28 Mar 2024, 14:38:13 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
State

‘एयर होस्टेस का हाथ पकड़ की छेड़छाड़ और फिर…’ नशे में धुत स्वीडिश नागरिक ने मचाया बवाल

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Apr 1 2023 12:53PM | Updated Date: Apr 1 2023 12:53PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मुंबई। फ्लाईट के अंदर यात्रियों के दुर्व्यवहार के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे। नया मामला इंडिगो एयरलाइंस के विमान में एक स्वीडिस नागरिक द्वारा एयर होस्टेस के साथ छेड़छाड़ का है। पीड़िता की शिकायत पर मुंबई पुलिस ने फ्लाईट लैंड होते ही आरोपी यात्री को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल उसे मेट्रोपॉलिटन जज की अदालत से जमानत पर रिहा कर दिया गया है। आरोपी की पहचान क्लास एरिक हराल्ड जॉन्स वेस्टवर्ग के रूप में हुई है।

इस प्रकार अब तक फ्लाईट में दुर्व्यवहार के मामले में बीते तीन महीने के अंदर आठवें यात्री को गिरफ्तार किया गया है। एयर होस्टेस ने पुलिस को दिए शिकायत में बताया कि विमान में हवा में था और वह यात्रियों को खाना परोस रही थी। इसी दौरान आरोपी यात्री ने चिकन डिस की डिमांड की। उसने खाना सर्व करने के बाद कार्ड स्वैप करने के लिए पीओएस मशीन दिया तो आरोपी ने उसका हाथ पकड़ लिया।

वहीं जब उसने विरोध किया तो आरोपी ने उसके साथ छेड़छाड़ की। विरोध करने पर आरोपी यात्री ने अपने सहयात्रियों के साथ भी बुरा बर्ताव किया। ऐसे में जैसे ही फ्लाईट मुंबई पहुंची, पुलिस ने आरोपी यात्री को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उसे मेट्रोपॉलिटन जज की अदालत में पेश किया गया, जहां से अदालत ने उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया है। इससे पहले रविवार को भी इसी तरह का मामला सामने आया था। इसमें गुवाहाटी दिल्ली फ्लाईट में एक यात्री ने टॉयलेट के बाहर गंदगी की। वही विरोध करने पर सहयात्रियों और क्रू मेंबर के साथ दुर्व्यवहार किया था। इस घटना का फोटो और वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हुआ था।

वहीं 22 मार्च को दुबई मुंबई फ्लाईट में जॉन डिसूजा और दत्तात्रेय आनंद बापरेडकर नामक यात्रियों ने क्रू मेंबर के साथ दुर्व्यवहार किया था। इन आरोपियों ने भी शराब के नशे में इस वारदात को अंजाम दिया। यहां तक कि हवा में उड़ रहे विमान के दरवाजे तक खोलने की कोशिश की थी। इन्हें बाद में मुंबई पहुंचने पर आईपीसी की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर गिरफ्तार किया गया था। हालांकि मुंबई पुलिस के डीसीपी दीक्षित गेडम ने बताया कि आरोपियों को जमानत दे दी गई है। इसी तरह का मामला 26 नवंबर 2022 को भी सामने आया था। इसमें शराब के नशे में धुत एक यात्री ने बुजुर्ग महिला यात्री के ऊपर पेशाब कर दिया था। यह घटना एयर इंडिया की न्यूयार्क दिल्ली फ्लाईट में हुई थी। इस संबंध में दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया था। आरोपी की पहचान शंकर मिश्रा के रूप में हुई थी।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »