28 Mar 2024, 15:46:59 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » National

कोहली के कप्तानी छोड़ने पर अनुष्का का दुखा दिल

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jan 16 2022 5:08PM | Updated Date: Jan 16 2022 5:08PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। विराट कोहली के भारतीय टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद हर कोई हैरान है। क्रिकेट वर्ल्ड के कई दिग्गजों ने इस शानदार खिलाड़ी को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं हैं। इधर उनकी वाइफ और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने इसको लेकर एक इमोशनल पोस्ट लिखा है। मुझे साल 2014 का वो दिन याद है जब आपने मुझसे कहा था कि आपको कप्तान बनाया गया है क्योंकि एमएस धोनी ने टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने का फैसला किया था। मुझे याद है। एमएस, आप और मैं उस दिन बाद में चैट कर रहे थे और मजाक कर रहे थे। कि आपकी दाढ़ी कितनी जल्दी ग्रे होने लगेगी. हम सभी को इस पर अच्छी हंसी आई. उस दिन के बाद से, मैंने आपकी दाढ़ी को ग्रे होने के अलावा और भी बहुत कुछ देखा है। मैंने आपको आगे बढ़ते देखा है। कई कामयाबियां पाते आपके आसपास और आपके भीतर, और हां मुझे भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में आपके विकास पर और आपके नेतृत्व में टीम की क्या उपलब्धियां हैं!

इस पर मुझे बहुत गर्व है। लेकिन आपने अपने भीतर जो सफलता  हासिल की है। उस पर मुझे ज़्यादा गर्व है। 2014 में हम इतने छोटे थे। ये सोचकर कि सिर्फ अच्छे इरादे, सकारात्मक ड्राइव और मकसद ही आपको जीवन में आगे ले जा सकते हैं। वो निश्चित रूप से करते हैं। लेकिन चुनौतियों के बिना नहीं. इनमें से बहुत सी चुनौतियाँ जिनका आपने सामना किया, वो हमेशा मैदान पर नहीं थीं. लेकिन फिर, यही तो जीवन है। ना ये उन जगहों पर आपका परीक्षण करता है। जहां आप कम से कम इसकी उम्मीद करते हैं। लेकिन जहां आपको इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है। मुझे आप पर बहुत गर्व है। कि आपने अपने अच्छे इरादों के बीच कुछ भी नहीं आने दिया. आपने मिसाल पेश की और अपनी ऊर्जा के साथ मैदान पर जीत हासिल की. कुछ हार के बाद आपकी आंखों में आंसू भी देखे, जब मैं आपके साथ बैठी थी। जब आप ये सोचते कि क्या अभी भी कुछ और है। जो आप कर सकते थे. ये आप हैं।

और यही आप सभी से अपेक्षा करते हैं। आप अपरंपरागत और सीधे-सादे रहे हैं। दिखावा आपका दुश्मन है और यही आपको मेरी नजर में और आपके फैंस की नजर में महान बनाता है। क्योंकि इन सबके नीचे हमेशा आपके पाक इरादे थे। और हर कोई इसे सही मायने में नहीं समझ पाएगा.जैसा कि मैंने कहा है। वास्तव में धन्य हैं वो लोग जिन्होंने आपको जानने की कोशिश की. आप पूर्ण नहीं हैं। और आपकी खामियां हैं। लेकिन फिर आपने उसे छिपाने की कोशिश कब की आपने जो किया वो हमेशा सही काम करने के लिए खड़ा होना था। कठिन काम, हमेशा! आपने लालच के साथ कुछ भी नहीं रखा, इस पद पर भी नहीं और मुझे यह पता है। क्योंकि जब कोई किसी चीज को इतनी मजबूती से पकड़ता है तो वे खुद को सीमित कर लेते हैं। और आपकी सफलता की कोई सीमा नहीं. हमारी बेटी इन 7 सालों की सीख पिता में देखेगी. आपने अच्छा किया

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »