26 Apr 2024, 05:28:24 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » National

हाफ शर्ट में संसद पहुंचे राहुल गांधी, कांग्रेस नेताओं ने लगाए जिंदाबाद के नारे

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Feb 1 2023 4:17PM | Updated Date: Feb 1 2023 4:17PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

राहुल गांधी जब संसद भवन पहुंचे तो कांग्रेस के सांसदों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। इस दौरान राहुल गांधी जिंदाबाद, भारत जोड़ो के नारे भी लगे। राहुल गांधी मंगलवार को ही श्रीनगर से लौटे हैं। 7 सितंबर को राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस ने कन्याकुमारी से यात्रा शुरू की थी। यात्रा 12 राज्यों और 2 केंद्रशासित राज्यों से गुजरी और जम्मू कश्मीर में खत्म हुई। यात्रा 150 दिनों तक चली और 3570 किलोमीटर की यात्रा पूरी की। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को संसद में बजट पेश किया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी बजट सत्र में हिस्सा लेने पहुंचे। इस दौरान राहुल गांधी एक बार फिर हाफ शर्ट पहने नजर आए। राहुल गांधी ने हाल ही में भारत जोड़ो यात्रा खत्म की है। कड़ाके की ठंड और कश्मीर में बर्फबारी के बावजूद राहुल गांधी पूरी यात्रा के दौरान हाफ टीशर्ट में नजर आए। 

राहुल गांधी जब संसद भवन पहुंचे तो कांग्रेस के सांसदों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। इस दौरान राहुल गांधी जिंदाबाद, भारत जोड़ो के नारे भी लगे। राहुल गांधी मंगलवार को ही श्रीनगर से लौटे हैं। 7 सितंबर को राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस ने कन्याकुमारी से यात्रा शुरू की थी। यात्रा 12 राज्यों और 2 केंद्रशासित राज्यों से गुजरी और जम्मू कश्मीर में खत्म हुई। यात्रा 150 दिनों तक चली और 3570 किलोमीटर की यात्रा पूरी की। यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने 12 जनसभाओं, 100 से अधिक बैठकों, 13 प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। यात्रा तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर से होकर गुजरी है। अब सोमवार को श्रीनगर में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के मुख्यालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और भारत जोड़ो यात्रा स्मारक का अनावरण करेंगे। इसी के साथ यात्रा खत्म हो जाएगी।

राहुल गांधी के नेतृत्व में पदयात्रा का दूसरा चरण जरूर होगा। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि यात्रा का फाइनल रोडमैप तो अभी बना नहीं है, लेकिन दूसरा चरण जरूर होगा, जिसमें राहुल गांधी शामिल होंगे। हालांकि, वेणुगोपाल ने कहा कि दो-तीन महीने के बाद भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा चरण जरूर होगा। इस बार यात्रा पश्चिम से पूर्व की ओर जा सकती है। उधर, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के खत्म होने से पहले ही कांग्रेस ने अपना अगला अभियान शुरू कर चुकी है। देश के अलग-अलग राज्यों में गणतंत्र दिवस से कांग्रेस का 'हाथ से हाथ जोड़ो' अभियान चल रहा है, जो तीन महीने चलेगा। राहुल गांधी के 'भारत जोड़ो यात्रा' के अपने तजुर्बों को शेयर करने वाले एक खत के साथ कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता एक-एक गांव और हर घर जाकर लोगों से मिल रहे हैं।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »