हुए दिख रहे हैं। कई घंटों से लोग रेल का इंतजार करते रहे।

दरअसल, जेल में बंद किसानों की रिहाई को लेकर शंभू रेलवे स्टेशन के नजदीक किसानों ने रेल ट्रैक जाम कर दिया है। किसानों के इस कदम से अंबाला रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ लग गई है। ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पढ़ रहा है। सुबह से सफर कर रहे यात्रियों की ट्रेन बीच रास्ते में रद्द कर दी गई।

आलम यह है कि स्टेशन पर लोगों को बैठने की जगह नहीं मिल रही तो बुजुर्ग प्लेटफार्म पर सोते दिखाई दिए। इस दौरान लोगो ने रेलवे प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि कब कौन सी ट्रेन रद्द या लेट है, इसकी जानकारी देने वाला कोई नहीं है। आंदोलन की वजह से 11 रेल गाड़ियों को रद्द किया गया है। वहीं, 19 गाड़ियों के रूट को डायवर्ट किया गया है। उधर, किसानों द्वारा शंभू ट्रैक बंद करने के बाद पटियाला पुलिस के सीनियर अधिकारी किसानों लीडर से बात करने पहुंची। हालांकि, कुछ नतीजा नहीं निकला। किसान नेता डलेवाल और एसपी पटियाला, एडीजीपी पटियाला रेंज के अफसरों ने मीटिंग की। उधर, जम्मू तवी, वैष्णों देवी, पठानकोट, अमृतसर जाने वाली ट्रेनों के रूट डाइवर्ट किए गए हैं।

किसान नेता जगजीत डल्लेवाल ने बताया कि पटियाला पुलिस प्रशासन ने समय मांगा है। किसान नेताओं ने कहा कि जब तक हमारे तीन नौजवान साथी हरियाणा पुलिस रिहा नहीं किए जाते है, तब तक किसान रेलवे ट्रैक खाली नहीं करेंगे। पटियाला पुलिस ने कहा था कि हम हरियाणा प्रशासन से बात करेंगे। तब तक आप रेलवे ट्रैक खाली कर दीजिए। 2 से 5 दिन का समय मांगा था, लेकिन किसान नेताओं ने कहा ट्रैक तभी खाली होंगे, जब हमारे नौजवान रिहा किए जाएंगे।

अंबाला रेल मंडल से सीनियर डीसीएम नवीन कुमार ने बताया कि किसानों ने रेल ट्रैक जाम किया है। इस वजह से 11 पैसेंजर ट्रेनों को रद्द किया गया है। वहीं, 19 ट्रेनों का डायवर्सन किया गया है। ये डायवर्सन वाया चंडीगढ़ और लुधियाना से आने वाली गाड़ियों को दिल्ली से डायवर्ट किया गया है। इस दौरान लोगों के लिए टिकट कैंसिलेशन पर रिफंड दिया जाएगा। यात्रियों को हो रही परेशानी का पर उन्होंने बताया कि स्टेशन पर 5 इंक्वायरी काउंटर्स बनाए गए हैं।

 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »