29 Apr 2024, 17:01:58 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » National

‘आप’ का लोकसभा चुनाव अभियान ‘संसद में भी केजरीवाल तो दिल्ली होगी और खुशहाल’ लॉन्च

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Mar 8 2024 7:34PM | Updated Date: Mar 8 2024 7:34PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए ‘संसद में भी केजरीवाल तो दिल्ली होगी और खुशहाल’ अभियान शुक्रवार को लॉन्च किया। आप के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दिल्ली के चारों उम्मीदवारों के साथ यह अभियान लाॅन्च किया। इस दौरान श्री केजरीवाल ने कहा कि अभी आपका बेटा भाजपा, उपराज्यपाल और केंद्र सरकार से अकेले लड़ रहा है। इस बार इंडिया समूह को सातों सांसद देकर अपने बेटे को मजबूत करें। जब आपकी दवाई- पढ़ाई, बिजली-पानी रोकी जा रही थी, तब भाजपा के सातों सांसद आपको दुखी देखकर ताली बजा रहे थे।
 
उन्होंने कहा कि आज से 12 साल पहले आम आदमी पार्टी बनी थी और लगभग 10-11 साल पहले दिल्ली के लोगों ने ढेर सारा प्यार देकर, विश्वास करके हम लोगों को भारी बहुमत देकर जिताया था और दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाई थी। हम बहुत छोटे और मामूली लोग हैं। फिर भी दिल्ली के लोगों ने बहुत प्यार और विश्वास के साथ हमें इतनी बड़ी जिम्मेदारी दे दी। दिल्ली के हर परिवार का बेटा बनकर और उनके परिवार हिस्सा बनकर उनकी मुश्किलें दूर करने की पूरी कोशिश की है। हर परिवार का सहारा बनने की कोशिश की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज पूरे देश में केवल दिल्ली और पंजाब में 24 घंटे बिजली मिलती है। इसके अलावा देश के किसी भी राज्य में 24 घंटे बिजली नहीं आती है। वहां लबे-लंबे पावर कट लगते हैं, उद्योगों को बिजली नहीं मिलती है। पूरे देश में केवल दिल्ली और पंजाब में जनता को मुफ़्त बिजली मिलती है। कई लोगों की पूरी तनख्वाह ही बिजली के बिल जमा करने में खर्च हो जाती है। हमारे कार्यकर्ता अभियान का पर्चा दिल्ली में घर-घर बांटने जाएंगे। इस पर्चे में वो सारे काम लिखे हुए हैं, जो हमने किये हैं।
 
उन्होंने कहा कि फोर्ब्स मैगजीन ने 2021 में कहा था कि पूरी दुनिया के अंदर सबसे ज्यादा सीसीटीवी कैमरे का घनत्व दिल्ली के अंदर है। आज दिल्लीवालों को इसका फख्र है। हमने केवल पांच साल में दिल्ली में सबसे ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए। भगवंत मान ने कहा, “दिल्लीवालों ने आम आदमी पार्टी को बहुत प्यार दिया है। दिल्ली की जनता ने ही आम आदमी पार्टी की जड़े दिल्ली में जमाई और एक बार 70 में से 67 सीटें तथा दूसरी बार 70 में से 62 सीटें दी। इतना प्रचंड जनादेश पूरे देश में कहीं भी किसी भी पार्टी को नहीं मिला है। आप के दिल्ली में बार-बार जीतने का मुख्य कारण यह है कि आम आदमी पार्टी काम की राजनीति करती है। हम नफरत और नाम की राजनीति नहीं करते हैं। दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक बनने शुरू हुए, सरकारी स्कूल बनने शुरू हुए। बिजली मुफ्त आनी शुरू हुई। बुजुर्गों के लिए तीर्थयात्रा शुरू हुई, दिल्लीवालों को घर-घर राशन देने की बात हुई। हमने दिल्ली की चीजें अपनाकर पंजाब में दो-तीन गुना करके लागू किया है। पंजाब में आज 829 मोहल्ला क्लीनिक हो चुके हैं और अभी तक 1.25 करोड़ लोग अपना इलाज कराकर ठीक हो चुके हैं। उनको बड़े अस्पतालों में जाने की जरूरत नहीं पड़ी।”
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »